विवेक ओबेरॉय की ये 5 फिल्मे जो बॉलीवुड माफिया ने नहीं होने..
/

विवेक ओबेरॉय की ये 5 फिल्मे जो बॉलीवुड माफिया ने नहीं होने दी रिलीज

विवेक ओबेरॉय ने अपने करियर में एक से एक हिट फिल्मे दी है। राम गोपाल वर्मा की क्राइम ड्रामा कंपनी से विवेक ओबेरॉय ने साल 2002 में इंडस्ट्री में अपने करियर शुरू की थी।

विवेक ओबेरॉय ने अपने करियर में एक से एक हिट फिल्मे दी है। राम गोपाल वर्मा की क्राइम ड्रामा कंपनी से विवेक ओबेरॉय ने साल 2002 में इंडस्ट्री में अपने करियर शुरू की थी। यह फिल्म काफी हिट रही थी। फिल्म को प्रशंसकों के साथ-साथ आलोचकों ने भी सराहा। उनकी फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की है। उनका नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे होनहार भविष्य के सितारों में से एक माना रहा है। पहले ही साल में तीन बेहतरीन फिल्मों के साथ शानदार कमाई की है। उन्होंने कंपनी में गैंगस्टर चंद्रकांत नागरे, रोड में रहस्यमयी अरविंद चौहान और रोमांटिक म्यूजिकल फिल्म साथिया में आदित्य का किरदार निभाया था। उन्होंने अपने दमदार अभिनय से लोगो का दिल जीता है।

हर प्रसिद्ध निर्देशक और प्रोडक्शन हाउस उनके साथ काम करना चाहते थे। एक साल के भीतर ही वह उद्योग में एक लोकप्रिय हस्ती बन गए थे। अभिनेता सलमान खान के साथ उनका झगड़ा होने के कारण उनका करियर कुछ सही नहीं चला। इस विवाद के बाद, उन्हें उद्योग से काम मिलना बंद हो गया। उनकी कुछ ऐसी फिल्मे है जो रिलीज़ नहीं हुई।

परफेक्ट

राम गोपाल वर्मा ने अजय देवगन के साथ फिल्म कंपनी में विवेक ओबेरॉय को कास्ट करके एक करियर की शुरुआत की है। फिर विवेक ओबेरॉय ने राम गोपाल वर्मा की कुछ समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फ़िल्मों में अभिनय किया, जिसमें रक्षा चरित्र श्रृंखला और डर मन है। राम गोपाल वर्मा ने 2004 में परफेक्ट नामक एक फिल्म की घोषणा की थी। फिल्म विवेक ओबेरॉय, उर्मिला मातोंडकर, किम शर्मा, और निर्मल पांडे के कलाकारों की टुकड़ी के साथ बन गई। हालांकि, वित्तीय समस्याओं के कारण फिल्म को रोक दिया गया था।

खूनी पाकी

साल 2000 के दशक की शुरुआत में, विवेक ओबेरॉय बहुत लोकप्रिय अभिनेता थे। साउथ इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध निर्देशक ने बॉलीवुड में युवा नामक एक फिल्म का निर्देशन किया जिसमें अभिषेक बच्चन, अजय देवगन और विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिका में थे। बाद में, मणिरत्नम ने विवेक ओबेरॉय के साथ मुख्य भूमिका में ‘ब्लडी पाकी’ नामक फिल्म का निर्माण करने का फैसला किया।

फिल्म खूनी पाकी के निर्देशक और अभिनेत्री क्रमशः शाद अली और चित्रांगदा सिंह थे। यह फिल्म साल 2010 में थिएटर में हिट होने वाली थी। फिलहाल लगातार देरी के कारण फिल्म को रोक दिया गया था।

टिंबकटू

ऐश्वर्या राय बच्चन और विवेक ओबेरॉय अपने विवादास्पद प्रेम प्रसंग के लिए इंडस्ट्री में फेमस थे। उन्होंने फिल्म में ‘क्यूं हो गया ना?’ शीर्षक से एक साथ अभिनय किया। और फिल्म को प्रशंसकों और आलोचकों ने सराहना की। बाद में, विशाल भारद्वाज ने फिल्म बनाने के लिए विचार छोड़ दिया क्योंकि वह शूटिंग स्क्रिप्ट से संतुष्ट नहीं थे, और दोनों लीड फिल्म में भी एक साथ काम नहीं करना चाहते थे। फिलहाल;ऐश्वर्या राय बच्चन ने विवेक ओबेरॉय के साथ 2003 में ब्रेकअप कर लिया था। यह फिल्म निर्माता-निर्देशक विशाल भारद्वाज के लिए ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक माना जाता था।

चट्टान

तथ्यों के अनुसार, राम गोपाल वर्मा साल 2002 में रॉक नामक एक संगीत नाटक फिल्म का निर्देशन करने के लिए तैयार थे। उन्होंने मुख्य भूमिका निभाने के लिए विवेक ओबेरॉय और अभिनेत्री रवीना टंडन से भी बातचीत किया था। निर्माता संगीत नाटक के लिए निर्देशक की दृष्टि को नहीं समझते हैं और रचनात्मक मतभेदों के कारण फिल्म को रोक दिया गया था। यह निश्चित रूप से विवेक के अभिनय करियर को प्रभावित नहीं करता था क्योंकि विवेक ने अपनी पहली फिल्म कंपनी के साथ दर्शकों पर एक लंबे समय तक चलने वाली छाप बनाई थी।

बरात

फिल्म ‘युवा’ में विवेक ओबेरॉय और करीना कपूर की केमिस्ट्री को पसंद किया। जिसे प्रसिद्ध भारतीय निर्देशक मणिरत्नम ने निर्देशित किया था। निर्देशक सचिन बजाज ने फिल्म बारात विवेक के साथ करीना कपूर खान की मुख्य भूमिका वाली एक फिल्म की घोषणा की। निर्देशक सचिन बजाज ने पौराणिक ड्रामा फिल्म नक्ष को निर्देशित करने के बाद प्रसिद्धि हासिल की।

साल 2004 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन अज्ञात कारणों से इसे छोड़ दिया गया। विवेक ओबेरॉय का बॉलीवुड में शानदार सफर रहा है। उन्होंने कई काल्पनिक चरित्रों को प्रसिद्ध किया है। उन्होंने अपनी बायोपिक में शूटआउट एट लोखंडवाला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में माया भाई का किरदार निभाया।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

सुशांत का हुआ था मर्डर या की थी आत्महत्या? रिपोर्ट में सच आया सामने |

एम्स ने कहा नहीं हुआ था सुशांत की हत्या, तो इस प्रोड्यूस ने कहा रिया को रिहा करो |

5 अक्टूबर 2020 : अपनी जन्मतिथि से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन |

आज का राशिफल : इन 4 राशियों के लिए अच्छा है आज का दिन, धनु राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम |

हिंदी जोक्स: पत्नी सुबह-सुबह अपने पति से पूछती है, पत्नी- टोस्ट पर शहद लगा दूं…खाओगे |