कोरोनावायरस के कारण इस राज्य की सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, सर्वदलीय बैठक के बाद हुआ फैसला

कोरोनावायरस का प्रकोप इस कदर चल रहा है कि 24 मार्च से चल‌ रहे लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील तो दी जा रही है लेकिन देश में हालात सामान्य होते नहीं दिख रहे हैं। अनलॉक-वन में जिस तरह कोरोनावायरस के मामले हर दिन एक नया दुखद मौत और भयावह संक्रमण का रिकॉर्ड बना रहे हैं उसके चलते अब सरकारें सख्त हो गईं हैं इसी बीच अब बंगाल सरकार ने बड़ा ऐलान कर लिया है।

31 जुलाई तक बढ़ेगा लॉकडाउन

कोरोनावायरस के कारण इस राज्य की सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, सर्वदलीय बैठक के बाद हुआ फैसला

दरअसल पश्चिम में कोरोनावायरस के संक्रमण पर काबू पाना मुश्किल होता जा रहा है हर दिन सैकड़ों या हजारों की संख्या में मामले आ रहे हैं। कोरोनावायरस के इस खौफनाक संक्रमण को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने राज्य में लॉकडाउन की समय सीमा 30 जुलाई तक बढ़ा दी है। इसकेे चलते अब राज्य में डिसास्टर के सभी एक्ट राज्य पर लागू रहेंगे।

सर्वदलीय बैठक में लिया फैसला

दरअसल गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसमें सभी दलों के नेताओं से चर्चा करके अंतिम निर्णय लिया गया है कि अब राज्य में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाया जाएगा।

जनता को मिलेगी छूट

कोरोनावायरस को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक के बाद प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सभी दलों के विचारों में भिन्नता थी लेकिन अंततोगत्वा सभी राज्य में कोरोनावायरस के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउनको बढ़ाने पर सहमत हो गए हैं। 

वहीं छूट को लेकर कोरोनावायरस की स्थिति के अनुसार निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कंटोनमेंट जोन के अलावा ग्रीन जोन के सभी इलाकों को जरूर और सहूलियत के अनुसार छूट दी जाएगी जो कि जनहित की आवश्यकताओं के आधार पर ही मिलेगी।

सियासत पर भारी कोरोनावायरस

कोरोनावायरस के कारण इस राज्य की सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, सर्वदलीय बैठक के बाद हुआ फैसला

आपको बता दें देश के महत्वपूर्ण सूबे बंगाल में अगले वर्ष चुनाव है, जिसके चलते राजनीति भी शुरू भो गई है लेकिन लोकतंत्र के इस उत्सव का खेल कोरोनावायरस ने खर ब कर दिया है। राज्य में कोरोनावायरस की इस वैश्विक महामारी से अब तक 15,173 लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 591 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोनावायरस के इसी खौफ से लोगों के दिलो-दिमाग में चुनावी सरगर्मी नहीं घूम रही है जो कि एक। सार्थक संकेत देता है।

 

 

 

 

HindNow Trending : आतंकवादी हमले में CRPF जवान हुए शहीद | कानपुर बालिका बालगृह 
मामले में योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला | सुशांत सिंह राजपूत के अंकिता लोखंडे और कृति सैनन से रिश्ते 
| सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म | कोरोनावायरस की दवा को लेकर अपनों ने ही छोड़ दिया बाबा रामदेव का साथ

Leave a comment

Your email address will not be published.