जन्मतिथि के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन
/

20 सितंबर 2020: आपकी जन्मतिथि बताएगी आपका भविष्य, जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

किसी भी व्यक्ति के जीवन में ज्योतिष शास्त्र और अंकशास्त्र का बहुत महत्व होता है। हर व्यक्ति अपना होने वाला कल जानना चाहता है।

नई दिल्ली- किसी भी व्यक्ति के जीवन में ज्योतिष शास्त्र और अंकशास्त्र का बहुत महत्व होता है। हर व्यक्ति अपना होने वाला कल जानना चाहता है। भविष्य के गर्भ में क्या छिपा है ये जानने की उत्सुकता सदैव सबके मन में रहती है। भविष्य में क्या अच्छा होगा, क्या बुरा होगा, ये जानना सबके लिए रोचक होता है। बहुत से लोगों की कुंडली नहीं बनी होती है। यहां तक कि उनको अपनी राशि भी पता नहीं होती है। इसलिए उनको ज्योतिष से सटीक जानकारी नहीं मिल पाती है। इसलिए वरिष्ठ अंक शास्त्री संजय सेठी आपको आपके जन्मदिन के हिसाब से आपका दैनिक भविष्यफल बताएंगे…

किसी भी महीने में जन्म (1, 10, 19, 28) लेने वालों की 20 सितंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अगले कुछ दिन कार्यक्षेत्र में काफी व्यस्तता रहेगी। आप अपने ऊपर घटनाओं को हावी होने न दें। अपने प्रोफेशनल और निजी जीवन में सामंजस्य बना लिया तो जो टास्क आपने निर्धारित किये हैं उसे आप जल्द पूरा करेंगे। अपनी महत्वाकांक्षा के गुलाम न बनें। जो इस समय आपको मिल रहा है वो पूर्ण और पर्याप्त है। सहकर्मियों के सहयोग से आप अपने सारे कार्य आसानी से पूरे कर लेंगे।

किसी भी महीने में जन्म (2, 11, 20, 29) लेने वालों की 20 सितंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपको अपने सहयोगियों की बातों को हर कीमत पर ध्यान में रखना होगा। उनकी राय कंपनी के लिए बहुत लाभदायक होगी। खुद को नई स्थितियों के लिए अनुकूल बनाना चाहिए। आप इस समय आये हुए संकट से आसानी से बाहर निकल जाएंगे, बस आपको एक अच्छा श्रोता बनना है। किसी भी कार्य को मनमुताबिक ढंग से न करें। अपने सहयोगियों की अच्छी सलाहों को सुनें और उन पर अमल करें। जल्द ही आप इस संकटग्रस्त समय से बाहर निकल जाएंगे।

किसी भी महीने में जन्म (3, 12, 21, 30) लेने वालों की 20 सितंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके रिश्तों के लिहाज से सकारात्मक रहने वाला है। आप इसका लाभ अपने परिवार या दोस्तों के बीच किसी के साथ घनिष्ठ संबंध स्थापित करने में कर पाएंगे। लेकिन किसी से घनिष्ठ संबंध बनाने में जल्दबाजी न करें, क्योंकि रिश्ते बनाने में आपको उन लोगों को पहले कदम उठाने देना चाहिए। इसके अलावा आप अपने लिए कम टास्क का चैलेंज रखें। हमेशा अपने मन का न करें। अपने सहकर्मियों और परिवार की हितैषी पूर्ण बातें सुनें। करें वही जो बेहतर हो। एक बेहतर श्रोता होने का मतलब अपनी खुद की राय बदलना नहीं होता है।

किसी भी महीने में जन्म (4, 13, 22, 31) लेने वालों की 20 सितंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपका दिन थोड़ा मुश्किल और नकारात्मक होने वाला है। वर्कप्लेस पर कुछ दिक्कत आएंगी पर आप इनसे आसानी से निपट लेंगे। चीजों को फिर से शुरू करने का यह समय है और यदि आप अपनी योजनाओं को और अधिक बढ़िया बनाने की कोशिश करते हैं, तो आप जरूर सफल होंगे। समस्याएं इतनी ताकतवर नहीं होती, बस इनसे डटकर मुकाबला करना होता है। थोड़ा सा समय आपको परेशानी दे सकता है। पर आप अपनी सूझबूझ से संकट को टाल देंगे।

