90 के दशक में भी 1 फिल्म के लिए इतनी रकम लेते थे ये सितारे
/

अक्षय से अमिताभ तक 90 के दशक में ये स्टार लेते थे 1 मैच की इतनी फ़ीस, जानकर होगी हैरानी

मुंबई: बॉलीवुड की चकाचौंध को देखकर हर कोई एक्टर व एक्ट्रेस की लाइफ स्टाइल के बारे में जानने की उत्सुकता रखता है। फैंस अक्सर अपने पसंदीदा एक्टर्स के बारे में बारे में पता करने की कोशिश करते है कि वह क्या खाना पसंद करते हैं, कहां व किसके साथ घूमने जाते हैं और किस तरह के ड्रेसिंग स्टाइल को अपनाते हैं।

ऐसे में अक्सर ही लोग एक्टर्स की फीस के बारे में भी जानने के लिए काफी एक्साइटेड रहते हैं। हालांकि,  बॉलीवुड के ज़्यादातर सलेब्स की फीस तो अब करोड़ों में है। बता दें कि आज के समय में ही नहीं, बल्कि 90 के दशक में भी कुछ ऐसे स्टार थे, जिनकी फीस करोड़ों में होती थी। तो आज हम आपको बताने वाले है कि 90 के दशक के सुपरस्टार्स एक फिल्म के लिए कितना चार्ज करते थे।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार को आज घर का बच्चा-बच्चा जनता है। अक्षय कुमार ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। प्रेजेंट टाइम में अक्षय सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं। साल 1991 में फिल्म “सौगंध” से अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

लेकिन अक्षय कुमार की किस्मत ने साल 1994 के बाद उनका साथ दिया। बताया जाता है कि अक्षय ने फिल्म “मोहरा” के लिए 55 लाख रुपए बतौर फीस के रूप में चार्ज की थी। सूत्रों के अनुसार अक्षय कुमार ने आनंद एल राय की आने वाली फिल्म के लिए 120 करोड़ रुपए बतौर फीस ले रहे हैं।

शाहरुख खान

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। शाहरुख ने टीवी शो दिल दरिया, फौजी, सर्कस से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई। जिसके बाद उन्होंने फिल्म “दीवाना” सी अपने बॉलीवुड में कदम रखा।

वहीं 90 के दशक में शुरुआती सालों में शाहरुख खान 25 से 30 लाख रुपए बतौर फीस चार्ज करते थे। लेकिन फिल्म डर, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे और दिल तो पागल है की सफलता के बाद फिल्म की सफलता के बाद उनकी फीस में भी लगातार इजाफा होता रहा।

सुनील शेट्टी

लोगों के प्यारे अन्ना यानी कि सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में अपनी जगह एक एक्शन हीरो के रूप में बनाई है। सुनील शेट्टी ने 1992 में आई बलवान से बॉलीवुड में अपने पैर जमाये। लेकिन 90 के दशक में सुनील शेट्टी बॉलीवुड के टॉप स्टार्स में से एक थे और वह एक फिल्म के लिए 30 से 40 लाख फीस चार्ज करते थे।

सनी देओल

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर सनी देओल का नाम आता है। सनी देओल ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। दर्शक सनी देओल को एक्शन फिल्मों के लिए पसंद करते हैं। गदर से लेकर घायल तक कई फिल्मों में एक्टर ने अपनी दमदार  एक्टिंग से फैंस अपना दीवाना बनाया है। सनी देओल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “बेताब” से की थी। वहीं 90 के दशक में सनी फिल्म में काम करने के लिए 40 से 70 लाख रुपए चार्ज करते थे।

अजय देवगन

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “फूल और कांटे” से की थी। इस फिल्म को दर्शकों ने अपना खूब प्यार दिया था। बताया जाता है कि 90 के दशक में अजय देवगन हर फिल्म के लिए 70 लाख रुपये की फीस चार्ज करते थे।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 90 के दशक में सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर है। बिग बी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म सात हिंदुस्तानी से  की थी। बता दें कि, उस समय अमिताभ बच्चन एक फिल्म के 3 करोड़ रुपए की फीस चार्ज करते थे। इसके अलावा, अमिताभ टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के लिए प्रति एपिसोड करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अरबाज के शो में आंटी बोलने पर भड़की करीना कपूर, कहा मजबूरी में सहना पड़ता है नहीं तो |

जेल में रिया का हुआ बुरा हाल, खाने को मिलती हैं ये चीजें |

इरफ़ान पठान पर भी पायल घोष लगा चुकी हैं आरोप |

कीकू शारदा को एक कप कॉफी के चुकाने पड़े 78,650 रूपए |

निया शर्मा के पोस्ट पर यूजर्स ने किए भद्दे कमेंट कहा बेशर्म है निया |