Pub G बैन के बाद नहीं है निराश होने की जरूरत, ऐसे करें डाउनलोड

भारत सरकार ने तीसरी बार चीन के मोबाइल ऐप्स के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। टिकटॉक (TikTok) के बाद अब गेमिंग ऐप PUBG समेत 117 अन्य चीनी ऐप्स पर केंद्र सरकार ने बैन लगा दिया है। अकेले भारत में पबजी को 17.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा माने जाने वाले इन ऐप्स पर हुई ये तीसरी कार्रवाई है।

अब तक 224 ऐप बैन किए जा चुके हैं। गलवान में भारत-चीन सैनिकों की झड़प के बाद ही पहली बार सरकार ने 29 जून को यही कारण बताते हुए 59 चीनी ऐप्स बैन कर दिए थे। 27 जुलाई को भी 47 ऐप बैन किए गए थे। इस बार भी सरकार ने यह कदम तब उठाया है, जब लद्दाख में तनाव बढ़ रहा है और चीनी सैनिकों ने दो बार घुसपैठ की कोशिश की है।

कैसे लोग अभी भी PUBG मोबाइल डाउनलोड कर रहे हैं

Pub G बैन के बाद नहीं है निराश होने की जरूरत, ऐसे करें डाउनलोड

घोषणा के बाद से, खिलाड़ियों को खेलों के लिए विकल्पों की सख्त तलाश थी। PUBG मोबाइल कोरिया PUBG मोबाइल के सबसे लोकप्रिय वैकल्पिक संस्करणों में से एक है। चूंकि यह उन ऐप्स की सूची में शामिल नहीं था जिन्हें प्रतिबंधित किया गया था, अब खिलाड़ी गेम डाउनलोड करने के लिए एक रास्ता तलाश रहे हैं। हालांकि, PUBG मोबाइल कोरिया केवल कोरिया और जापान क्षेत्र के प्ले स्टोर में उपलब्ध है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि खेल PUBG निगम (दक्षिण कोरिया) द्वारा प्रकाशित किया गया है और Tencent नहीं, जिसने खेल का भारतीय और चीनी संस्करण प्रकाशित किया है। यह क्राफ्टन गेम यूनियन की सहायक कंपनी है।

PUB G मोबाइल कोरीना वर्जन कानूनी है|

Pub G बैन के बाद नहीं है निराश होने की जरूरत, ऐसे करें डाउनलोड

PUBG मोबाइल कोरियाई 118 ऐप और गेम प्रतिबंधित सूची के भाग के रूप में घोषित नहीं किया गया था, इसलिए खेल अभी भी भारत में खेलने के लिए कानूनी है। खेल को प्रतिबंधित करना भारत सरकार के लिए एक मुश्किल मामला हो सकता है, क्योंकि कोरियाई केवल जापान और दक्षिण के गूगल प्ले स्टोर के लिए उपलब्ध है।

यहां तक ​​कि टैप टैप स्टोर को सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा प्रतिबंधित नहीं किया गया है, यह केवल कानूनी PUBG मोबाइल संस्करण है, जो अभी भी भारत में खेला जा सकता है|

 

 

ये भी पढ़े:

12 सितंबर से चलेंगी 80 स्पेशल ट्रेन, गोरखपुर और बिहार के लिए खुशखबरी |

सुशांत सिंह राजपूत करने वाले थे सारा अली खान को प्रपोज, इस वजह से कैंसिल हुआ प्लान |

तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत : ताइवान ने मार गिराया चीन का फाइटर जेट |

PUB G लवर्स न हों निराश, इसके जगह पर खेल सकते हैं ये गेम |

इस एक्टर की बीमारी की वजह से सलमान बने थे स्टार, आज वही जी रहा है गरीबी में जिंदगी |

Leave a comment

Your email address will not be published.