जिसकी वजह से स्टार बने सलमान, आज वही जी रहा गरीबी की जिंदगी
/

इस एक्टर की बीमारी की वजह से सलमान बने थे स्टार, आज वही जी रहा है गरीबी में जिंदगी

मुंबई : फिल्म “बीवी हो तो ऐसी”(1988) से अपनी फिल्मी करियर शुरुआत करने वाले बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार सलमान खान कई दशकों से इंडस्ट्री में हैं, लेकिन सलमान को उनकी पहचान फिल्म “मैंने प्यार किया”(1991) से मिली। इस फिल्म के लिए सलमान को “फिल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नवीन पुरूष अभिनेता पुरस्कार” भी दिया गया, जिसके बाद इन्होंने एक से बढ़कर के फ़िल्में दी जिनमें साजन (1991), हम आपके हैं कौन (1994), हम साथ-साथ हैं(1999), बीवी नं. 1(1999) जैसी सुपरहिट फिल्मों के नाम शामिल है. चलिए आज हम आपको सलमान खान के जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें बातएंगे…………………

बॉलीवुड में सलमान खान के सिर पर भी था गॉडफादर का हाथ

बता दें कि जैसे बॉलीवुड में हर अभिनेता के सर पर गॉडफादर का हाथ होता है वैसे ही सलमान खान की सफलता पर एक अभिनेता का हाथ था. जी हाँ, उस अभिनेता का नाम फराज़ खान है. फराज़ खान बॉलीवुड अभिनेता युसूफ खान के बेटे है.

फ़राज़ खान को बहुत कम लोग ही जानते होंगे, क्योंकि फराज़ फिल्मी दुनिया से अब पूरी तरह से दूर हो चुके हैं. इन्होंने केवल कुछ फिल्मों में ही काम किया है. चलिए अब आपको बता दें कि सलमान खान के असफलता के पीछे फ़राज़ की भूमिका कैसे रही है?

फराज़ ने काम करने से किया इंकार जिसके बाद चुना गया सलमान का नाम

दरअसल, फराज़ खान निर्देशक सूरज बडजात्या की फिल्म “मैंने प्यार किया” के लिए ऑडिशन देने आए थे, लेकिन वहां फराज़ की तबीयत अचानक से बिगड़ गई. जिसके कारण फ़राज़ ऑडिशन नहीं दे पाए और उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया. ऐसे मुश्किल घड़ी में निर्देशक सूरज बडजात्या भारी चिंता में डूब गए. क्योंकि फ़राज़ के कारण फिल्म की शूटिंग नहीं रोकी जा सकती थी.

इस बात का हल ढूंढ़ने वो अभिनेत्री शबाना आजम के पास गए. जहां उन्हें अपने फिल्म के लिए नए कास्ट का नाम मिल गया. वास्तव में, अभिनेत्री शबाना ने फिल्म के मुख्य अभिनेता का किरदार निभाने के लिए सलमान खान का नाम लिया था.

फिल्म “मैंने प्यार किया” से मिली नई पहचान

कहते हैं कि कब किसकी किस्मत बदल जाये ये कोई भी नहीं जानता। ऐसा ही कुछ हुआ था अभिनेता सलमान खान के साथ. जब सलमान ने अपनी पहली फिल्म में काम किया था, तब उन्हें कोई भी नहीं जानता था. लेकिन सूरज बडजात्या की फिल्म “मैंने प्यार किया” में मुख्य अभिनेता के रूप में काम करने के बाद सलमान खान का किस्मत चमक गया था.

फिल्म बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट रही. जिसके बाद सलमान ने आज तक कभी पीछे मुड कर नही देखा. फिल्म ने सलमान को अपनी एक अलग और नई पहचान दे दी. इस फिल्म के बाद सलमान को धीरे-धीरे कई फिल्मों में काम करने के ऑफर आने लगे, जिससे सलमान अब बॉलीवुड के बड़े और महंगे स्टार्स में से एक हैं. बहुत से लोग तो फिल्म “मैंने प्यार किया” को सलमान की पहली फिल्म भी समझते है.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

बेटी से शादी करने वाले को करोड़ो रूपये देगा ये शख्स, बस पूरी करनी है ये शर्त  |

इन 5 अभिनेत्रियों को है छोटे कपड़ो और बोल्ड लुक्स से नफरत, छोड़ देती हैं लाखो का ऑफर |

PUB G बैन के बाद नहीं है निराश होने की जरूरत, ऐसे करें डाउनलोड |

GOLD PRICE : 5148 रुपये सस्ता हुआ सोना, चांदी भी 10576 रुपये गिरी |

टीचर्स डे: बॉलीवुड के सुपरस्टार जिन्होंने बड़े पर्दे पर निभाया है टीचर का रोल |