टंकी में मिला 52किलो विस्फोटक सेना ने टाला पुलवामा जैसा हमला
/

टंकी में मिला 52 किलो विस्फोटक सेना ने टाला पुलवामा जैसा हमला

एक बार फिर भारत की सेना की जागरूकता और सजगता के कारण कश्मीर में पुलवामा जैसा होने वाला आतंकी हमला टल गया । कश्मीर में भारतीय सेना ने गादिकल के कारेवा इलाके में गुरुवार को 52 किलोग्राम विस्फोटक बरामद कर पुलवामा जैसा हमला होने से रोक लिया। आतंकवादियों ने इन विस्फोटकों को पानी की टंकियों में छिपाकर रखा था,जहां  पर ये विस्फोटक पाए गए हैं, वहीं पास में ही पिछले साल  पुलवामा हमला हुआ था।

सेनाधिकारियों के अनुसार ये  विस्फोटक एक नैशनल हाईवे के पास बरामद किए गए। ये विस्फोटक जिस जगह से बरामद किए गए हैं, उसके पास ही पिछले साल पुलवामा आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमने पुलवामा जैसा एक और हमला टाल दिया है।’

पैकेटो की संख्या थी-

अधिकारियों के अनुसार तलाश में सुबह करीब आठ बजे पानी की एक टंकी से विस्फोटक बरामद किए गए। एक अधिकारी ने बताया कि ‘विस्फोटकों के 416 पैकेट बरामद किए गए, जिनमें से हर एक पैकेट का वजन 125 ग्राम था। उन्होंने बताया कि इसके बाद इलाके में ढ़ूढनें के एक अन्य पानी की टंकी से 50 डेटोनेटर बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि इन विस्फोटकों को ‘सुपर-90’ या ‘एस-90’ के नाम से जाना जाता है।

पिछले साल हुआ था पुलवामा अटैक-

आपको बताते चले कि पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की टीम पर एक बड़ा हमला हुआ था। इस हमले में करीबन 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आई ई डी से भरी एक कार का इस्तेमाल किया था, जिसे सी आर पी एफ जवानों की टीम से लड़ा दिया गया था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

 

 

 

ये भी पढ़े:

अंकिता से ब्रेकअप के बाद भी इन फोटो को डिलीट करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए सुशांत |

नेहा धूपिया के शो पर नहीं आना चाहते अभिषेक बच्चन, ट्वीट कर कही ये बात |

सुशांत मामले में सीबीआई की जांच को 26 दिन पूरे, अब तक हुआ ये बड़ा खुलासा |

इन सितारों ने रियलिटी शो से किया स्टार्ट, आज हैं फेमस स्टार्स |

GOLD PRICE : सोने के कीमत में दूसरे दिन आई तेजी, जानिए अब 10 ग्राम का भाव |