गुस्से की वजह से जब राजेश खन्ना पर भी भड़की थी जया बच्चन
/

गुस्से की वजह से जब राजेश खन्ना पर भी भड़की थी जया बच्चन

जया बच्चन के गुस्से से तो बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोग और सभी पत्रकार बहुत अच्छे से वाकिफ हैं, जहां पर लोग अमिताभ बच्चन को विनम्रता और शांति का चिन्ह मानते हैं। वहीं दूसरी ओर जया बच्चन का स्वभाव अमिताभ बच्चन के स्वभाव से पूरी तरह विपरीत है। जया बच्चन को गुस्सा बहुत ही जल्दी आता है। यही कारण है कि जगह जगह पर अपने कटाक्षों से  लोगों के ऊपर बार – बार वार किया करती हैं। चाहे वे राज ठाकरे हो, अमर सिंह हो या संसद में बैठे रवि किशन। जया बच्चन के गुस्से के आगे सब फीके है।

क्यों किया था काका पर गुस्सा

नमक हराम में बराबरी का रोल मिलने के बाद राजेश खन्ना सेट पर अमिताभ बच्चन को कई बार ताना मारते थे। एक बार तो बात यहां तक बढ गई, कि काका ने अमिताभ बच्चन को मनहूस और बद किस्मत तक कह दिया, जिस पर भड़क कर जया बच्चन ने काका को बहुत खरी खोटी सुनाकर उनकी बोलती बंद कर दी और यह भी कहा कि एक दिन दुनिया देखेगी कि ये आदमी कहाँ होगा और राजेश खन्ना कहाँ होंगे?

काका के साथ निभाई हिरोइन की भूमिका

बॉलीवुडॉ इंडस्ट्री ने जिस तरह शाहरुख खान को अमिताभ बच्चन के उत्तराधिकारी की श्रेणी मे लाया, ठीक उसी तरह
ऋषिकेश मुखर्जी ने आनंद मूवी में काका ( राजेश खन्ना ) के साथ अमिताभ बच्चन को एक अहम रोल दिया था। इसके साथ उन्होने अमिताभ बच्चन को दो और फिल्मों में साइन किया था, जिसमें से एक बावर्ची थी औऱ एक नमक हराम। बावर्ची में अमिताभ बच्चन केवल नरेटर के तौर पर थे, इसमें केवल अमिताभ बच्चन की आवाज का उपयोग किया गया था। बावर्ची मूवी में काका के साथ जया बच्चन मुख्य हिरोइन की भूमिका में थी।

क्या था काका के रूखे व्यवहार का कारण

जब ऋषिकेश मुखर्जी ने बावर्ची में अमिताभ बच्चन को केवल नरेटर के तौर पर रोल दिया , जो कि काका के रोल से बहुत छोटा था। उसके बाद जैसे ही ऋषिकेश मुखर्जी ने अमिताभ बच्चन को नमक हराम मूवी में काका के बराबर रोल दिया तो राजेश खन्ना को इस बात का बुरा लगा, जिसके कारण उनका व्यवहार अमिताभ बच्चन के प्रति बदल गया। यहां तक कि जब अमिताभ बच्चन, जया को सेट से लेने आते थे तो काका अमिताभ बच्चन से बात ना करके जया बच्चन को अटेंशन देने लगते थे।

कैसा है जया का स्वभाव

जया बच्चन को जब गुस्सा आता है तो वो ना आव देखती है ना तॉव , जब भी उन्हें गुस्सा आया और उनको जो मन में आता है सामने वाले को सुना देती है। यहीं कारण है कि अमर सिंह जया बच्चन के कारण पूरे बच्चन परिवार से रूष्ट रहे लेकिन फिर भी जया बच्चन अपनी जगह  पर अडिग रही। अमिताभ बच्चन से प्रभावित राज ठाकरे ने तो अपने बेटे का नाम भी अमिताभ बच्चन के नाम पर अमित ठाकरे रखा , लेकिन वो भी जया के गुस्से के चपेट में आ गए।

 

 

 

ये भी पढ़े:

तेजी से बढ़ाना चाहते हैं वजन तो तुरंत डाईट में शामिल करें ये 5 चीजें |

दिशा के मौत की खबर सुनकर बेहोश हो गये थे सुशांत, होश में आने पर कही थी ये बात |

रामायण के निर्माता रामानंद सागर की पोती साक्षी है बेहद खूबसूरत, देखें तस्वीरें |

होटल में सुशांत के साथ सिगरेट पीते नजर आईं सारा अली खान, वीडियो वायरल |

सुशांत और दिशा सालियान के निधन पर रश्मि देसाई ने किया चौकाने वाला खुलासा |