बॉलीवुड माफियाओं ने बर्बाद कर दिया इन अभिनेताओं का करियर
/

बॉलीवुड माफियाओं ने बर्बाद कर दिया इन अभिनेताओं का करियर, अब इंडस्ट्री से रहते हैं दूर

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में 90 दशक से लेकर आज तक कई ऐसे बड़े- बड़े अभिनेता रहे हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर पूरी दुनिया में अपना नाम बनाया है. बड़े पर्दे पर काम करते-करते वे इतने ज्यादा मशहूर हो गए कि आज भी दर्शक उनको बड़े पर्दे पर काम करते हुए देखना चाहते हैं. वैसे तो आज के जमाने में कई ऐसे युवा अभिनेता फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम जमा चुके हैं, जिन्हें आज की जनरेशन ज्यादा पसंद करती है, लेकिन कुछ लोग 90 दशक के अभिनेताओं को ही पसंद करते हैं.

अब ज्यादातर आप को बड़े पर्दे पर नए कलाकार देखने को मिलते हैं, क्योंकि पुराने कलाकारों ने डायरेक्टर प्रड्यूसर से काम मांगना बंद कर दिया है, और अब उनमें से कई अभिनेताओं को काम मिलना बंद भी हो गया है. इन सबके चलते उन्होंने घर पर रहने का फैसला कर लिया है. वैसे तो अपने करियर के हर क्षेत्र में कई तरह के उतार-चढ़ाव फायदे नुकसान लगे ही रहते है. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में जिन्होंने ना तो फिल्म इंडस्ट्री में काम ही मांगा और ना तो उन्हें कुछ खास फिल्में मिल रही है.

1. सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी 90 दशक के बहुत ही जाने-माने सुपरस्टार है. सुनील शेट्टी ने एक्शन फिल्मों से लेकर कॉमेडी फिल्मों तक अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों को खूब लुभाया है. सुनील शेट्टी ने अपने फिल्मी करियर में खलनायक, कॉमेडियन तथा अन्य कई तरह के किरदार निभाए है.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के साथ सुनील शेट्टी ने ‘धड़कन’ फिल्म में काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने खलनायक का किरदार निभाया था. फिल्म धड़कन में विलेन का दमदार किरदार निभाने पर उन्हें फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया था.

इतनी सारी दमदार फिल्मों में काम करने के बाद भी आज सुनील शेट्टी बॉलीवुड की फिल्मों में नजर नहीं आते हैं. सुनील शेट्टी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, वह अब भी फिल्म का हिस्सा बन सकते हैं, अगर वो किसी डायरेक्टर या फिल्म निर्माता द्वारा बुलाए गए.

2. बॉबी देओल

बॉबी देओल ने भी 90 दशक में कई बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया है. अजनबी, यमला पगला दीवाना,बरसात जैसी सुपरहिट फिल्में करने के बाद भी बॉबी देओल को आज फिल्में मिलना बंद हो गई हैं. बॉबी देओल ने कभी भी अपनी तरफ से फिल्म में काम करने के लिए मांग नहीं की. शायद यही वजह है कि, आज वह बॉलीवुड की फिल्मों में नजर नहीं आते हैं.

फिलहाल हाल ही में बॉबी देओल बॉलीवुड की सुपरहिट कॉमेडी फिल्म ‘हाउसफुल 4’ में नजर आए थे. इसके अलावा बॉबी देओल की एक वेब सीरीज आश्रम भी आई. हालाँकि बॉलीवुड का करियर दोबारा सलमान खान की वजह से ही शुरू हो पाया नहीं तो इनका करियर खत्म ही था.

3. अक्षय खन्ना

अक्षय खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में ‘ आ अब लौट चलें’ और ताल जैसी कई फिल्मों में काम किया है. उनकी एक्टिंग बॉलीवुड के किसी मशहूर अभिनेता से कम नहीं है लेकिन फिर भी वह फिल्मों में कम ही नजर आते हैं. हाल ही में अक्षय खन्ना की नई फिल्में एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, सेक्शन 355, और इत्तेफ़ाक़ आई थी, जिसमें दर्शकों ने उनके किरदार की खूब प्रशंसा की.

भारत के प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में भी अक्षय खन्ना की कलाकारी को लोगों ने खूब सराहा था. अक्षय खन्ना फिल्मों में काम करने के लिए किसी भी डायरेक्टर प्रोड्यूसर के पास नहीं जाते.

4. सनी देओल

ग़दर एक प्रेम कथा, बॉर्डर, जिद्दी, घायल और जाल द ट्रैप जैसी कई दमदार फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता सनी देओल को आज कौन नहीं जानता है. सनी देओल आज 63 साल के हो चुके हैं, लेकिन उन्होंने अपनी सेहत के साथ बिल्कुल भी समझौता नहीं किया है.

आज भी वह किसी भी फिल्म में मुख्य किरदार निभाने के लिए बिल्कुल तैयार रहते हैं. हिंदी सुपरहिट फिल्में देने के बाद और इतनी सफलता पाने के बाद भी आज वह बॉलीवुड की दुनिया से दूरी बना चुके हैं.

सनी देओल साधारण जीवन जीने में विश्वास रखते हैं इसी वजह से उन्होंने फ़िल्म निर्माताओं से काम नहीं मांगा. फिलहाल उनकी कमाई के कई अन्य स्रोत भी हैं.

5. तुषार कपूर

तुषार कपूर बॉलीवुड में किड्स स्टार के तौर पर जाने जाते हैं, वह बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र के बेटे हैं.तुषार ने बॉलीवुड की कई बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया है. जहां तुषार के पिता जितेंद्र बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता है वहीं उनकी बहन एकता कपूर भी फिल्म निर्माता है. तुषार कपूर फिल्म ‘गोलमाल ‘ सीरीज में नजर आ चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने कई कॉमेडी फिल्में भी की हैं.

तुषार कपूर बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता है फिर भी वह फिल्म इंडस्ट्री में कुछ खास नाम नहीं कमा पाए. भले ही बॉलीवुड फिल्म निर्माता उन्हें फिल्मों में काम ना देते हो, लेकिन तुषार कई कॉमेडी वेब सीरीज में नजर आते रहते हैं.

 

 

 

ये भी पढ़े:

सलमान खान ऐश्वर्या को लगा दिए थे थप्पड़ और फिर इस वजह से मचा था बवाल |

अंकिता लोखंडे ने कहा था सारा गुस्सा सुशांत पर उतारती हूँ, पुराना वीडियो हो रहा वायरल |

रेखा ने इन फिल्मों में किया है हद से ज्यादा बोल्ड सीन, देख आ जाए शर्म |

पेट से आए आवाज तो न करें नजरअंदाज, हो सकती है ये जानलेवा बीमारी |

मोटापा से अगर परेशान हैं तो करें ये समाधान और हो जाएँ चिंता मुक्त |