ये सितारे एक समय हो गये थे 'कंगाल' अब जी रहे हैं लग्जरी लाइफ
/

ये बॉलीवुड सितारे एक समय हो गये थे ‘कंगाल’ आज जी रहे हैं लग्जरी लाइफ

बॉलीवुड की दुनिया में एक से एक बड़े स्टाइलिश और फेमस सितारे हैं, जो लाखों करोड़ों फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. सभी अपनी जिंदगी बहुत ही लग्जरी स्टाइल में जीते हुए दिखाई देते हैं. जी हां, बॉलीवुड के सितारों की जिंदगी बहुत ही खुशहाल दिखाई देती है, लेकिन फिर भी हम आपको बता दें कि जरूरी कि वे जिस तरह से अमीर और स्टाइलिश दिखते हैं उस तरह से सच में जिंदगी जी रहे हो. लाखों करोड़ों रुपए कमाने वाले यह स्टार बॉलीवुड में काम करने के साथ-साथ अपना अलग बिजनेस भी करते हैं. कई बार यह लोग अपने पैसे बिजनेस में लगा देते हैं. बाद में अगर बिजनेस चल जाता है, तो यह उनके लिए बहुत फायदेमंद होता है, लेकिन अगर यह बिजनेस किसी वजह से नहीं चलता तो वे कंगाल हो जाते हैं.

आज हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों की जो एक समय में किसी वजह से कंगाल हो गए थे, लेकिन आज बॉलीवुड के जाने-माने अमीर स्टार बन चुके हैं.

शाहरुख़ खान

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड के किंग यानि कि शाहरुख़ खान का. जी हां, शाहरुख खान की जिंदगी में भी ऐसा समय आ चुका है जब उनकी दौलत शोहरत खत्म हो चुकी थी. दरअसल शाहरुख खान की एक फिल्म आई थी ‘रा-वन’ जो कि 2010 मे रिलीज हुई थी. उनकी यह फिल्म बिल्कुल भी नहीं चली और फ्लॉप साबित हुई, लेकिन बाद में शाहरुख खान ने दोबारा से मेहनत की और आज वह बॉलीवुड के बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं. अभी हाल ही में उनकी कई बड़ी-बड़ी फिल्में रिलीज हुई, जिनमें से शाहरुख खान के ‘ रईस’ फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड की दुनिया के महानायक जाने के अमिताभ बच्चन बहुत ही जाने माने अभिनेता है. आपको यह जानकर यकीन नहीं होगा कि इतने बड़े बॉलीवुड स्टार को कभी पैसों की कंगाली भी आ चुकी है, लेकिन हम आपको बता दें कि यह बात बिल्कुल सही है. जी हां, अमिताभ बच्चन जी ने एक प्रोडक्शन हाउस में बहुत सारा पैसा लगा दिया था. बाद में उनका सारा पैसा डूब गया. ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो शुरु करने के बाद वह एक बार फिर से खुद भी करोड़पति बन गये.

गोविंदा

अपने डांस से सब को दीवाना बना देने वाले बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा को तो हर कोई पसंद करता है. वह अपनी हर फिल्म में एक नया और मजेदार किरदार लेकर आते हैं. शुरुआती दिनों में ‘राजा बाबू’, ‘ हद कर दी आपने’ जैसी फिल्म बनाकर उन्होंने दर्शकों को खूब लुभाया. एक समय था जब बॉलीवुड में उनके लाखों-करोड़ों फैन हुआ करते थे.

गोविंदा अब फिल्मों से काफी दूरी बना चुके हैं. इसी बीच गोविंदा की जिंदगी में एक ऐसा समय आया जब वह कंगाल हो चुके थे. सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ आई फिल्म ‘पार्टनर ‘ में काम करने के बाद वह दोबारा से बॉलीवुड में खड़े हो गए, जिसके बाद उन्होंने एक दो और फिल्मों में भी काम किया. अभी हाल ही में गोविंदा ने अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा के साथ फिल्म ‘हॉलीडे ‘ में भी काम किया था.

जैकी श्रॉफ

‘मेरा बच्चा है तू’ डायलॉग तो आपने सुना ही होगा जी हां जैकी श्राफ का यह एक बहुत ही मशहूर डायलॉग है. बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की जिंदगी में भी आर्थिक तंगी वाले दिन आ चुके हैं, जिसकी वजह से उन्होंने साजिद नाडियावाला से वैसे भी उधार लिए थे. बाद में उनका वह पैसा जैकी वापस नहीं कर पाए थे. जिसके बाद उनकी मदद के लिए सलमान खान आगे आए थे.


प्रीती जिंटा

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड में शुरुआती दिनों में एक से एक बढ़कर फिल्मों में काम किया था. इतनी सारी बड़ी फिल्में करने के बाद वह उस जमाने की टॉप हीरोइनों में से एक बन गई थी. ‘सोल्जर’, ‘क्या कहना’ और ‘कोई मिल गया’ जैसी फिल्मों में काम करने वाली ‘डिंपल गर्ल’ यानी कि प्रीति जिंटा बाद में बॉलीवुड की दुनिया में खास जादू नहीं दिखा पाईं.

कई साल बाद उनकी फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ फ्लॉप साबित हुई थी. इसके बाद उनका कैरियर खतरे में आ गया था, लेकिन बाद में प्रीति जिंटा ने हिम्मत नहीं हारी और आज वह IPL टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन बन चुकी हैं. इतनी बड़ी सफलता हासिल करने के बाद वह लाखों करोड़ों रुपए कमा रही हैं.

 

 

 

ये भी पढ़े:

आशा भोसले इन इस वजह से मात्र 16 साल की उम्र में की थीं शादी |

चीन के बाद पाकिस्तान ने भी दी गीदड़ भभकी, कहा भारत से जंग को तैयार |

रिया की जमानत अर्जी खारिज, जायेंगी जेल, यहाँ बिताएंगी आज की रात |

5 भारतीयों के लापता होने पर चीन के झूठ का हुआ पर्दाफाश, अब कह रहा ये बात |

इस बॉलीवुड अभिनेता ने लगाया है कंगना पर ड्रग्स लेने का आरोप |