धर्मेंद्र नहीं जितेन्द्र से होने वाली थी हेमा मालिनी की शादी
/

धर्मेन्द्र से नहीं जितेन्द्र से होने वाली थी हेमा मालिनी की शादी, इस वजह से टूटा था रिश्ता

मुंबई: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी कि हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र की लव स्टोरी के बारे में तो हर कोई जनता है। हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी भी की, लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि हेमा मालिनी पहले धर्मेंद्र से नहीं, बल्कि जितेंद्र से शादी करना चाहती थी।

वहीं जितेंद्र हेमा मालिनी के लिए अपनी मंगेतर शोभा कपूर से रिश्ता भी तोड़ने वाले थे, लेकिन उन्होंने बाद में शोभा कपूर से शादी ही शादी की। बता दें कि शोभा और जितेंद्र की सगाई हो चुकी थी, लेकिन उसके बाद जितेंद्र को हेमा मालिनी पसंद आ गई और वह भी उनको पसंद करती थी।

फिल्म दुल्हन‘  के दौरान  हुआ था किस्सा 

ये उस वक्त की बात है, जब हेमा मालिनी और जितेंद्र एक साथ फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान जितेंद्र हेमा मालिनी को काफी पसंद करने लगे थे और हेमा के दिल भी जितेंद्र के लिए प्यार उमड़ने लगा। जिसके बाद धीरे-धीरे बात आगे बढ़ी और दोनों के परिवार वाले मद्रास में मिले। जहां दोनों की शादी की बात पक्की होनी थी। वहीं जितेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी के लिए एक शर्त रख दी।

खबरों की मानें तो जितेंद्र ने कहा कि शादी की बात पक्की होते ही वह तुरंत हेमा मालिनी से शादी करेंगे। क्योंकि जितेन्द्र को डर था कि कहीं हेमा बाद में शादी के फैसले से मुकर न जाए। लेकिन इस दौरान जितेन्द्र की मंगेतर शोभा अपनी फैमिली के साथ मद्रास जा पहुंची। जिसके बाद जितेन्द्र और हेमा की शादी की बात पूरी न हो सकी।

फिर हेमा और जितेंद्र दोनों अलग हो गए, लेकिन धर्मेंद्र और हेमा के बीच प्यार के सिलसिले की शुरुआत हो गई। इसके बाद दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। बता दें कि हेमा से शादी के लिए धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया था। उधर, जितेन्द्र ने अपनी मंगेतर शोभा से शादी रचा ली थी। खबरों की माने तो जितेन्द्र से शादी के लिए हेमा खुद पीछे हट गई थी।

हेमा मालिनी ने अपनी किताब में लिखी हैं ये बातें

हेमा मालिनी की ऑटोबायोग्राफी में इस बात का जिक्र है कि कि जितेंद्र ने उनसे अपने प्यार का इजहार कर शादी के लिए प्रपोज किया था। आगे उन्होंने ये भी बताया है कि संजीव कुमार ने भी हेमा से शादी के लिए प्रस्ताव रखा था। लेकिन फिल्म शोले के दौरान हेमा और धर्मेंद्र के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी और दोनों ने शादी कर ली।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

ड्रग्स मामले में पूछताछ से पहले रणवीर सिंह ने NCB से की दीपिका के लिए ये रिक्वेस्ट |

बहन की संगीत में जमकर नाचे थे सुशांत, तस्वीरें देख भावुक हुए फैंस |

आज का राशिफल : मेष और वृष राशि के लिए अच्छा नहीं है आज का दिन |

अनुष्का ने सुनील गावस्कर को लगाई फटकार तो भड़की कंगना दिया करारा जवाब |

रकुलप्रीत ने NCB के सामने खोले रिया के राज, इन 4 अभिनेताओं का लिया नाम |