किसानों के हक़ के लिए आगे आए नरेंद्र मोदी, कांग्रेस को फटकार
/

किसानों के हक़ के लिए आगे आए नरेंद्र मोदी, कांग्रेस को फटकार

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्र सरकार ने कई योजनाओं की सौगात देनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी रेल महासेतु का उद्धघाटन किया।

नई दिल्ली- बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्र सरकार ने कई योजनाओं की सौगात देनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी रेल महासेतु का उद्धघाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में किसान बिल को लेकर कांग्रेस पर जमकर बरसे और इशारों इशारों में हरसिमरत कौर पर भी निशाना साधा!

उन्होंने कहा कि कुछ शक्तियां किसानों को भड़का रही हैं, दशकों तक शासन करने वाली पार्टी के राज में किसान बदहाल रहा, अब ये किसानों के प्रति झूठी हमदर्दी दिखा रही हैं।

किसानों को सशक्त बनाएगा नया विधेयक

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कल लोकसभा में किसानों से जुड़ा एक बिल पास हुआ है, जिससे किसानों को बंधनों से मुक्ती मिलेगी। पीएम ने कहा कि अब किसानों को छूट मिलेगी और बिचौलियों से बचाव हुआ है। जिन लोगों ने देश पर सालों तक राज किया है, आज वही लोग इस बिल का विरोध कर रहे हैं।

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि, किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुई हैं। मैं अपने किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करता हूं कि एमएसपी और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी। ये विधेयक वास्तव में किसानों को कई और विकल्प प्रदान कर उन्हें सही मायने में सशक्त करने वाले हैं।

एक लाख करोड़ रुपये किए जा चुके हैं ट्रांसफर

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र की योजनाओं के द्वारा किसानों के खाते में एक लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जा चुके हैं। कई योजनाओं को पूरा किया गया, सिंचाई के लिए अलग योजना बनाई जा रही है। पीएम मोदी ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि इनके चक्कर में ना पड़ें और सतर्क रहें।

आपको बता दें कि शुक्रवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने कोसी रेल मेगा ब्रिज समेत रेलवे की 12 अन्‍य परियोजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही 5 नई ट्रेनों का भी तोहफा दिया है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

हर मिनट 23 लाख रुपये कमाते हैं मुकेश अंबानी, अकेली रिलायंस इंडस्ट्रीज सरकार की 83 कंपनियों पर है भारी |

30+ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ लांच हुई किआ सोनेट नई कार, जाने फीचर्स और कीमत |

NCB करेगी करण जौहर के पार्टी की जांच, दीपिका, रणबीर समेत कई बड़े स्टार निशाने पर |

19 सितंबर 2020 : जानिए बाकियों का कैसा रहेगा आज का दिन |

उत्तर प्रदेश वालों के लिए खुशखबरी, योगी आदित्यनाथ ने खोला नौकरी का पिटारा |