5 भारतीयों के लापता होने पर चीन के झूठ का हुआ पर्दाफाश
/

5 भारतीयों के लापता होने पर चीन के झूठ का हुआ पर्दाफाश, अब कह रहा ये बात

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन और भारत के बीच तनाव कम होता नहीं दिख रहा है। इसी बीच चीन ने अरुणाचल से अगवा किए गए 5 भारतीयों के गायब करने की घटना को स्वीकार कर लिया है।

नई दिल्ली- पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन और भारत के बीच तनाव कम होता नहीं दिख रहा है। इसी बीच चीन ने अरुणाचल से अगवा किए गए 5 भारतीयों के गायब करने की घटना को स्वीकार कर लिया है। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को बताया कि अगवा भारतीयों को वापस लाने की प्रक्रिया चल रही है। अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी जिले के पांचों युवक जंगल में शिकार करने गए थे जहां से वे लापता हो गए। बाद में परिजनों ने आरोप लगाया कि चीनी सेना पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने उन्हें अगवा कर लिया है।

किरण रिजीजू ने बताया 5 युवक हैं चीनी सेना के पास

युवा मामलों और खेल मंत्रालय के राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने कहा है कि चीनी पीएलए ने अरुणाचल प्रदेश के युवकों के सीमा के उस पार पाये जाने की पुष्टि की है। किरण रिजीजू ने ट्वीट कर बताया कि चीनी पीएलए ने अरुणाचल प्रदेश के युवकों के सीमा के उस पार पाये जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि, “भारतीय सेना की तरफ से भेजे गये हॉटलाइन संदेश पर चीन की पीएलए ने जवाब दिया है कि अरुणाचल प्रदेश से लापता युवा उनकी तरफ पाये गये हैं। उन्हें अधिकारियों को सौंपे जाने की आगे की अपौचारिकताओं पर काम किया जा रहा है।

चीनी सेना कर रही थी अब तक इनकार

आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश से अगवा किये गये 5 भारतीयों को लेकर चीन ने पहले तो इसकी जानकारी होने से इनकार किया था। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता झाओ ल‍िज‍िन ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा था कि ‘चीन ने कभी अरुणाचल प्रदेश को मान्‍यता नहीं दी है जो चीन का दक्षिणी तिब्‍बत इलाका है।’

अरुणाचल प्रदेश से 5 भारतीय युवकों का अपहरण पर चीनी प्रवक्ता ने कहा कि हमारे पास अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है और ना ही भारतीय सेना ने ऐसी कोई अपील की हैं। चीनी प्रवक्ता ने उल्टे इस मुद्दे पर भड़काऊ बयान देते हुए अरुणाचल प्रदेश को दक्षिणी तिब्बत का हिस्सा करार दिया था।

 

 

ये भी पढ़े:

ये बॉलीवुड सितारे एक समय हो गये थे ‘कंगाल’ आज जी रहे हैं लग्जरी लाइफ |

ये बॉलीवुड स्टार्स अपने बॉडीगार्ड को देते हैं करोड़ो की सैलरी |

GOLD PRICE : 5500 रुपये सस्ता हुआ सोना, सस्ता गोल्ड खरीदने का यही है सही मौका |

श्वेता कीर्ति सिंह ने किया सुशांत को लेकर बड़ा खुलासा, देखें पोस्ट |

सलमान खान की इस बदतमीजी की वजह से अनुष्का ने नहीं दिया था शादी का न्योता |