5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज जो फिल्मों के साथ बिजनेस में भी हैं मास्टर
/

5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज जो फिल्मों के साथ बिजनेस में भी हैं मास्टर

मुंबई: आज के समय में हर कोई नेम और फेम दोनों कमाने की चाह रखता है। ऐसे में बहुत से ऐसे में नवयुवक हैं, जोकि बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करके अपना नाम कमाने का ख्वाब रखते हैं। लेकिन बॉलीवुड एक ऐसी रंगीन दुनिया है, जहां अगर किसी की भी किस्मत ने साथ दे दिया तो समझो कि उसकी लाइफ सेट है। वहीं अगर कोई भी बड़ा एक्टर या एक्ट्रेस क्यों न हो लेकिन दर्शकों के दिल से उतर गया, तो उसका करियर खत्म तक होने की कगार पर आ जाता है।

हालांकि इसका ये मतलब तो बिल्कुल भी नहीं है कि जो स्टार बॉलीवुड में कामयाबी हासिल नहीं कर सके, तो वह अपनी लाइफ में कामयाब नहीं है। आज हम आपकों कुछ ऐसी सफल बॉलीवुड हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक बिज़नसमैन के रूप में सफलता हासिल की है।

 अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन को दर्शकों ने बड़े पर्दे पर आखिरी बार  साल 2018 में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘मनमर्जियां’ में देखा था। बता दें कि अभिषेक बच्चन एक एक्टर की तुलना में काफी बेहतर बिजनेसमैन हैं। अभिषेक प्रेजेंट टाइम में प्रो कबड्डी टीम, ‘जयपुर पिंक पैंथर्स’ और फुटबॉल टीम, ‘चेन्नईयिन एफसी’ के मालिक हैं। इसके साथ ही हाल ही में अमेज़न प्राइम वीडियो पर अभिषेक की ‘ब्रीथ 2’ सीरीज भी आई है, जिसे उन्होंने प्रड्यूस भी किया है।

मलाइका अरोड़ा

अरबाज खान की एक्स वाइफ मलाइका अरोड़ा आजकल भले ही किसी फिल्म की शूटिंग नहीं कर रही हैं, लेकिन वह सुर्खियां बटोरने में बिल्कुल भी पीछे नहीं है। वहीं मलाइका ने ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ जैसे रियलिटी टीवी शो से खूब पैसा बटोरा है। इसके अलावा मलाइका अरोड़ा ‘द लेबल लाइफ नामक ई-कॉमर्स’ वेबसाइट पर सुजैन खान व बिपाशा बसु के साथ भी काम कर रही हैं। साथ ही मलाइका की क्लोदिंग लाइन भी है।

प्रिती जिंटा

डिंपल गर्ल प्रिती जिंटा आईपीएल के ‘किंग इलेवन पंजाब’ की को-ओनर हैं। साथ ही उन्होंने 2017 में दक्षिण अफ्रीका की टी 20 ग्लोबल लीग की स्टेलिनबोश किंग्स फ्रैंचाइज़ी भी खरीदी थी। प्रिती जिंटा आज के समय में एक सफल बिजनेस वुमन हैं।

अर्जुन रामपाल

बॉलीवुड हंक अर्जुन रामपाल को आखिरी बार दर्शकों ने साल 2017 में फिल्म ‘डैडी’ में गैंगस्टर अरुण गवली के किरदार में देखा था। बता दें कि अर्जुन रामपाल LAP नाम के दिल्ली नाइट क्लब के मालिक हैं।

ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना एक राइटर भी हैं। उसके कॉलम भी अक्सर टाइम्स ऑफ इंडिया में दिखाई देते हैं। वहीं अभी ट्विंकल खन्ना ने तीन किताबें लिखी हैं, ‘मिसेज फनीबोन्स’, ‘पजामा आर फॉरगिविंग’ और ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’।

वो मुंबई में दो इंटीरियर डिज़ाइन के स्टोर भी चलाती हैं। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में Tweak India नाम की एक डिजिटल मीडिया कंपनी की शुरुआत भी की है। ट्विंकल खन्ना ने  नेशनल-अवार्ड विनर फिल्म ‘पैडमैन’ को प्रड्यूस भी किया था।

 

 

ये भी पढ़े:

पिंक बिकनी सारा अली खान ने मचाया धमाल, देखें तस्वीरें |

काफी हैंडसम थे रेखा के पति, इस वजह से शादी के 7 महीने बाद ही दे दी जान |

रिया चक्रवर्ती के इंटरव्यू पर बोली श्वेता सिंह, कहा टीवी पर दिखाया गया तो आरोपी |

बहन श्वेता की शादी में खूब रोये थे सुशांत, देखिए भावुक करने वाली ये तस्वीर |

युवराज सिंह ने किया खुलासा इस IPL टीम को छोड़ भागना चाहते थे |