आज का राशिफल : तुला राशि के लोग भूलकर भी न करें ये गलती
/

आज का राशिफल : इन 5 राशियों के लिए आज का दिन है अच्छा, तुला राशि के लोग भूलकर भी न करें ये गलती

पंडित नरेंद्र दीक्षित
पंडित नरेंद्र दीक्षित

आज हम पंचांग गणना पर आधारित आपका आज का राशिफल बताने जा रहे हैं, जो पूरी तरह से गणना पर आधारित है, जिसे प्रसिद्ध ज्योतिषी डॉक्टर नरेंद्र दीक्षित जी ने की है.

पंचक

28 सितंबर 09:41 सुबह से 3 अक्तूबर 08:51 सुबह तक

एकादशी

इन्दिरा एकादशी – 13 सितंबर 2020

पद्मिनी एकादशी – 27 सितंबर 2020

परम एकादशी – 13 अक्टूबर 2020

पापांकुशा एकादशी – 27 अक्टूबर 2020

प्रदोष

15 सितंबर ( मंगलवार ) भौम प्रदोष व्रत ( कृष्ण )

29 सितंबर ( मंगलवार ) भौम प्रदोष व्रत ( शुक्ल )

14 अक्‍टूबर ( बुधवार ) प्रदोष व्रत ( कृष्ण )

28 अक्‍टूबर ( बुधवार ) प्रदोष व्रत ( शुक्ल

अमावस्या
गुरुवार, 17 सितंबर अश्विन अमावस्या
शुक्रवार, 16 अक्टूबर आश्विन अमावस्या (अधिक)

पूर्णिमा
गुरुवार, 01 अक्टूबर आश्विन पूर्णिमा व्रत (अधिक)
शनिवार, 31 अक्टूबर अश्विन पूर्णिमा व्रत

मेष

मेष
मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। आपका हौसला बढ़ेगा लेकिन गले में दर्द या बाजू में दर्द की समस्या हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। गुस्से से बचें। काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया रहेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव दिखेगा लेकिन जीवन साथी आपका साथ देगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को प्रिय के बर्ताव से थोड़ी निराशा होगी।

वृष

वृष राशि
वृष राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। पारिवारिक झगड़ों को सुलझाने की कोशिश करेंगे। एक दूसरे से नाराजगी को दूर करने में सफल होंगे, फिर भी परिवार में तनाव रहेगा। सेहत के मामले में दिनमान अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य बढ़िया होने से कामों में सफलता मिलेगी। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव में थोड़ी कमी आएगी। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिनमान अच्छा रहेगा। अपने प्रिय से घंटों बातें करके खुद को खुश रखेंगे।

मिथुन

मिथुन राशि
मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। मन में नई उमंगे जागेंगी और कुछ नया करने का प्लान फाइनल करेंगे। सेहत ठीक ठाक रहेगी। काम के सिलसिले में दिनमान मजबूत है। इनकम भी बढ़िया रहेगी। गवर्नमेंट से कोई बेनिफिट मिल सकता है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में समझदारी रहेगी और एक दूसरे के लिए प्रेम की भावना रहेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के रिश्ते में थोड़ा तनाव बढ़ेगा।

कर्क

कर्क राशि
कर्क राशि

आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। बेतरतीब खर्चों से परेशान होंगे, इसलिए अपने धन का सदुपयोग करने के बारे में सोचेंगे। काम के सिलसिले में दिनमान मजबूत होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में प्रेम और रोमांस रहेगा। रिश्ते में ईमानदारी रखेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा। आपको अपने प्रिय से मिलने और खुलकर बात करने का मौका मिलेगा।

सिंह

सिंह राशि
सिंह राशि

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी, जो आप के हौसले को बढ़ाएगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान बहुत बढ़िया रहेगा। अपनी समझदारी और क्रिएटिविटी से अपने प्रिय का दिल जीतेंगे। उनके लिए कोई बढ़िया गिफ्ट ला सकते हैं। विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। हल्के खर्चे रहेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनाव से बाहर निकलेगा। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा रहेगा। भाग्य का सहारा मिलेगा।

