बॉलीवुड का काला सच : इन एक्टर को रही है ड्रग्स की बुरी लत
/

बॉलीवुड का काला सच : ये फेमस सेलेब्रिटीज कभी न कभी ले चुके हैं ड्रग्स

बॉलीवुड चकाचौंध की ऐसी दुनिया है जो बाहर से जितनी ज्यादा ग्लैमरस दिखती है अंदर से उसमें उतनी ही गंदगी भी है। इसमें नशा, शराब शबाब सबका एक असंतुलित मेल है। ड्रग्स भी बॉलीवुड का एक ऐसा हिस्सा है जो अच्छे-अच्छे स्टार्स को अचानक जमीन पर ले आता है, हालांकि वह इस बात को नकारते रहते हैं कि वह ड्रग्स के एडिक्टेड हैं, लेकिन सच्चाई हमेशा ही उससे अलग होती है। आज हम आपको ऐसे ही स्टार्ट के बारे में बताएंगे जिन्हें डीलक्स की बुरी लत लगी हुई है।

संजय दत्त

अपने करियर के शुरुआती दिनों में संजय दत्त का नाम हमेशा ही किसी विवाद में जुड़ता था। ऐसा ही विवाद ड्रग्स से भी संबंधित था। उन्हें 1982 में ड्रग्स के एक मामले में 6 महीने के लिए जेल की सजा भी दी गई थी। संजय दत्त को ड्रग्स की बहुत बुरी लत लगी थी। अपने पिता सुनील दत्त के कहने पर ड्रग्स की आदत से छुटकारा पाने के लिए संजय दत्त लंबे वक्त के लिए अमेरिका चले गए थे।

राहुल महाजन

राज नेता प्रमोद महाजन के बेटे राहुल महाजन को भी ड्रग्स की बुरी लत लगी थी। उन्हें अपने पिता की मौत के ठीक 1 महीने बाद 3 जून 2006 ज्यादा ड्रग्स लेने के चक्कर में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

उन्होंने बड़ी मात्रा में कोकेन लिया था। जब वह पूरी तरह ठीक हो गए थे तो उनको दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और उनके खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी।

फरदीन खान

बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान अपनी कॉमेडी फिल्मों के लिए खूब जाने जाते हैं। 2011 में उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्हें कोकेन लेने के आरोप में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन पर एनडीपीएस कानून के तहत सख्त कार्रवाई भी की गई थी। लेकिन उन्होंने ड्रग्स लेने की बातों को सिरे से खारिज किया था।

विजय राज

कई कॉमेडी और संगीन फिल्मों में काम कर चुके बॉलीवुड के मशहूर एक्टर विजय राज ड्रग्स के मामले में एक बार बुरे फंस गए थे। ड्रग्स के इस मामले में 2005 में उन्हें दुबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, हालांकि वह इन बातों को हमेशा ही नकारते रहे हैं।

रणबीर कपूर

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के बेटे और कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता रणबीर कपूर ड्रग्स के मामले में बुरे फंस चुके हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद बताया था कि वह स्कूल के समय ड्रग्स की लत में आ गए थे। यही नहीं उन्होंने खुद बताया कि जब वो ‘रॉकस्टार’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे उस दौरान भी उन्होंने ड्रग्स लिया हुआ था।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

मोदी सरकार कर रही नीतियों में बदलाव, टैक्स भरने वालों को मिलेगा ये फायदा |

मोदी सरकार ने इनकम टैक्स के नियमों में किया बड़ा बदलाव |

महेंद्र सिंह धोनी का कोरोना रिपोर्ट आया सामने, जानिये डिटेल्स |

शादीशुदा इस एक्टर पर आया शाहरुख खान की बेटी सुहाना का दिल |

सारा अली खान ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं रहती पिता सैफ के साथ |