गिरफ्तार हो सकती हैं रिया जानिए सुशांत केस में अब क्या होगा?
/

जल्द गिरफ्तार हो सकती हैं रिया चक्रवर्ती, जानिए सुशांत केस में अब आगे क्या होगा?

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के केस की जांच अब सीबीआई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज कर दी है।

मुम्बई- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के केस की जांच अब सीबीआई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज कर दी है। सवाल उठ रहे हैं कि क्या रिया चक्रवर्ती को अब गिरफ्तार भी कर सकती है सीबीआई। क्योंकि सारी परिस्थिति रिया के खिलाफ जा रही हैं। वहीं कमाई से ज्यादा खर्च को लेकर भी रिया पहले से ही कठघरे में हैं।

सीबीआई को नए ऑफिस की तलाश कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से वर्तमान ऑफिस है बन्द

सीबीआई की टीम सुशांत के उस फ्लैट पर जाएगी जहां सुशांत ने खुदकुशी की। वो क्राइम सीन देखेगी और उसे रिक्रिएट भी करेगी। सुशांत की फांसी के समय जो लोग उनके फ्लैट में मौजूद थे उनके बयान भी सीबीआई लेगी और रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शॉविक, पिता इंद्रजीत और अन्य को पूछताछ के लिए समन करेगी और बाद में वो इस बात का फैसला करेगी कि इनमें से किसी को गिरफ्तार करने की जरूरत है या नहीं।

सीबीआई के मुंबई पहुंचने के बाद नया पंचनामा दाखिल हो सकता है, इसके अलावा सर्च ऑपरेशन दोबारा चलेगा। सीबीआई की ओर से जांच शुरू करने के लिए नए स्थान की तलाश की जा रही है, क्योंकि सीबीआई के मुंबई ऑफिस में 25 कोरोना केस पाए गए थे, जिसकी वजह से दफ्तर बंद है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेगी कब्जे में

सीबीआई पहले ही इस मामले में एफआईआर दर्ज कर चुकी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम मुंबई जाएगी। सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस से इस मामले की केस डायरी मांगेगी। इसके अलावा संदिग्धों-गवाहों के बयान, फोरेसिंग रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी सीबीआई अपने कब्जे में लेगी।

पूर्व में रिया ने भी की थी सीबीआई जांच की मांग

आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने शुरुआत में इस केस में सीबीआई जांच की मांग की थी, इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए पोस्ट भी किया था। लेकिन पूरे केस में बिहार पुलिस की एंट्री के बाद रिया चक्रवर्ती ने इस मामले को सीबीआई या फिर बिहार पुलिस को सौंपे जाने से इनकार किया।

बता दें कि सुशांत के पिता ने पटना पुलिस में ही रिया, उनके भाई-पिता और पूर्व मैनेजर पर केस दर्ज करवाया था। इन सभी से पैसों की लेनदेन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की घंटों की पूछताछ कर चुका है।

रिया पर लगे हैं कई संगीन आरोप, जांच जारी

मालूम हो कि सुशांत बीते 14 जून को मुंबई के अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। इस मामले में उनके पिता ने पटना में एफआइआर दर्ज कर रिया चक्रवर्ती पर ब्‍लैकमेल, धन उगाही, प्रताड़ना एवं सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप लगाए। उस एफआइआर के आधार पर जब पटना पुलिस जांच करने पहुंची तो रिया ने सुप्रीम कोर्ट में एफआइआर को मुंबई ट्रांसफर करने के लिए मुकदमा दायर किया।

रिया ने बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र के आदेश से शुरू की गई सीबीआइ जांच का भी विरोध किया था। हालांकि, आज सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सीबीआइ जांच का फैसला दिया। मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच कर रहा है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अप्रैल से अब तक 1.89 करोड़ नौकरियां लील गया कोरोना |

सुशांत मामले पर फिसली डीजीपी की जुबान, रिया पर कर दी अमर्यादित टिप्पड़ी |

RJ के इस सवाल पर भड़के अर्जुन कपूर, जड़ दिया जोरदार तमाचा, जानें क्या था सवाल |

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का शुरू हुआ बहिष्कार, DISLIKE की आई बौछार |

सुशांत के परिवार को जैसे पता चला CBI करेगी अब आगे की जांच |