सोनिया देंगी अपने पद से इस्तीफा, ये होंगे कांग्रेस अध्यक्ष!
/

सोनिया गांधी देंगी अपने पद से इस्तीफा, अब ये बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष!

कांग्रेस में एक बार फिर पार्टी के नेताओं द्वारा सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में बड़े फेरबदल की मागं की गयी है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबकि, कांग्रेस के 23 नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी के संगठन में जल्द ही बदलाव की मांग की है।

आपकों बता दें कि- ये चिट्ठी लिखने वालों में राज्यों के पांच पूर्व सीएम, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मौजूदा सदस्य,सांसद और कई पूर्व केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। इस चिट्टी लिखने के बाद कल यानी सोमवार को सुबह 11 बजे कांग्रेस वर्किग कमेटी की बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

कांग्रेस वर्किंग की कमेटी की बैठक में राहुल गांधी को दोबारा पार्टी का अध्यक्ष बनाने को लेकर कवायद तेज हो सकती है। पार्टी के भीतर ही एक गुट राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने को लेकर पिछले साल से मांग कर रहा है।

सोनिया गांधी को चिट्ठी में क्या लिखा गया है!

भारतीय जनता पार्टी एक के बाद एक लगातार कई राज्यों में सरकार बनाने कामयाब हो रही है। कांग्रेस पार्टी की लोगों के बीच घटती लोकप्रियता को भी लेकर चिंता जाहिर की गई है। इतना ही नहीं, युवाओं के बीच भी पार्टी का ग्राफ लगातार घट रह है। बताया गया है कि- करीब पिछले 15 दिनों में पहले भेजी गई इस चिट्ठी में ऊपर से लेकर नीचे तक बड़े फेरबदल की बात कही गई है। ये लिखी गई बातें मौजूदा लीडरशीप को नागवार गुजर रही हैं।

ये हैं प्रमुख मांगें

  • पहली लीडरशीप फुल टाइम होना चाहिए. जिसका मौजूदा सरकार पर असर दिखाई पड़ें।
  • कांग्रेस वर्किंग कमेटी के चुनाव आयोजित किए जाएं।
  • इंस्टीट्यूशनल लीडरशिप मैकेनिज्म तुरंत बने, ताकि पार्टी में फिर से जोश के साथ उभरने के लिए दिशा- निर्देश मिलते रहे।

आपकों बताते चलें  कि- मौजूदा कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का कार्यकाल इस महीने खत्म होने जा रहा है। तो ऐसे में फिर से राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के तौर पर कमान संभाल सकते हैं। कल होने जा रही कांग्रेस की बैठक में कौन-कौन नेता शामिल होंगे। ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है। कांग्रेस पार्टी यूपी चुनाव को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

 

 

ये भी पढ़े:

शर्मनाक: महिला के साथ 139 लोगों ने किया रेप, बोली नेता से लेकर PA, वकील सब हैं शामिल |

शर्मनाक : हवसी पिता ने अपने 15 साल की बेटी को बना दिया माँ, नाबालिग ने बच्ची को दिया जन्म |

सुशांत केस पर पहली बार बोले अक्षय कुमार, कहा कुछ ऐसा जीता हर भारतीय का दिल |

IAF पर लगा महिलाओं के साथ भेदभाव का आरोप, सामने आई गुंजन सक्सेना कही ये बात |

सुशांत के दोस्त का बड़ा खुलासा 3 कॉल में छिपा है हत्या का रहस्य, मुझे पता है हत्यारों के नाम |