बिना गॉडफादर के अपनी जगह पक्की कर चुके हैं ये सितारे
/

बिना गॉडफादर के इंडस्ट्री में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं ये सितारे

बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया में कदम रखना कोई आसान बात नहीं है. सपनों की इस दुनिया में आने के लिए बहुत ही लगन से मेहनत करनी पड़ती है. ज्यादातर बॉलीवुड की दुनिया में ऐसे अभिनेता और अभिनेत्री हैं जिनके माता-पिता पहले से ही बॉलीवुड के बड़े स्टार रह चुके हैं, ऐसे में किसी आम इंसान का माया नगरी में कदम रखना आसान काम नहीं . फिर भी बॉलीवुड में कुछ ऐसे महान कलाकार हैं जो अपनी मेहनत और हौसले से ऊंचाइयों तक पहुंच चुके हैं.

 

 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है.

1. पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत टीवी की दुनिया से की थी, लेकिन आज वह इतने मशहूर हो चुके हैं कि, इनका नाम आपको बच्चे बच्चे की जुबान पर सुनने को मिल जाएगा. करियर के शुरुआती दिनों में उन्होंने मुंबई के एक छोटे से घर में रहकर कड़ा संघर्ष किया था, लेकिन आज वह बॉलीवुड के टॉप सितारों में से एक हैं.

अपनी प्रसिद्ध वेब सीरीज मिर्जापुर के बाद से पंकज त्रिपाठी कालीन भैया के नाम से मशहूर हो गए. साल 2005 से करियर की शुरुआत करने के बाद आज यह बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता बन चुके हैं.

2. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को आज कौन नहीं जानता है, यह बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में कदम जमाया. सभी दर्शकों की पसंदीदा फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में नवाजुद्दीन ने अपनी एक्टिंग से सबको दीवाना बना दिया.

नवाजुद्दीन ने लगातार 13 सालों तक कड़ा संघर्ष किया, जिसके बाद आज वह लाखों फैंस के दिलों पर राज करते हैं. हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म ‘मोतीचूर चकनाचूर’ आई थी, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी के साथ काम किया है.

 

3. विजेंद्र काला

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होती है, विजेंद्र काला ने भी फिल्म जगत में अपना नाम बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है. बॉलीवुड में शुरुआती दिनों में इन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी. जिस के बाद वो आज बॉलीवुड में अच्छा नाम कमा पाए हैं. बता दें कि, विजेंद्र काला ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2003 में की थी.

4. दीपक डोबरियाल

साल 2003 से फिल्म में कदम रखने वाले अभिनेता दीपक डोबरियाल को आपने कई फिल्मों में काम करते हुए देखा होगा. दीपक ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अपनी जिंदगी में कई तरह के संघर्ष किए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, जिसकी वजह से वह आज बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बना चुके हैं.

5. राजेश शर्मा

राजेश शर्मा को आपने कई फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाते हुए देखा था. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1996 में की थी. यह फिल्म में जो भी किरदार निभाते हैं, उसमें पूरी तरह से डूब जाते हैं, चाहे वह रोल पिता का हो या फिर किसी कॉमेडी सीन का. फिल्मों के साथ-साथ राजेश शर्मा कई सीरीज में भी नजर आ चुके हैं, इनकी एक्टिंग ज्यादातर सभी दर्शकों को पसंद है.

6. जयदीप अहलावत

अगर आप वेब सीरीज के दीवाने हैं, तो अपने जयदीप अहलावत का नाम तो जरूर ही सुना होगा, जी हां जगदीप कई वेब सीरीज में काम करने के लिए चर्चा में बने रहते हैं. 2010 से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले जगदीप का बॉलीवुड में कोई गॉडफादर नहीं था, फिर भी इन्होंने अपनी मेहनत और दम पर अपनी पहचान बनाई.

7. पवन मल्होत्रा

पवन मल्होत्रा को आपने फिल्मों में ज्यादातर नेगेटिव किरदार निभाते हुए देखा होगा. किसी भी तरह का किरदार करना अपने आप में एक अलग ही काम होता है. टीवी शो से शुरुआत करने के बाद पवन मल्होत्रा ने कई फिल्मों में भी काम किया है. अपनी दमदार कलाकारी से इन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर स्थापित किया है.

8. दिव्या दत्ता

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या दत्ता को आज कौन नहीं जानता है, दिव्या ने फिल्म जगत में अपनी मेहनत से नाम कमाया है. 1994 से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली दिव्या दत्ता अपनी दमदार एक्टिंग से एक बहुत ही मशहूर अभिनेत्री बन चुकी हैं. दिव्या ने कई अलग-अलग तरह की फिल्मों में काम किया है. इतना ही नहीं वह हॉटस्टार की कई वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं.

यह है बॉलीवुड के कुछ ऐसे दमदार किरदार जो किसी भी फिल्म में किसी भी तरह का किरदार निभाए, लोग इनकी कलाकारी के कायल हो जाते हैं. अपनी एक्टिंग से यह स्टार सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि आज पूरी दुनिया में मशहूर हो चुके हैं.

 

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अरबाज के शो में आंटी बोलने पर भड़की करीना कपूर, कहा मजबूरी में सहना पड़ता है नहीं तो |

जेल में रिया का हुआ बुरा हाल, खाने को मिलती हैं ये चीजें |

इरफ़ान पठान पर भी पायल घोष लगा चुकी हैं आरोप |

कीकू शारदा को एक कप कॉफी के चुकाने पड़े 78,650 रूपए |

निया शर्मा के पोस्ट पर यूजर्स ने किए भद्दे कमेंट कहा बेशर्म है निया |