इस वजह से रेखा के पति ने शादी के 7 महीने बाद ही दे दी थी जान
/

काफी हैंडसम थे रेखा के पति, इस वजह से शादी के 7 महीने बाद ही दे दी जान

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा 63 साल की उम्र में भी इनकी खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है. जानें कितनी ही अभिनेत्रीयां आई और चली गई लेकिन कोई भी रेखा की खूबसूरती को टक्कर ना दे सकीं। रेखा की उम्र के साथ-साथ मानों उनकी सुंदरता भी बढ़ती चली जा रही हैं. देखा जाए तो रेखा के फिल्म का ये गाना ‘इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं’ उनपर एकदम ठीक बैठता है.

रेखा ने अपने जलवों से लाखों फैंस के दिल में अपनी जगह बनाई है. रेखा फिल्मी करियर से ज्यादा अपने पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी रहती थी. रेखा का नाम कभी बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन तो कभी विनोद मेहरा के साथ जोड़ा जाता रहा है.

उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से रचाई शादी

साल 1990 में रेखा उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. लेकिन शादी ज्यादा दिन नहीं चली. शादी के कुछ महीने बाद ही रेखा और मुकेश में दूरियाँ आ गयी थी. रेखा अपनी शादी से बोर हो चुकी थीं जिस वजह से वो अपने पति से दूर रहने लगी थी. मुकेश ने अपनी शादी को बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन वो इस रिश्ते को बचा ना सके और इसी बात पर वो डिप्रेशन में चले गए. और बाद में उन्होंने इसी डिप्रेशन की वजह से आत्महत्या कर ली थी.

शादी के 7 महीने बाद पति की मृत्यु के बाद भी रेखा सिंदूर लगती रही और आज भी वो अपनी मांग को सिंदूर से सजाती हुई नज़र आती हैं. रेखा के फैंस के लिए ये आज भी राज़ बना हुआ है कि रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं.

पहली मुलाकात में मुकेश ने दिया दिल

रेखा और मुकेश की मुलाकात कॉमन फ्रेंड के माध्यम से हुई थी. मुकेश रेखा को उनकी पहली मुलाकात से ही पसंद करने लगे थे और रेखा से शादी करना चाहते थे. इसके बाद मुकेश ने रेखा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा. जिसके बाद दोनों ने शादी की उस वक़्त रेखा की उम्र 35 साल और मुकेश की उम्र महज़ 37 साल की थी.

मुकेश ने शादी होने के बाद रेखा से अपनी शादी के बारे में फिल्म सितारों से बताने को कहा, जिसे रेखा ने नहीं माना। उस वक़्त रेखा केवल 3 लोगों से मिलना चाहती थी जिसमें अकबर खान, संजय खान और हेमा मालिनी शामिल थी.उसके बाद दोनों हेमा और धर्मेन्द्र के घर पहुँचे. उस वक़्त अभिनेत्री हेमा ने मुकेश को देखते ही कहा ‘अब ये मत कहना कि तुमने इस आदमी से शादी कर ली हो’.

रेखा ने बताया कि, ‘हां, हमने शादी की है’. इसके बाद हेमा का सवाल था- ‘क्या वह बहुत अमीर है’? लेकिन इसका कोई जवाब रेखा ने नहीं दिया.

इंटरव्यू में खोला राज, बोली पहली नज़र में हो गई थी अमिताभ की दीवानी

एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने बताया कि वो अमिताभ बच्चन की दीवानी हैं. अमिताभ को पहली मुलाकात में ही वो अपना दिल उन्हें दे चुकी थी. वो अमिताभ के साथ लगभग 10 सुपरहिट फिल्मों में काम किया, जिसमें “सिलसिला”, “मिस्टर नटवरलाल”, “मुक्कदर का सिकंदर” जैसी सुपरहिट फ़िल्में शामिल हैं.

फिल्म “सिलसिला” इन दोनों के जीवन पर आधारित फिल्म है. जिसमें इनके रियल लाइफ को दिखाया गया था. फिल्म बहुत हिट रही, फिल्म का गाना “रंग बरसे” भी हिट हुआ जो आज भी हिट है.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अपनी सौतेली मां के भाई से शादी करना चाहती हैं सारा अली खान, कही ये बात |

दिव्या भारती को खूबसूरती में टक्कर देती हैं उनकी बहन कायनात, देखें तस्वीरें |

5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज जो फिल्मों के साथ बिजनेस में भी हैं मास्टर |

40 साल बाद खुला सलमान का राज, जूही चावला के साथ इस वजह हुआ था पंगा |

सलमान खान को इस मामले में टक्कर देते थे दिवंगत अभिनेता इंदर कुमार |