संजय सेठी
संजय सेठी

अपने जीवन में हम सभी दैनिक भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहते हैं. कठिनाइयों के चलते हम अपने जीवन को नई दिशा देने के लिए अच्छा और बुरा भविष्य जानना चाहते हैं. हम सभी के जीवन में भविष्य को लेकर अंकशास्त्र एक बहुत ही बड़ा महत्व रखता है. कई लोगों को अपनी जन्म तारीख और राशि नहीं पता होती हैं, जिसकी वजह से वह अपने भविष्य फल को नहीं जान पाते हैं. ऐसे लोगों के लिए ज्योतिष बड़ी-बड़ी बाधाओं को टालने के लिए बहुत ही उचित है. अपने जन्मदिन की तारीख के हिसाब से आप अपना मूलांक और भविष्यफल जान सकते हैं.

आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मदिन और मूलांक के आधार पर बतायेंगे कि आपका आज का दिन कैसा जाएगा:

19 सितंबर 2020 : 2, 11, 20 और 29 को जन्म लेने वालों के लिए अच्छा है आज का दिन, जानिए बाकियों का कैसा रहेगा आज का दिन

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 सितंबर 2020 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन आपको अपना स्वभाव थोड़ा विनम्र रखना है. अपने भाव जीवन में यदि आप विनम्रता नहीं अपनाते हैं, तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. जो भी आप मेहनत करेंगे उसका फल आपको अवश्य मिलेगा. आज के कंपन आपको काम करने की अनुमति प्रदान करते हैं. अपना स्वभाव परिस्थितियों के अनुकूल रखें. छोटी-मोटी चिंता के साथ दिन की शुरुआत हो सकती हैं. अपने सभी सहयोगियों के लिए दयालुता का भाव रखें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें परिवार वालों को समय दें. काम के प्रति लगन बनाए रखें.

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 सितंबर 2020 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन आपके लिए कुछ खास और महत्वपूर्ण होने वाला है. किसी भी कार्य को सहनशीलता के साथ करें, आपका भविष्य इससे प्रभावित हो सकता है. वर्ष के सभी दिनों में से यह एक महत्वपूर्ण दिन होगा. नौकरी बदलने के लिए उचित समय अनुकूल है. नया घर लेना चाहते हैं या फिर बदलाव करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है. अपने आप को पहचाने सकारात्मक रहें, इससे आप अपने आप को अच्छा बना सकेंगे. हमेशा सक्रिय रहें अपने व्यक्तित्व को आगे रखे.

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30 ) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 सितंबर 2020 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन अपने जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. व्यक्तिगत सवालों में उलझे रह सकते हैं, अपने आपको समय दें. परियोजनाओं से संबंधित कुछ समस्याएं आ सकती हैं, हार ना माने, नकारात्मकता का भाव ना लाएं. हमेशा सतर्क रहें और भावनाओं के अनुकूल होकर गलत कदम ना उठाएं. किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले स्वयं जांच लें. कुछ मामूली घटनाओं में उलझ सकते हैं, परेशानियों का मुकाबला करें.

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 सितंबर 2020 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन कुछ नई परियोजनाओं के लिए समय निकालें, भविष्य में विशेष रुप से अच्छी अवधि होगी. अपने आप को व्यक्त करने के लिए महत्वपूर्ण समय है. अपने परिवार, करीबी और रिश्तेदारों के साथ जुड़े रहे. उनके लिए समय निकालें, रचनात्मक भाव उत्पन्न होंगे. शांति और आशावाद के इस दौर में रचनात्मक बने, समय का लाभ उठाएं दूसरों को सकारात्मकता से लें. दोस्तों के साथ समय बिताएं.

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 सितंबर 2020 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन आप अपने भावुक जीवन को लेकर असुरक्षित महसूस करेंगे, विश्वास की कमी रह सकती है. घबराहट और परेशानियां जीवन में दुख दे सकती हैं. परिश्रम करने की आवश्यकता है, लेकिन सावधान रहें ज्यादा काम करने को लेकर चिंतित ना हो. आराम करें और दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए योजना बनाएं. परिवार के साथ समय नहीं बिताएंगे तो असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं.

19 सितंबर 2020 : 2, 11, 20 और 29 को जन्म लेने वालों के लिए अच्छा है आज का दिन, जानिए बाकियों का कैसा रहेगा आज का दिन

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 सितंबर 2020 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके जीवन में कुछ कठिनाइयां और समस्याएं आ सकती हैं. कंपन जीवन में अड़चनें पैदा करेंगे. गंभीरता से ना लें समय के अनुकूल प्राकृतिक घटनाएं होती रहती हैं. दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है, लेकिन भावुक ना हो. एकांत जगह पर सकारात्मकता से सोचें. कार्य के प्रति सफलता अवश्य मिलेगी. पिछले कुछ दिनों के मुकाबले पंच में कमी है, लेकिन आकार में कोई खास बदलाव नहीं है. जीतने की इच्छा के लिए समय बहुत ही अच्छा है, उचित कार्य करें उस से फल अवश्य प्राप्त होगा.

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 सितंबर 2020 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन जिंदगी में नई उम्मीदें लाएगा. कंपन वास्तव में बहुत ही सुखद है. अपनी परियोजनाओं को नया मोड देने के लिए डटे रहें. इस साल कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं, उनके बारे में विचार करें. मित्रों के साथ समय बिताएं, अपने विचार साझा करें. नई जिम्मेदारियों के चलते कुछ बदलाव आ सकते हैं, भविष्य के प्रति प्रतिबद्धताओं को शामिल करें.

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 सितंबर 2020 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज का दिन कुछ मुश्किलों भरा हो सकता है चिंता से आस भी रह सकते हैं. गति के साथ आगे बढ़े. परिवार वालों के साथ अच्छा व्यवहार करें. दोस्तों के प्रति सकारात्मक भाव रखें. पेशेवर लोगों से ना उलझे. कार्यस्थल में मंदी आ सकती है, विपक्ष को सुनने की कोशिश करें. स्वास्थ्य पर ध्यान देते रहें. किसी से ज्यादा नहीं उलझना चाहिए.

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 सितंबर 2020 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन अपने सभी निर्णयों को जिम्मेदारी से लें और लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा जोड़ने की कोशिश करें. स्थितियों को ठोस बनाने के लिए पेशेवर जीवन में वजन लाएं. दांपत्य जीवन में व्यक्ति के गुणों की खोज ना करें, जीवन में पीड़ा उत्पन्न हो सकती है. अपने व्यक्तिगत को सामने रखने में कोई भी संकोच ना करें. सहयोगियों के साथ जुड़े. उनकी बातें सुनने और अपना निर्णय रखें. उदार रहे व्यवहार में मिठास लाएं.

19 सितंबर 2020 : 2, 11, 20 और 29 को जन्म लेने वालों के लिए अच्छा है आज का दिन, जानिए बाकियों का कैसा रहेगा आज का दिन

 

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

किसानों के हक़ के लिए आगे आए नरेंद्र मोदी, कांग्रेस को फटकार |

लिंक पर क्लिक करते ही NIC का डाटा हुआ गायब |

बर्थडे केक की वजह से ट्रोल हुई निया शर्मा, लोगों ने कहा ‘बेशर्म” |

कभी न्यूड तो कभी बिकनी में नताशा नोएल के योगा पोज ने मचाया धमाल |

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास ने हौली-हौली गाने पे लगाए ठुमके, देखें वीडियो |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.