कन्या

कन्या राशि
कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। अपने परिवार और काम के बीच तालमेल बिठाने में कामयाब रहेंगे। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों के लिए दिन थोड़ा कमजोर है। हल्के खर्चे रहेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बहुत बढ़िया तरीके से आगे बढ़ेगा। अगर आपके बीच कोई समस्या थी तो आज वह दूर हो जाएगी क्योंकि आपकी बातचीत से मामला हल होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को रोमांस के साथ दिन बिताने का मौका मिलेगा।

तुला

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। विदेश जाने से संबंधित कोई बड़ी अच्छी खबर मिल सकती है। काम के सिलसिले में अपने काम से काम रखना जरूरी होगा नहीं तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव की रेखाएं देखने को मिलेंगी। सावधानी रखकर मामले को सुलझाने की कोशिश करें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान मध्यम रहेगा। किसी बात को लेकर गलतफहमी बढ़ सकती है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। आज किसी अनजाने डर से परेशान रहेंगे या मन में किसी बात को लेकर बेचैनी रहेगी। आर्थिक चुनौतियां सामने आएंगी। बेवजह के खर्चे आ सकते हैं, सावधानी रखें। काम के सिलसिले में दिनमान बहुत मजबूत रहेगा। आप अपने काम पर पकड़ बना कर रखेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिनमान अच्छा है। जीवन साथी के साथ कहीं बाहर खाने जा सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान बढ़िया है। आज घंटों बातों में समय लगाएंगे जिससे रिश्ता बढ़िया होगा।

धनु

धनु राशि
धनु राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव कम होगा। आप अपनी जिम्मेदारियां समझेंगे और अगर आप से कोई गलती हुई है तो उसे स्वीकार करने में पीछे नहीं हटेंगे। इससे रिश्ते में पड़ी गलतफहमी की धूल झड़ जाएगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के बर्ताव से थोड़े निराश हो सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। कामों में सफलता मिलेगी जिससे दिन अच्छा जाएगा।

मकर

मकर राशि
मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। खर्चों में होती हुई यकायक बढ़ोतरी आपको परेशान कर सकती है। सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप की प्रोन्नति होने के योग बन सकते हैं। गवर्नमेंट से कोई नोटिस आ सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान बढ़िया रहेगा। अपनी शादी के बारे में सोचेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन रोमांस से भरा रहेगा।

कुंभ

कुंभ राशि
कुंभ राशि

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को निराशा से बाहर निकलने में सफलता मिलेगी। अपने मन के वहम को दूर करने में प्रिय का सहयोग रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा लेकिन जीवन साथी कुछ ऐसी बातें जरूर कह सकता है जो आपको अच्छी ना लगें। हल्के खर्चे होंगे। इनकम ठीक-ठाक रहेगी। काम के सिलसिले में दिनमान मजबूत रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

मीन

मीन राशि
मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। अपने काम और अपने परिवार के बीच तालमेल बनाकर रखेंगे। परिवार में किसी बुजुर्ग की बिगड़ती सेहत चिंता का कारण बन सकती है। संपत्ति का लाभ होगा। इनकम बढ़िया होगी। प्रेम जीवन में रोमांस रहेगा। एक दूसरे के साथ दिल की बात कह कर खुद को हल्का महसूस करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी बहुत खुशनुमा रहेगा। काम के सिलसिले में दिन अच्छा है।

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं

अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक तीन आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। ऐसे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं।

आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी। आप एक सामाजिक प्राणी हैं। आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अकसर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं।

शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30

शुभ अंक : 1, 3, 6, 7, 9

शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052

ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु

शुभ रंग : पीला, सुनहरा और गुलाबी

कैसा रहेगा यह वर्ष

यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

लॉकडाउन में सुशांत के घर से सामान में छिपा कर रिया के घर भेजा गया था आधा किलो ड्रग्स |

जमानत याचिका हुई खारिज तो फूट-फूटकर रोईं रिया चक्रवर्ती, कह दी ये बड़ी बात |

अंकिता लोखंडे पर साधा निशाना तो हिना खान ने शिवानी दांडेकर को जमकर धोया |

एक्ट्रेस पूनम पांडे ने ब्वॉयफ्रेंड सैम बॉम्बे के साथ रचाई शादी, वायरल हो रही ये तस्वीरें |

कंगना रनौत का वीडियो मैसेज देख भड़कीं फराह खान, बोलीं- ‘तुझे’….. |