इन बॉलीवुड अभिनेताओं ने परिवार की मर्जी से की अरेंज मैरिज
/

फेमस होने के बाद भी इन बॉलीवुड अभिनेताओं ने परिवार की मर्जी से की शादी

बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया में आज हर स्टार अपनी मर्जी का मालिक है. वैसे भी आजकल हर इंसान नाम, पैसा और शोहरत कमा लेने के बाद अपनी ही दुनिया में खो जाता है, कोई किसी की नहीं सुनता सब अपनी मर्जी से जीना चाहते हैं. बॉलीवुड में भी ऐसे कई बड़े बड़े अभिनेता हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से ऊंचाइयां हासिल की और जिसके बाद वे बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती बन गए. ये सितारे इतनी सफलता हासिल करने के बाद भी अपने संस्कारों को नहीं भूले.

बॉलीवुड में लव स्टोरीज तो आपने काफी सुनी होंगी लेकिन ऐसा शायद ही सुना हो कि किसी बॉलीवुड सितारे ने अपने माता-पिता की सहमति से शादी की हो. जी हां, आज हम बात करने जा रहे हैं कुछ ऐसे बॉलीवुड स्टार के बारे में जिन्होंने खूब नाम और पैसा कमाने के बाद भी हमेशा अपने माता-पिता की ही बात सुनी.

1. शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

क्यूट और हैंडसम शाहिद कपूर एक बहुत ही बड़े और सक्सेसफुल अभिनेता हैं. शाहिद कपूर ने 90 दशक से ही कई बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया. इतनी सफलता और नाम हासिल करने के बाद भी शाहिद कपूर ने अपने घर वालों की मर्जी से ही शादी की. हम आपको बता दें कि शाहिद कपूर में मीरा राजपूत से शादी की जो कि उनसे 13 साल छोटी है.

शाहिद और मीरा राजपूत की शादी पंकज कपूर ने 7 जुलाई 2015 में करवाई थी. दोनों ही परिवार की मुलाकात एक सत्संग में हुई थी, इस मुलाकात के बाद मीरा और शाहिद के पिता ने दोनों के रिश्ते की बात चलाई. परिवार वालों को दोनों की जोड़ी काफी पसंद आई जिसके बाद घरवालों की सहमति से शाहिद और मीरा की शादी हो गई. हम आपको बता दें कि मीरा और शाहिद के दो प्यारे बच्चे भी हैं.

2. धनुष और ऐश्वर्या

साउथ इंडियन एक्टर धनुष ने सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या के साथ शादी की है. अभिनेता धनुष एक प्रसिद्ध तमिल फिल्म निर्माता और निर्देशक कस्तूरी राजा के बेटे हैं. हम आपको बता दें कि ऐश्वर्या और धनुष दोनों ने अपने परिवार की रजामंदी से शादी की. दोनों की जोड़ी काफी परफेक्ट है और दोनों ही अपनी दुनिया में काफी खुश है.

3. करण पटेल और अंकिता भार्गव

करण पटेल टीवी की दुनिया के एक मशहूर कलाकार है. जी हां सब का पसंदीदा टीवी शो ‘ ये है मोहब्बतें’ के लीड स्टार करण पटेल ने अंकिता के साथ अरेंज मैरिज की थी. हम आपको बता दें कि करण और अंकिता की मुलाकात अंकिता के घर पर ही एक छोटी सी पार्टी में हुई थी. वहीं पर दोनों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया और बाद में घर वालों की मर्जी से दोनों ही शादी के बंधन में बंध गए.

अंकिता और करन का एक 2 साल का बेटा भी है. यह बात जानकर आपको बहुत ही हैरानी होगी कि अंकिता भार्गव के पिता ये है मोहब्बतें शो में करण के ससुर का किरदार निभा चुके हैं.

4. माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित ने अमेरिका के मशहूर डॉक्टर श्रीराम नेने से विवाह रचाया. बहुत पहले माधुरी दीक्षित अभिनेता संजय दत्त को डेट करती थी. बाद में यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला और दोनों का ब्रेकअप हो गया. इस ब्रेकअप के बाद माधुरी दीक्षित अमेरिका चली गई.

अमेरिका में माधुरी दीक्षित के भाई अजीत ने उनकी मुलाकात डॉक्टर नेने से करवाई. इस मुलाकात ने माधुरी दीक्षित की जिंदगी में नया रंग भर दिया. कई मुलाकात के बाद माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने ने परिवार की मर्जी से अरेंज मैरिज कर ली. माधुरी दीक्षित के दो बेटे भी हैं. शादी के समय माधुरी दीक्षित अमेरिका में ही रहती थी, लेकिन बाद में वह इंडिया में शिफ्ट हो गई.

5. विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अलवा

यह तो आपने सुना ही होगा कि बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबरॉय ऐश्वर्या राय को डेट करते थे. बाद में दोनों ने अपनी मर्जी से ब्रेकअप कर लिया. 2012 में ऐश्वर्या राय के साथ ब्रेकअप हो जाने के बाद विवेक ओबरॉय ने अपने पिता की मर्जी से अरेंज मैरिज कर ली.

विवेक ओबरॉय के पिता सुरेश ओबरॉय ने उनकी शादी कर्नाटक के मंत्री जीवराज की बेटी प्रियंका से करवा दी. इस रिश्ते को हां करते हुए विवेक ओबरॉय प्रियंका के साथ शादी के बंधन में बंध गए.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

बीवी से तलाक लेना इन अभिनेताओं को पड़ा भारी, हर्जाना देने में हो गये कंगाल |

GOLD PRICE: 5500 सस्ता हुआ सोना, अब मात्र इतने रूपये में खरीदें 10 ग्राम |

अमीर लड़कियों से शादी कर अमीर घराने के दामाद बन गये ये क्रिकेटर |

शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना खान की इस तस्वीर ने इंटरनेट पर मचाया सनसनी |

अब कंगना ने सोनिया गांधी से पूछा ये बड़ा सवाल, बाल साहेब ठाकरे पर कहा |