इस आईपीएल टीम को छोड़ भागना चाहते थे युवराज सिंह, बताया वजह
//

युवराज सिंह ने किया खुलासा इस IPL टीम को छोड़ भागना चाहते थे

आईपीएल में 12 साल तक जलवा बिखरने वाले युवराज सिंह की डिमांड समय के साथ-साथ कम होती चली गई थी। एक समय था जब आईपीएल में युवराज की तूती बोलती थी।

नई दिल्ली- आईपीएल में 12 साल तक जलवा बिखरने वाले युवराज सिंह की डिमांड समय के साथ-साथ कम होती चली गई थी। एक समय था जब आईपीएल में युवराज की तूती बोलती थी। हालांकि, समय के साथ प्रदर्शन में आई गिरावट के साथ-साथ इस लीग में उनका प्रभाव भी कम हो गया। किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कप्तान के तौर पर अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले युवराज सिंह ने शुरुआती दो सीजन तक टीम की कमान संभाली थी।

आईपीएल के तीसरे सीजन में टीम मैनेजमेंट ने युवी से कप्तानी छीन ली और कुमार संगाकारा को किंग्स इलेवन पंजाब टीम का नया कप्तान नियुक्त किया। अब युवराज सिंह ने किंग्स 11 को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम को छोड़ना चाहते थे युवराज

युवराज सिंह ने कहा,

“मैं किंग्स इलेवन पंजाब टीम से भागना चाहता था। टीम मैनेजमेंट मुझे पसंद नहीं करता था। मैंने उन्हें जिन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कहा, वो उन्होंने नहीं खरीदे। लेकिन जब मैं चला गया तो उन्होंने वही खिलाड़ी खरीद लिये। मुझे पंजाब की टीम पसंद है, लेकिन उसे चलाने वाले लोग नहीं।”

हालांकि उन्हें पंजाब की जर्सी से बहुत लगाव है। वहीं युवराज सिंह ने कहा कि उन्हें पुणे वॉरियर्स इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलकर अच्छा लगा।

6 टीमों की ओर से खेले आईपीएल में

युवराज सिंह ने भले ही भारतीय टीम को को कई मैच जिताए हो, लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन औसत ही रहा इस कारण किसी भी फ्रेंचाइजी ने युवराज सिंह को अपने साथ बरकरार नहीं रखा और यही वजह है कि ये चैंपियन ऑलराउंडर 6 टीमों की ओर से आईपीएल खेला।

युवराज सिंह किंग्स इलेवन पंजाब, पुणे वॉरियरर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल खेले।

आपको बता दें कि 2019 उनके आईपीएल करियर का आखिरी सीजन था और पिछले साल ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

 

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अपनी सौतेली मां के भाई से शादी करना चाहती हैं सारा अली खान, कही ये बात |

दिव्या भारती को खूबसूरती में टक्कर देती हैं उनकी बहन कायनात, देखें तस्वीरें |

5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज जो फिल्मों के साथ बिजनेस में भी हैं मास्टर |

40 साल बाद खुला सलमान का राज, जूही चावला के साथ इस वजह हुआ था पंगा |

सलमान खान को इस मामले में टक्कर देते थे दिवंगत अभिनेता इंदर कुमार |