किसी महाराजा की महल से कम नहीं है अनिल कपूर का बंगला
/

किसी महाराजा की महल से कम नहीं है अनिल कपूर का बंगला, अंदर से है बेहद खूबसूरत, देखें Inside Photos

अभिनेता अनिल कपूर आज किसी पहचान के मोहताज़ नहीं है। इंडस्ट्री में उनका काफी है ,उन्होंने अपने समय में एक से एक ब्लॉकबस्टर फिल्मे की है ,

अभिनेता अनिल कपूर आज किसी पहचान के मोहताज़ नहीं हैं। इंडस्ट्री में उनका काफी है, उन्होंने अपने समय में एक से एक ब्लॉकबस्टर फिल्मे की है, हर कोई उनके साथ काम करना चाहता है। इसके साथ ही अनिल ने अच्छी कमाई भी की है। अनिल ने बॉलीवुड फिल्मों में काम करके जो पैसा कमाया उसके साथ एक आलीशान बंगला बनाया है।

आज आपको दिखाते हैं उनके बंगले की तस्वीरें हाँ, जी ये वही बंगला है, जहां से सोनम कपूर की शादी हुई थी। उस समय इस लग्जरी बंगले में शादी के कई समारोह आयोजित किए गए थे। हाल ही में अनिल कपूर ने अपनी पत्नी सुनीता कपूर के साथ इस बंगले में 36 वीं शादी की सालगिरह मनाई है। दिखाते हैं आज आपको अनिल कपूर के इस खूबसूरत बंगले की एक झलक –

अनिल कपूर अपने पूरे परिवार के साथ इस बंगले में रहते हैं, जो मुंबई के जुहू में स्थित है। पूरा परिवार प्यार और स्नेह के साथ रहता है। अनिल और सुनीता के अलावा, परिवार में उनके तीन बच्चे हर्षवर्धन कपूर, रिया कपूर और सोनम कपूर आहूजा शामिल हैं।

फिलहाल शादी के बाद से सोनम अब दिल्ली में अपने ससुराल में रहती है। अनिल कपूर की पत्नी सुनीता को घर सजाने का बहुत शौक है। अनिल के सुंदर और शानदार बंगले का डिज़ाइन और सजावट, सुनीता के दिमाग से की है।

सुनीता ने अपनी पसंद की सभी चीजें इस बंगले में रखी हैं। सुनीता ने इसके अलावा अनिल कपूर की पसंद को ध्यान में रखते हुए घर को डिजाइन किया है। सुनीता को घर के आसपास पेड़ लगाने का बहुत शौक है। इस बंगले में बहुत सारी हरियाली देखने को मिलेगी। इसके अलावा घर में मिट्टी से बनी कई चीजें हैं।

ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए लकड़ी का भी किया गया है इस्तेमाल

घर में मिट्टी से बनी मूर्तियों से भरा पड़ा है , बंगले में हर जगह हैं। इस बंगले में एक बड़ी बालकनी भी है जिसमें पूरा परिवार बैठता है और नाश्ता करता है।

अनिल के बंगले में लकड़ियों का इस्तेमाल बहुत ही खास और खूबसूरत तरीके से किया गया है। यहां, कुर्सी मेज से लेकर अन्य चीजों तक सब कुछ लकड़ी से बना है। घर की लॉबी में भगवान बुद्ध की एक प्रतिमा भी है।

मेकअप रूम और पेंटिंग्स का है शौक

सुनीता को घर में पेंटिंग्स लगाने का भी बहुत शौक है, उनके बंगले में आपको लगभग हर दीवार में कई खूबसूरत पेंटिंग देखने को मिलेंगी।

सुनीता ने मेकअप करने के लिए एक अलग कमरा भी बनाया है। यह कहा जा सकता है कि अनिल कपूर के बंगले में एक ग्रीन रूम है।

अनिल कपूर और सुनीता की शादी 1984 में हुई थी। अपनी 36 वीं वर्षगांठ पर, अनिल कपूर ने एक वीडियो साझा किया कि कैसे उन्होंने सुनीता को प्रस्ताव दिया। अनिल ने यह भी उल्लेख किया था कि वह एक ऐसी स्थिति में थे, जहां उन्हें प्यार और करियर के बीच चयन करना था।

अनिल ने अपने करियर के लिए अपना प्यार चुना था। अनिल कपूर का कहना है कि जब उन्होंने अपनी पत्नी को वेडिंग आउटफिट में देखा, तो वह अभिभूत हो गए थे।

हाल ही में अनिल कपूर का घर उनके वीडियो ट्वीट के कारण खबरों में रहा है जहां वह अपने दोस्त अनुपम खेर को बहुत मजाकिया अंदाज में बधाई देते हुए नजर आए थे। बता दे अनिल कपूर का शानदार घर अनुपम खेर के घर के ठीक सामने है।

अनिल कपूर का शानदार बंगला कुछ सबसे अमीर, कुलीन और प्रसिद्ध हस्तियों में से एक है। अनिल कपूर की कुल संपत्ति 12 मिलियन डॉलर है। अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर, 1956 को चेम्बूर, मुंबई, भारत में हुआ था। अनिल कपूर मिस्टर इंडिया, बेटा, लाडला, पुकार, कर्मा, राम लखन, और कई फिल्मों में उन्होंने शानदार अभिनय किया है। वह स्लमडॉग मिलियनेयर और मिशन इम्पॉसिबल: घोस्ट प्रोटोकॉल जैसे अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में अपने योगदान के लिए भी प्रसिद्ध हैं।

अनिल कपूर की छोटी बेटी रिया कपूर एक फिल्म निर्माता और फैशन स्टाइलिस्ट हैं। उन्होंने सोनम कपूर को उनके फैशन सेंस के साथ मदद की, और सोनम कपूर और फवाद खान अभिनीत फिल्म “खूबसूरत” का भी निर्माण किया।

अनिल कपूर के तीनों बच्चे उद्योग में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि सोनम और हर्षवर्धन ने कैमरे के सामने काम करने का फैसला किया, रिया ने कैमरे के पीछे काम किया।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

रिया चक्रवर्ती के ड्रग ग्रुप में सुशांत को लेकर होती थी ऐसी बातें, बहन ने लीक किए चैट्स |

सड़क-2 समेत ये थी वो 9 फिल्में जो सुशांत सिंह राजपूत से छिनी गयी थी |

7 मौके जब दीपिका पादुकोण ने इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के ड्रेस को किया कॉपी |

इन 4 बॉलीवुड अभिनेत्रियों के पास है खुद का प्राइवेट जेट |

4 लोग जिनके सामने सलमान खान की भी नहीं चलती |