देशहित में एक्टर कार्तिक आर्यन ने लिया फैसला ,चाइनीज मोबाइल ब्रांड OPPO से तोडा नाता,

देशहित में बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने तोड़ा चाइनीज मोबाइल ब्रांड OPPO से नाता

जिस तरह सरकार ने चीनी एप्प को बैन लगा दिया है वहीं इंडस्ट्री के अभिनेता कार्तिक आर्यन ने चाइनीज मोबाइल ब्रांड ओप्पो से नाता तोड़ लिया है। उन्होंने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

जिस तरह सरकार ने चीनी एप्प को बैन लगा दिया है वहीं इंडस्ट्री के अभिनेता कार्तिक आर्यन ने चाइनीज मोबाइल ब्रांड ओप्पो से नाता तोड़ लिया है। उन्होंने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन बुधवार को इंस्टाग्राम पर एक फोटो साझा कर संकेत जरूर दे दिए। वहीं, ट्रेड के जानकारों ने इसकी पुष्टि की है और बताया कि बॉलीवुड से ऐसा करने वाले वे पहले सेलिब्रिटी बन गए हैं।

 

 

बुधवार दोपहर कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की, जिसमें वे iPhone के साथ नजर आये। आएकॉन्फिडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेड्स ने सेलिब्रिटीज से चीनी ब्रांड्स छोड़ने की अपील की थी। अप्रैल 2019 में ओप्पो इंडिया ने कार्तिक आर्यन को ब्रांड एम्बेसडर बनाया था। मीडिया के साथ-साथ कार्तिक के फैन्स ने भी ये कयास लगाने शुरू कर दिए कि उन्होंने चाइनीज मोबाइल ब्रांड का विज्ञापन करना छोड़ दिया है।

देश हित में उठाया कदम –

View this post on Instagram

 

Yes. I am that Bua who needs to click the sky every time there is a cloud ⛅️

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on Jul 8, 2020 at 1:09am PDT

 

कार्तिक आर्यन ने अपना कॉन्ट्रैक्ट ओप्पो से तोड़ लिया है अब वो इसके किसी भी प्रोडक्ट का विज्ञापन करते नजर नहीं आएंगे। ऐसा उन्होंने भारत और चीन के बीच मौजूदा तनाव के चलते किया है। कार्तिक यह कदम उठाने वाले पहले बॉलीवुड सेलिब्रिटी बन गए हैं। माना जा रहा है कि कार्तिक से प्रेरित होकर बाकी सेलिब्रिटी भी देशहित में ऐसा कदम उठा सकते हैं।

CAIT ने की थी चाइनीज ब्रांड छोड़ने की अपील –

चीनी सेना के हमले में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे। इसके तीन दिन बाद 18 जून को (CAIT) यानी कॉन्फिडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेड्स ने ओपन लेटर लिखकर सेलिब्रिटीज से चीनी ब्रांड्स के एंडोर्समेंट छोड़ने की अपील की थी। कुछ सेलिब्रिटी चाइनीज मोबाइल ब्रांड के ब्रांड एम्बेस्डर है। आमिर खान, सारा अली खान, विराट कोहली , दीपिका पादुकोण , सलमान खान, सहित कई सेलिब्रिटी चाइनीज मोबाइल ब्रांड के ब्रांड एम्बेस्डर है। अब ऐसा प्रतीत होता है कि अभिनेता कार्तिक से प्रेरित होकर कई सेलिब्रिटी ऐसा कदम उठाये।

 

 

 

ये भी पढ़े:

250 रुपये की रसीद कटवाने के दौरान हुई विकास दुबे की पहचान |

बिहार में बेकाबू हुआ कोरोनावायरस |

नीरव मोदी के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई  |

क्या कपिल शर्मा को छोड़ नया शो शुरू करेंगे कृष्णा और भरती |

कपिल शर्मा के बार-बार बुलाने पर भी उनके शो में क्यों नहीं आते महेंद्र सिंह धोनी |