सुशांत केस: इन हालात में रिया चक्रवर्ती हो सकती हैं गिरफ्तार
/

सुशांत केस: इन हालात में रिया चक्रवर्ती हो सकती हैं गिरफ्तार

बुधवार को सुप्रीट कोर्ट द्वार सुशांत केस को सीबाआई को सौंप दिया गया है। अब इस केस की जांच सीबीआई की स्पेशल टीम फ्रेश तरीके से करेगी। लंब समय से सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और उनके चाहने वाले केद्रीय जांच एजेंसी द्वार मामले की जांच कराने की मांग की।

इसी बीच सोशल मीडिया कई सवालों को लेकर बहस छिड़ी हुई हैं कि सुशांत केस में सीबीआई किन- किन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। अभी तक इस मामले में बॉलीवुड जगत समेत 56 लोगों के बयान मुंबई पुलिस ने दर्ज किए है। जिन लोगों की लिस्ट सीबीआई को थमा दी है। तो आइए जानते है कि सीबीआई किन-किन हालातों में जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर सकती है!

गौरतलब है कि- जांच कर रही सीबीआई की टीम को गिरफ्तारी को सुशांत केस में सबूत जुटाने होंगे। उसके बाद ही इस केस जो भी संदिग्ध हैं। उन लोगों की गिरफ्तार कर सकती है। जब केस सीबीआई के हाथों में आया है तभी से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि रिया को किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। पहले सीबीआई केस को स्टडी करने के बाद ही गिरफ्तारियां शुरू करेगी।

रिया समेत इन लोगों की हो सकती है गिरफ्तारी

सुशांत की मौत लगभग दो महीने के बाद पिता केके सिंह ने बिहार में रिया समेत उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। केक सिंह ने रिया पर गंभीर आरोप लगाए थे जैसे सुशांत को खुदकुशी के लिए उकसाना और पैसे ऐंठना। ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सीबीआई इन लोगों को बुलाकर पूछताछ कर सकती है।

इन हालात में हो सकती है गिरफ्तारी

वहीं, कानून के जानकारों का मानना है कि जांच किस ओर जाएगी ये पहले से ही तय सही नहीं होगा। जांच अधिकारी मामले की जांच-पड़ताल के दौरान गिरफ्तारी ठोस सबूत मिलने के बाद ही कर सकता है। जब तक किसी पर भी आरोपी सिद्ध नहीं तब तक उस व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं जा सकेगी।

सुशांत केस में वरिष्ठ वकील रमेश गुप्ता का कहना है कि इस केस में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, इसलिए सीबीआई की टीम को पूरी घटना को एक साथ जोड़ने के लिए सबूत जुटाने होंगे। तभी जाकर इस केस की गुत्थी सुलझ पाएगी।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

शर्मनाक: महिला के साथ 139 लोगों ने किया रेप, बोली नेता से लेकर PA, वकील सब हैं शामिल |

शर्मनाक : हवसी पिता ने अपने 15 साल की बेटी को बना दिया माँ, नाबालिग ने बच्ची को दिया जन्म |

सुशांत केस पर पहली बार बोले अक्षय कुमार, कहा कुछ ऐसा जीता हर भारतीय का दिल |

IAF पर लगा महिलाओं के साथ भेदभाव का आरोप, सामने आई गुंजन सक्सेना कही ये बात |

सुशांत के दोस्त का बड़ा खुलासा 3 कॉल में छिपा है हत्या का रहस्य, मुझे पता है हत्यारों के नाम |