कोरोनावायरस की दवा को लेकर अपनों ने ही छोड़ दिया बाबा रामदेव का साथ

कोरोनावायरस की दवा को लेकर अपनों ने ही छोड़ दिया बाबा रामदेव का साथ, बढ़ी मुसीबत

कोरोनावायरस की दवा के मामले में पतंजलि के प्रमुख बाबा रामदेव अब मुसीबत में पड़ गए हैं। अपने ही लोगों ने रामदेव का साथ छोड़ दिया है।

योग गुरु बाबा रामदेव को अब उनके ही लोगों ने झटका दे दिया है। ऐसे में ये वक्त रामदेव पर भारी पड़ सकता है। दरअसल, बाबा रामदेव ने बुधवार को कोरोनावायरस की कोरोनिल दवा के ट्रायल की बात जिस अस्पताल का नाम किया था उस दावे को अब उनको उस अस्पताल के प्रमुख ने बाबा रामदेव को झटका दे दिया है।

क्या था बाबा रामदेव का दावा

बाबा रामदेव ने दावा किया था कि कोरोनावायरस की उनके संस्थान में बनाई गई दवा कोरोनिल का जयपुर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी (निम्स) में किया गया है और इसका रिकवरी शत् प्रतिशत है। बाबा के इस दावे पर अब निम्स के लोगों ने ही बड़ा झटका दे दिया है।

खारिज किया बाबा रामदेव का दावा

दरअसल, जयपुर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी (निम्स) के चेयरमैन ने डॉक्टर बीएस तोमर ने बाबा के दावे को खारिज कर दिया है, उन्होंने कहा कि हमने पतंजलि की किसी भी दवा का कोई ट्रायल नहीं किया है।

डॉक्टर ने कहा कि बाबा रामदेव के दावे गलत हैं और हमने इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में अश्वगंधा और गिलोय का प्रयोग किया है, लेकिन हमने किसी भी दवा का ट्रायल नहीं किया है बाबा रामदेव का ये बयान गलत है।

बयान से यू-टर्न

आपको बता दें कि तोमर ने बुधवार को ही बाबा रामदेव के साथ हुई प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया के समक्ष कोरोना की दवा कोरोनिल बनाने का दावा किया था। लेकिन राजस्थान सरकार के बढ़ते दबाव एवं विवाद के चलते तोमर ने यू टर्न ले लिया, जो कि बेहद चौंकाने वाला है।

बिक्री पर लगी रोक

गौरतलब है राजस्थान की सरकार ने पतंजलि के द्वारा बनाई गई दवा कोरोनिल को बेचने पर पूरी तरह रोक लगा दी थी। वहीं राजस्थान सरकार में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आईसीएमआर और सरकार की मंजूरी के बिना कोई भी दवा बनाना गलत है। इसलिए बाबा रामदेव की कंपनी में निर्मित इस दवा की बिक्री किसी भी कीमत पर नहीं हो सकती है।

 

 

 

 

HindNow Trending : कोरोनावायरस की कारगर दवा की पहली खेफ | सिया कक्कड़ ने आत्महत्या 
से पहले अपलोड की थी ये इंस्टाग्राम स्टोरी | 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन | सुशांत सिंह राजपूत के आखिरी फिल्म | 
टिक-टॉक स्टार सिया कक्कड़ के सुसाइड