एम्स के डॉक्टरों ने कहा पोस्टमार्टम में हुई ये बड़ी गलती
/

एम्स ने खोला राज सुशांत केस में फॉरेंसिक टीम से हुई थी ये बड़ी गलती, नहीं तो तुरंत पता चल जाता मौत की वजह

सुशांत सिंह राजपूत को गए हुए करीबन पांच महीने हो रहे है, लेकिन अभी तक उनकी मौत का कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पा रहा है। मौत का कारण ढ़ूढ़ने में चार चार एजेंसियां लगी हुई है। इसी बीच मुंबई फॉरेंसिक लैब की बड़ी लापरवाही सामने आई है। फॉरेंसिक लैब ने सुशांत के विसरा का ड्रग्स टेस्ट नहीं किया था, जिससे ये पता चलता कि अभिनेता को ड्रग्स दिया गया था या नहीं।

नहीं किया हाई प्रेशर थीन लेयर क्रोमैटोग्राफी टेस्ट

सुशांत के पिता का रिया के ऊपर आरोप है कि उन्होंने सुशांत को ड्रग्स देकर उनकी हत्या की है। सुशांत को जबरन ड्रग्स दिया जा रहा था। सूत्रों के अनुसार मुंबई की फॉरेंसिक लैब ने हाई प्रेशर थीन लेयर क्रोमैटोग्राफी टेस्ट नहीं किया था। लैब ने सुशांत की रूटीन विसरा जांच की थी। सीबीआई इसकी जांच कर रही है कि उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया था।

एम्स के डॉक्टर्स भी उठा रहे सवाल

मुंबई फॉरेंसिक लैब की इस लापरवाही पर एम्स के डॉक्टर्स भी सवाल उठा रहे हैं। एम्स के डॉक्टरों ने जो फॉरेंसिक रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी है उसमें ज्यादातर बिंदुओं पर उसकी जांच एजेंसी के साथ सहमति हो गई है। एम्स के डॉक्टरों को फॉरेंसिक जांच में हत्या का कोई सबूत नहीं मिला है हालांकि सी बी आई अभी भी हत्या के एंगल से जांच से इनकार नहीं कर रही है। एम्स की रिपोर्ट में जो सी बी आई को दी गई है उसमें लिखा है कि उनके शरीर में जहर का कोई अंश नहीं मिला है।

सुशांत के विसरा जांच से यह स्पष्ट हो गया है कि उन्हें जहर नहीं दिया गया था, क्योंकि उनके विसरा में जहर का अंश नहीं मिला है। इस तरह सुशांत के पिता ने जो आरोप लगाए थे। जहर देने के या फिर जो थ्योरी चल रही थी कि सुशांत को जहर देकर मारा गया है, वैसी कोई बात विसरा रिपोर्ट में नहीं है।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत का विसरा रिपोर्ट एम्स ने किया सावर्जनिक, खुला मौत का रहस्य |

आठ को आठ बार लिखने से उत्तर एक हजार आएगा, कैसे? IAS के ऐसे सवाल जो घुमा देंगे आपका दिमाग |

हेट स्टोरी 4 के करणवाही की गर्लफ्रेंड करीना कपूर को देती है टक्कर, सैफ खा गये थे धोखा |

सीरियल किसर इमरान हाशमी करना चाहते हैं सैफ की बेटी से रोमांस |

रिलायंस के संस्थापक धीरूभाई अम्बानी के हैं 2 भाई, जाने क्या करता है परिवार |