अमीर घर की बेटियों से शादी रचा बड़े घर के दामाद बने ये एक्टर
//

बड़े घर की बेटियों से शादी रचा कर ये 6 एक्टर बन गये अमीर घराने के दामाद

मुंबई: हमारी भारतीय संस्कृति में रिश्तों का बहुत ही ज्यादा महत्व है। यदि बात दामाद की हो, तो भारतीय संस्कृति में दामाद को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। यदि दामाद घर आते हैं, तो ये कोशिश की जाती है कि उनका मान-सम्मान व खातिरदारी बहुत ही अच्छे ढ़ंग से की जाए।

यदि हम बॉलीवुड की बात करें तो, यहां कुछ ऐसे एक्टर मौजूद हैं, जो सबसे अमीर घरानों के दामाद बने हैं। ये एक्टर्स पहले से काफी फेमस थे, लेकिन इन्होंने अपनी मर्जी से अपने जीवन साथी को चुना और सबसे अमीर घराने के दामाद बन गए।

आज हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बतायेंगे जो दर्शकों के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। इनके पास नेम और फेम की कोई कमी नहीं है, लेकिन अमीर घरानों के दामाद बनकर उनकी लाइफ पहले से और भी ज्यादा अच्छी और बेहतर बन गई है।  आइए जानते हैं उन अभिनेताओं के नाम जो आज एक अमीर घराने के दामाद हैं।

अक्षय कुमार

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार का आता है। अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा जगत के सुपरस्टार राजेश खन्ना के दामाद हैं। बता दें अक्षय ट्विंकल की शादी 17 जनवरी 2001 में हुई थी। आज दोनों बॉलीवुड के आइडियल कपल के रूप में जाने जाते हैं।

अजय देवगन

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन को एक्शन के साथ ही साथ कॉमेडी में भी महारथ हासिल है। जिसके चलते लोग उनके काफी ज्यादा दीवाने है। अजय देवगन ने साल 1999 में काजोल से शादी कर ली और अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री तनुजा के दामाद बन गए। आज अजय देवगन और काजोल की जोड़ी सुपर-डुपर हिट है।

कुणाल खेमू

अभिनेता कुणाल खेमू ने बचपन में ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘भाई’ और ‘जुड़वा’ जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था। लेकिन बड़े होने के बाद उन्हें वह सफलता नहीं मिल सकी, जिसकी उन्हें उम्मीद थी। लेकिन ‘ढोल’, ‘ट्रैफिक सिग्नल’ और ‘धमाल’ जैसी फिल्मों में उनके काम को दर्शकों ने काफी सराहा। बता दें कि कुणाल खेमू ने पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान से शादी की है।

धनुष

साउथ के एक्टर धनुष साउथ के पहले सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद हैं। ‘कोलावरी डी’ गाने से धनुष को  दुनियाभर के लोग पहचानने लगे थे। इसके बाद हिंदी फिल्म ‘रांझना’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। धनुष ने साल 2004 में रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से शादी रचाई थी।

शर्मन जोशी

बॉलीवुड एक्टर शर्मन जोशी अपने ज़माने के मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा के दामाद हैं। शर्मन जोशी का नाम फिल्म थ्री इडियट्स और गोलमाल में काम करने के बाद सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार हो गया है। साल 2000 में शर्मन जोशी ने प्रेरणा चोपड़ा से शादी की थी।

कुणाल कपूर

फिल्म रंग दे बसंती में अपने शानदार अभिनय से कुणाल कपूर दर्शकों का दिल जीत चुके हैं। बता दें कि शादी के बाद कुणाल एक बड़े घराने के दामाद बन गए हैं। उन्होंने महानायक अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से शादी रचाई है।

 

 

ये भी पढ़े:

जानिए कौन है ये महिला जिसे सिंधिया ने भाजपा ऑफिस में लगाया गले |

ऐश्वर्या की इस हरकत से नाराज रहती है उनकी ननद श्वेता नंदा, कहा |

5 सुपरस्टार जिन्हें नहीं पसंद है नकल, कभी नहीं किया रीमेक फिल्मों में काम |

सारा खान ने बताया जब अंतिम बार मिले थे सैफ अमृता तो हुआ था कुछ ऐसा |

4 सितंबर 2020: जन्मतिथि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन |