IAF में महिलाओं के साथ होता है भेदभाव? गुंजन सक्सेना ने कहा
/

IAF पर लगा महिलाओं के साथ भेदभाव का आरोप, सामने आई गुंजन सक्सेना कही ये बात

‘गुंजन सक्सेना’ फिल्म नेटफिल्कस पर रिलीज होने के बाद नया विवाद छिड़ गया है। एक्ट्रेस जान्हवी कपूर की ये फिल्म भारतीय वायुसेना की महिला हेलीकॉप्टर पायलट रहीं गुंजन सक्सेना के बॉयेपिक पर बनी है। इस फिल्म में उनके रियल लाइफ के किरदार को बखूबी एक्ट्रेस जान्हवी कपूर निभा रही हैं। वो एक फाइटर पायलट के रूप में बड़े बर्दें पर नजर आएगी। बता दें कि-ये फिल्म 12 अगस्त को नेटफिल्कस पर रिलीज हो चुकी है।

‘गुंजन सक्सेना’ फिल्म पर छिड़ा विवाद

वहीं दूसरी ओर भारतीय वायुसेना सेना की ओर से फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की लगातार मांग की जा रही है। इस विवाद के बाद खुद गुंजन सक्सेना ने सामने आकर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि- एक एनडीटीवी के ब्लॉग में उन्होंने कहा कि- आज तक मुझे एयरफोर्स के संगठनात्मक स्तर पर कभी भेदभाव का सामना नहीं करना पड़ा।

गुंजन सक्सेना का कहना है कि- दो लोगों का सोचने का नजरिया एक जैसा नहीं हो सकता है। वहीं, कुछ लोग इस बात को स्वीकार नहीं कर पाते हैं। चूंकि सगंठनात्मक स्तर पर डिक्रिमिनेशन जैसी कोई बात नहीं है। महिला अफसरों को एक-दूसरे से अलग अनुभव हो सकता है। इस बात को सिरे से खारिज करना एक तरह की सामंती सोच को दिखाता है।

फिल्म में कुछ सेना के खिलाफ नहीं दिखाया गया है- महिला आयोग की चेयरपर्सन

इसके साथ ही, महिला अधिकारियों की समझ पर भी सवाल खड़े किए जाने लाजमी हैं। आगे गुंजन लिखती हैं कि- पिछले 20 सालों में भारतीय वायुसेना में महिलाओं की भागीदारी लगातार बढ़ रही है। भारतीय वायुसेना भी इसे खुले दिल से स्वीकार करती है। मेरे एक महिला होने के चलते उन्होंने कुछ लोगों की पहले से ही भेदभाव वाली मानसिकता की शिकार हुई हूं’।

‘गुंजन सक्सेना’ फिल्म पर बढ़ती कंट्रोवर्सी पर महिला आयोग के चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने भी छिड़ी बहस में कूद पड़ी हैं। रेखा शर्मा ने कहा कि गुंजन फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक नहीं लगनी चाहिए। उनका मानना है कि- फिल्म में सेना के खिलाफ कुछ भी दर्शाया नहीं गया है। और नहीं डायरेक्टर पर कोई कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

 

 

 

ये भी पढ़े:

सोनिया गांधी देंगी अपने पद से इस्तीफा, अब ये बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष |

सुशांत केस: इन हालात में रिया चक्रवर्ती हो सकती हैं गिरफ्तार |

मोनालिसा से सपना चौधरी तक ‘बिग बॉस’ के इन कंटेस्टेंट्स का मेओवर देख रह जाएंगे हैरान |

आनंद महिंद्रा उठाएंगे मजदूर के बेटे की पढ़ाई का पूरा खर्च, जानें वजह |

किसान की बेटी ने अमेरिका के स्टेज पर मचाया गदर, डांस देख उड़े विदेशी जजों के होश |