किसी भी महीने में जन्म (5, 14, 23) लेने वालों की 20 सितंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपके प्रोफेशनल जीवन में आगे बढ़ने का समय आ गया है। धैर्य रखें, लेकिन अपनी गतिशीलता को बरकरार रखें। काम के प्रति अपनी लगन को कम न होने दें। पारिवारिक सदस्यों और दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा। आपके दोस्त आपके द्वारा शुरू किए गए नए कार्य में पूर्ण सहयोग करेंगे। अंकों की गणित बता रही है कि आपका आने वाला समय बहुत बेहतर है। हर चीज आपके अनुकूल होगी। अवसर को पहचानिए। अपने स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

किसी भी महीने में जन्म (6, 15, 24) लेने वालों की 20 सितंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

पिछले कुछ दिनों के कठिन समय अब खत्म होने वाला है। लेकिन, ऐसा कोई प्रोजेक्ट बनाने की कोशिश न करें, जो आर्थिक और मानसिक रूप से नुकसान पहुंचाने वाला हो। आप अपनी मानसिकता में बदलाव पर ध्यान दें। वहीं आपको अपने काम करने के तरीके में भी बदलाव करने की आवश्यक्ता है। आप उन चीजों के बारे में आकर्षित होने बन्द कर दें जिनके बारे में आपको ज्यादा जानकारी नहीं है। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। उन्हीं विषयों पर कार्य करें जिन विषयों पर आपको पूरी जानकारी है।

किसी भी महीने में जन्म (7, 16, 25) लेने वालों की 20 सितंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपके आसपास का मौजूदा कंपन आपको एक नई शुरुआत करने के लिए प्रेरित करेगा। इसका अधिकतम लाभ उठाएं। समय आ गया है कि आप कार्यों और जिम्मेदारियों के प्रति गंभीर हो। जो आपने करने का फैसला किया है उस पर ज्यादा विचार न करें। यदि आप किसी प्रोजेक्ट के बीच में हैं, तो इसे मजबूत बनाने का समय आ गया है। भागना बंद कर दें जैसा कि आप आमतौर पर अपनी जिम्मेदारियों से करते हैं, विशेष रूप से अपने निजी जीवन में।

किसी भी महीने में जन्म (8, 17, 26) लेने वालों की 20 सितंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

इस दिन की शुरुआत चिंतामुक्त होकर करें। नहीं तो होने वाली कठिनाइयां आपको हतोत्साहित कर देंगी। आपको विपरीत परिस्थितियों में भी जीने की आदत डालनी होगी। विशेष रूप से आपके प्रोफेशनल जीवन में, क्योंकि जिन लोगों के साथ आप सहयोग करते हैं, वे आपको हतोत्साहित करने के अवसरों से नहीं चूकेंगे। अलग-अलग स्थितियों में सतर्क रहें और एक्टिव रहें और सब कुछ सबसे अच्छा होगा। जल्द ही अच्छा समय आने के संकेत हैं।

किसी भी महीने में जन्म (9, 18, 27) लेने वालों की 20 सितंबर 2020 दिन रविवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप सामाजिक रूप से अपने पारिवारिक जीवन को पुनर्गठित करने जा रहे हैं। हालांकि, ये बदलाव अच्छे नहीं होंगे। आप उन लोगों में से कुछ के साथ शंकालु हो जाएंगे, जिन्हें आप जानते हैं। आपके पेशेवर जीवन में, घटनाएं होंगी और आप अस्थिर हो जाएंगे। चीजों पर अमल करें और पुराने तरीके के भरोसे छोड़ दें। आपके लिए यह अवधि ताजी हवा की सांस की तरह है। वास्तव में पहले के सप्ताह कठिन थे, लेकिन आपके पास अभी भी बहुत ऊर्जा है। धैर्य रखें, अच्छा समय आपका इंतजार कर रहा है।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

बड़ा खुलासा: जिस पार्टी में हुई थी दिशा के साथ दरिंदगी वहां ये पांच लोग भी थे मौजूद |

दिशा सालियान का है सलमान खान से भी कनेक्शन, जानकर हो जाएंगे हैरान |

एम्स की टीम को शक सुशांत के फोरेंसिक जांच में हुई है गड़बड़ी |

अनुराग कश्यप ने कहा गांजा पीते थे रवि किशन, मिला करारा जवाब |

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर बनेगी फिल्म, ये होगी स्टार कास्ट |