PUB G लवर्स न हों निराश, इसके जगह पर खेल सकते हैं ये गेम
//

PUB G लवर्स न हों निराश, इसके जगह पर खेल सकते हैं ये गेम

केंद्र सरकार ने पब जी सहित 118 चीनी ऐप पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। सरकार ने यह फैसला चीन से जारी गतिरोध के बीच सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए लिया है।

केंद्र सरकार ने पब जी सहित 118 चीनी ऐप पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। सरकार ने यह फैसला चीन से जारी गतिरोध के बीच सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए लिया है। भारत में 2 सितंबर से 118 मोबाइल ऐप्‍स पर बैन लगा दिया। पब जी बैन होने पर पैरेंट्स सबसे ज्यादा खुश है और बच्चे दुखी हो रहे है। बता दे कि पब जी के दीवाने बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी हैं। 2 सितम्बर पब जी लवर्स के लिए निराशा वाला दिन था। बैन किये गए 118 मोबाइल ऐप्स में फेमस बैटल गेम पब जी और लूडो किंग भी शामिल है।

अब जल्‍द ही इस ऐप को देश में गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा। अगर आप भी पबजी लवर हैं, तो आपको जरूर किसी दूसरे गेम की तलाश होगी। ऐप बैन होने से निराश न हो आज हम आपको बताते हैं, पबजी के ऑप्शन के तौर पर उपलब्‍ध टॉप गेम्‍स के बारे में।

पब जी के ऑप्शन

पबजी के ऑप्शन के तौर पर उपलब्‍ध टॉप गेम्‍स Call of Duty, Garena Free Fire, ShadowGun Legends, Battle Prime Online, Infinity Ops Sci-Fi, Fortnite, Battlelands Royale और knives out के नाम आते हैं। भारत में PUBG का गेम ओवर होने के बाद अब इनमें ट्रैफिक बढ़ सकता है। बताते है आज आपको इनके बारे में –

Battlelands Royale

यह एक मल्टीप्लेयर गेम है. इस गेम को खेलने के लिए ज्यादा महंगे स्मार्टफोन की भी जरूरत नहीं है। बता दें पब जी की तरह इस गेम को ज्यादा देर तक नहीं खेला जा सकता है। इस गेम में एक साथ पर अधिकतम 32 प्लेयर्स जुड़ सकते हैं।

Call of Duty –

यह गेम पब जी का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी गेम माना जाता है। यह Android और iPhone, दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह ऐप गूगल प्‍ले स्‍टोर से 100 मिलियन से ज्‍यादा डाउनलोड किया जा चुका है।

Shadow Gun Legends

शैडो गन लेजेंड्स को मैडफिंगर गेम्‍स ने डेवेलप किया है। यह गेम एंड्रॉयड और iOS डिवाइसेज के लिए उपलब्ध है। इसमें साइंस-फिक्‍शन गेम प्ले, हाई डेफिनेशन ग्राफिक्स और इंटरएक्टिविटी जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं।

Fortnite

यह गेम भी काफी पॉपुलर है। वहीं एक समस्या भी है कि इसे आप सिर्फ थर्ड पार्टी ऐप स्टोर के जरिये ही डाउनलोड कर सकते हैं। यह गेम विवादों में घिरा हुआ है। अमेरिका में इस गेम को प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटाया दिया गया था। फिलहाल इससे जुड़ा विवाद रेवेन्यू को लेकर था।

Battle Prime Online

यह गेम भी एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए उपलब्‍ध है। इसमें हाई डेफिनिशन ग्राफिक्स, साउंड और गेमप्ले जैसी खूबियां हैं, जो गेम खेलने के दौरान रोमांच बढ़ाती हैं।

Infinity Ops Sci-Fi

यह मल्‍टीप्‍लेयर साइंस-फिक्‍शन गेम भी पबजी के एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसमें हाई ग्राफिक्‍स, साउंड और इंटरैक्‍टिव गेमप्‍ले जैसे फीचर्स हैं. यह गेम भी एंड्रॉयड और iPhone यूजर्स के लिए उपलब्‍ध है।

पब जी से हो सकती है कमाई

इसमें गेमिंग कंपनी से करार पर महीने में 1 लाख रुपये तक की कमाई हो सकती है। लाइव स्ट्रीमिंग से विज्ञापन के जरिए भी कमाई होती है। इस तरीके से महीने में 25 से 30,000 रुपए तक की कमाई हो सकती है। वहीं अभी कंप्यूटर पर पब जी गेम अभी जारी है। पब जी PC भारत में बैन नहीं है और अभी डेस्कटॉप पर पब जी खेल सकते हैं।

पब जी PC की मालिक साउथ कोरिया की कंपनी ब्लूहोल है लेकिन PUBG PC फ्री गेम नहीं है। पब जी के भारत में 5 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं। भारत में ये गेम 17.5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड हो चुका है।

इससे 7 महीने में 3 अरब डॉलर की कमाई हुई है। ये गेम भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी बहुत लोकप्रिय है। पब जी सिर्फ गेम ही नहीं बल्कि कमाई का भी खेल है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

बेटी से शादी करने वाले को करोड़ो रूपये देगा ये शख्स, बस पूरी करनी है ये शर्त  |

इन 5 अभिनेत्रियों को है छोटे कपड़ो और बोल्ड लुक्स से नफरत, छोड़ देती हैं लाखो का ऑफर |

PUB G बैन के बाद नहीं है निराश होने की जरूरत, ऐसे करें डाउनलोड |

GOLD PRICE : 5148 रुपये सस्ता हुआ सोना, चांदी भी 10576 रुपये गिरी |

टीचर्स डे: बॉलीवुड के सुपरस्टार जिन्होंने बड़े पर्दे पर निभाया है टीचर का रोल |