चीन के बाद अब पाकिस्तान ने भारत को दी परमाणु हमले की धमकी
/

चीन के बाद पाकिस्तान ने भी दी गीदड़ भभकी, कहा भारत से जंग को तैयार

चीन के बाद अब पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत को बंदरघुड़की दी है। जनरल बाजवा ने भारत को खुली चेतावनी दी कि पाकिस्‍तान पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड वॉर को जीतने के लिए तैयार है।

इस्‍लामाबाद- चीन के बाद अब पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत को बंदर घुड़की दी है। जनरल बाजवा ने भारत को खुली चेतावनी दी कि पाकिस्‍तान पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड वॉर को जीतने के लिए तैयार है। बाजवा ने कहा, ”हम उस चुनौती का सामना कर रहे हैं, जो हम पर पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड युद्ध के रूप में लगाया गया है। इसका उद्देश्य देश और उसके सशस्त्र लड़ाकों को बदनाम करना और अराजकता फैलाना है।”

जनरल बाजवा ने कहा, ‘मैं देश और पूरी दुनिया को एक संदेश देना चाहता हूं कि पाकिस्‍तान एक शांतिप्रिय देश है लेकिन हमारे ऊपर अगर युद्ध थोपा गया तो हम हर एक आक्रामक कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देंगे। हम दुश्‍मन की घातक मंशा का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

पाकिस्‍तान की जवाबी कार्रवाई के इरादे के बारे में किसी को संदेह नहीं है। ये बातें पाकिस्‍तान के डिफेंस डे और शहीद दिवस पर रावलपिंडी में आयोजित कार्यक्रम में जनरल बाजवा ने कहीं।

फिर अलापा कश्मीर राग

पाकिस्तान इस समय भयंकर आर्थिक संकट से गुजर रहा है इसके बावजूद वो अपने देश को न देख भारत के अंदरूनी मामलों में टांग अड़ाने से बाज नहीं आ रहा है। कश्मीर से धारा 370 को खत्म हुए एक साल से ऊपर हो गया है लेकिन अभी तक पाकिस्तान इसी राग को अलाप रहा है।

जनरल बाजवा ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत ने अवैध रूप से कब्जे वाले जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करते हुए, एक बार फिर क्षेत्र में शांति के लिए खतरा पैदा कर दिया है। पाकिस्तान कश्मीर के हक की आवाज हमेशा उठाता रहेगा।

रेल मंत्री ने भी दी थी परमाणु युद्ध की धमकी

हाल ही में रेल मंत्री शेख राशीद ने एक इंटरव्यू में कहा था कि यदि भारत के साथ पाकिस्तान का युद्ध हुआ तो वह अंतिम और निर्णायक युद्ध होगा। उन्होंने माना कि पारंपरिक युद्ध में पाकिस्तान भारत को नहीं हरा सकता। लिहाजा वह परमाणु बम का इस्तेमाल करेगा। उन्होंने इस परमाणु युद्ध की जरूरत कुछ इस तरह बताई,

‘पाकिस्तान के पास पारंपरिक युद्ध की गुंजाइश बहुत ही कम है, इसलिए हिन्दुस्तान को पता है कि हमारे साथ क्या होगा।’

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि उनके बम भारत के मुसलमानों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। इस बयान के बाद दुनिया ही नहीं पाकिस्तान में भी उनकी जमकर खिल्ली उड़ी थी।

 

 

 

ये भी पढ़े:

ये बॉलीवुड सितारे एक समय हो गये थे ‘कंगाल’ आज जी रहे हैं लग्जरी लाइफ |

ये बॉलीवुड स्टार्स अपने बॉडीगार्ड को देते हैं करोड़ो की सैलरी |

GOLD PRICE : 5500 रुपये सस्ता हुआ सोना, सस्ता गोल्ड खरीदने का यही है सही मौका |

श्वेता कीर्ति सिंह ने किया सुशांत को लेकर बड़ा खुलासा, देखें पोस्ट |

सलमान खान की इस बदतमीजी की वजह से अनुष्का ने नहीं दिया था शादी का न्योता |