तीसरा विश्व युद्ध : ताइवान ने मार गिराया चीन का फाइटर जेट
/

तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत : ताइवान ने मार गिराया चीन का फाइटर जेट

नई दिल्‍ली: जहां एक तरफ कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी जद में लिया हुआ है। तो वहीं दूसरी तरफ चीन ने विस्‍तारवादी नीति अपनाते हुए दुनिया के विभिन्न देशों के खिलाफ विवाद खड़ा किया है। वहीं इस वक्त चीन का सबसे ज्यादा विवाद तवाइन के साथ हो रहा है। इस बीच खबर सामने आई है कि ताइवान ने चीन का एक फाइटर जेट मार गिराया है।

लेकिन, इस विषय पर किसी भी देश ने अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। हालांकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ऐसा कहा जा रहा है कि ताइवान की सीमा में घुसने के बाद चीन के सुखोई विमान को मार गिराया गया है।

इस वीडियो में यह साफ तौर पर नजर आ रहा है कि विमान में आग की लपटें तेजी से उठ रही हैं। वहीं कुछ दूरी पर एक घायल पायलट भी मौजूद है, जिसके पास कुछ लोग खड़े हुए हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर यह जानकारी भी दी गई है कि चीन ने इस बात से साफ इंकार किया है कि ताइवान ने उसका कोई विमान मार गिराया है।

चीन के मुताबिक तकनीकी खराबी के चलते विमान क्रैश हुआ है। वहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ताइवान ने THAAD मिसाइल सिस्‍टम का प्रयोग करते हुए इस विमान को मार गिराया है।

जानकारों के अनुसार अगर इस खबर में सच्चाई है, आने वाले दिनों में चीन और ताइवान के बीच हालात ज्‍यादा खराब हो सकते हैं। क्‍योंकि बीजिंग कह चुका है कि ताइवान उसका हिस्‍सा है और वह उसको हासिल करने के लिए बल प्रयोग करने से भी पीछे नहीं हटेगा।

वहीं ताइवान खुद को एक अलग राष्‍ट्र घोषित कर चुका हैं और उसने अपने पासपोर्स से रिपब्‍लिक ऑफ चाइना को भी हटा दिया है। बता दें कि अमेरिका के समर्थन के बाद ताइवान को यह ताकत मिली है। जब से चीन ने दुनिया में कोरोना फैलाया है, तब से ट्रंप ने उसके खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

बेटी से शादी करने वाले को करोड़ो रूपये देगा ये शख्स, बस पूरी करनी है ये शर्त  |

इन 5 अभिनेत्रियों को है छोटे कपड़ो और बोल्ड लुक्स से नफरत, छोड़ देती हैं लाखो का ऑफर |

PUB G बैन के बाद नहीं है निराश होने की जरूरत, ऐसे करें डाउनलोड |

GOLD PRICE : 5148 रुपये सस्ता हुआ सोना, चांदी भी 10576 रुपये गिरी |

टीचर्स डे: बॉलीवुड के सुपरस्टार जिन्होंने बड़े पर्दे पर निभाया है टीचर का रोल |