इन सितारों ने रियलिटी शो से किया स्टार्ट,आज हैं फेमस स्टार्स
/

इन सितारों ने रियलिटी शो से किया स्टार्ट, आज हैं फेमस स्टार्स

मुंबई : रियलिटी शो हमारे टीवी शोज का एक अभिन्न अंग है. इस तरह के शो हमारे टीवी पर पहली बार 1990 में एक अलग रूप लेकर उभरा। ऐसे शोज़ में ज्यादातर फ़िल्मी दुनिया के लोग ही हिस्सा लेते है लेकिन कई बार आम और साधारण जीवन जीने वाला इंसान भी रियलिटी शो में आकर अपनी एक अलग पहचान बना लेता है. आप टीवी के कई ऐसे सितारों को देखें होंगे जिन्हें टीवी या फिल्म से उतनी पहचान नहीं मिली जितनी की एक रियलिटी शो से उनको मिल जाती है. हमारे टीवी चैनल पर कई सारे रियलिटी शोज आते हैं. बिगबॉस, कौन बनेगा करोड़पति, डांस इंडिया डांस, जैसे शोज के नाम इस लिस्ट में शामिल है. तो चलिए हम आपको ऐसे ही कई बड़े स्टार्स के बारे में बताते है जिन्होंने रियलिटी शोज से अपनी करियर की शुरुआत की थी और आज उनकी एक अलग पहचान है……..

1. रित्विक धनजानी

रित्विक धनजानी एक मॉडल हैं. रित्विक ने अपनी करियर की शुरुआत टीवी रियलिटी शो “डांस इंडिया डांस सीज़न-1” से की थी. जिसके बाद वो “प्यार की एक कहानी”, “पवित्र रिश्ता” जैसे हिट धारावाहिकों में नज़र आये थे. इसके आलावा रित्विक शार्ट मूवीज, रियलिटी शोज के होस्ट के रूप में भी नज़र आ चुके हैं. जिसके बाद उनकी अलग पहचान बन गई है.

2. रणविजय

रणविजय ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत रियलिटी शो ‘एमटीवी रोडीज़’ से की थी. यह रोडीज़ का पहला सीजन था, जिसमें रणविजय ने हिस्सा लिया था और इस सीजन के वो विजेता भी रहे थे. जिसके बाद उन्हें “एमटीवी रोडीज़” के हर सीजन को होस्ट करने के लिया चुना गया.

रणविजय रोडीज़ के अलावा और भी कई सारे रियलिटी शोज को होस्ट करते हैं. बता दें कि शोज को होस्ट करने के अलावा ये बॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं.

3. राघव जुआल

राघव जुयाल फ़िल्म अभिनेता, डांसर और कोरियोग्राफर भी हैं. राघव ने अभिनय करियर की शुरुआत रियलिटी शो “डांस इंडिया डांस” से की थी. इसके बाद वो कई सारे शोज को होस्ट करते हैं. इसके अलावा राघव “डांस इंडिया डांस”, “लिटल मास्टर-2” के कप्तान भी रह चुके हैं. राघव फिल्म “एबीसीडी-2”, “सोनाली केबल” में भी नज़र आ चुके हैं.

4. अंकिता शर्मा

अंकिता शर्मा टीवी जगत की मशहूर अभिनेत्री है. अंकिता ने अपने अभिनय कि शुरुआत रिअलिटी शो “टिकट टू बॉलीवुड” से की थी. इसके बाद अंकिता “अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो”, “बात हमारी पक्की है”, “रंगरसिया”, “चक्रवर्तीं अशोक सम्राट” तथा “अमृत मंथन” जैसे धारावाहिक में नज़र आ चुकी हैं. सोशल मीडिया पर अंकिता काफी सक्रिय रहती हैं.

5. देवोलीना भट्टाचार्जी

देवोलीना भट्टाचार्य ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टीवी शो “डांस इंडिया डांस” में ऑडिसन के साथ की थी. इन्हें गोपी बहु के रूप में जाना जाता है. इस किरदार से इन्हें एक अलग पहचान मिली है. स्टार प्लस के मशहूर धारावाहिक “साथ निभाना साथिया” में इन्होने संस्कारी गोपी बहु का किरदार निभाया था. इसके बाद देवोलिना रियलिटी शो “बिगबॉस – 13 सीज़न” में भी हिस्सा लिया था. इन्हें मशहूर टीवी एक्ट्रेस की लिस्ट में गिना जाता है.

ये भी पढ़े:

सुशांत के मैनेजर के इस खुलासे के बाद बढ़ी रिया की मुसीबतें |

टंकी में मिला 52 किलो विस्फोटक सेना ने टाला पुलवामा जैसा हमला |

ड्रग्स मामले में नाम आने पर हाईकोर्ट पहुंची रकुल प्रीत सिंह, रिया पर लगाए ये आरोप |

आज का राशिफल : वृश्चिक राशि के लिए अच्छा है आज का दिन, बाकी राशियों का जाने हाल |

3, 12, 21और 30 को जन्म लेने वालों के लिए अच्छा है आज का दिन, जाने बाकी लोगों के लिए कैसा होगा |