बोल्ड सीन देने के कारण जब अटक गई थी रेखा की ये फिल्म

बोल्ड सीन देने के कारण जब अटक गई थी रेखा की ये फिल्म, दस साल बाद हुई थी रिलीज़

हिट पर हिट फिल्में देने वाली गुजरे समय की अभिनेत्री रेखा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से अभी को अपना दीवाना बना लिया था।

हिट पर हिट फिल्में देने वाली अपने समय की अभिनेत्री रेखा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से अभी को अपना दीवाना बना लिया था। 65 साल की अभिनेत्री रेखा को लेकर एक किस्सा वायरल हो रहा है। ये किस्सा एक फिल्म में उनके द्वारा दिए गए बोल्ड सीन्स को लेकर है, जिसकी वजह से फिल्म अटक गई थी और 10 साल बाद दूसरे नाम से रिलीज हुई थी।

वर्तमान समय में किसी भी फिल्म को हिट करने के लिए फिल्म में एक बोल्ड सॉन्ग का होना और बोल्ड सीन जरूरी हो गया है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब फिल्मों में ऐसे सीन पर मनाही थी। उस दौर में भी रेखा ने अपनी एक फिल्म में बोल्ड सीन देकर सबको चौंका दिया था। वहीं, बोल्ड सीन होने के कारण फिल्म सेंसरशिप की समस्याओं के कारण अटक गई थी।

1969 में रेखा ने फिल्म ‘अंजाना सफर’ में अभिनय किया था। फिल्म में रेखा लीड एक्ट्रेस थी। वहीं, फिल्म में उनके बिस्वजीत लीड स्टार थे। फिल्म के एक सीन के दौरान रेखा ने बिस्वजीत को किस किया था, जिसे लेकर रेखा काफी चर्चा में आ गईं थीं। सेंसर बोर्ड के मुद्दे के बाद फिल्म को रोक दिया गया था, जिसे 10 साल बाद 1979 में रिलीज किया गया।

 

 

जब फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया तो फिल्म में काफी बदलाव करने पड़े थे। सबसे बड़ा बदलाव तो फिल्म का नाम ही था। फिल्म का नाम ‘अंजाना सफर‘ से बदलकर ‘दो शिकारी’ किया गया था।10 साल बाद जब फिल्म रिलीज हुई थी तब फैन्स ने रेखा और विनोद खन्ना के काम को काफी पसंद किया था। इसके बाद दोनों ने कुछ और फिल्मों में भी साथ काम किया था।

 

 

 

रेखा ने अपने करियर में रेखा ने करीब 175 हिंदी और साउथ की फिल्मों में काम किया है। सुहाग, मिस्चर नटवरलाल, ‘खूबसूरत’, ‘खून भरी मांग’, ‘खून और पसीना’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘उमराव जान’ जैसी कई हिट फिल्मों में रेखा ने काम किया है। उनको तीन बार फिल्मफेयर और एक बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। वे पद्मश्री भी हैं।

 

 

 

ये भी पढ़े:

राजस्थान की सियासत में हुई ईडी और इनकम टैक्स की एंट्री |

राजस्थान की सियासत में इस चिट्ठी की वजह से खड़ा हुआ है बवाल |

लक्ष्मी मित्तल ने दिखाया बड़ा दिल कोरोना वायरस वैक्सीन |

अमिताभ बच्चन के लिए ट्वीट करना जूही चावला को पड़ा भारी |

होम लोन पर मिल रहा है ढ़ाई लाख तक की सब्सीडी, ऐसे ले सकते हैं लाभ |