30+ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ लांच हुई किआ सोनेट नई कार, जाने फीचर्स और कीमत

एक लंबे इंतजार के बाद भारत को किआ ने 30+ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ एसयूवी सोनेट को तौफा दे ही दिया। बतातें चले कि भारत में इस कार की कीमत 6.71 लाख रुपए है।25 हजार रुपये के टोकन अमाउंट के साथ किआ कंपनी ने इसके आर्डर लेने भी शुरू कर दिए है। ये कार कितनी सफल रहेगी इस बात का अंदाजा कार की प्री बुकिंग को देख कर ही लगाया जा सकता है।

अब तक 6 हजार से अधिक लोगों ने इस कार की बुकिंग दे चुके है। दूसरी ओर अभी तक 25 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। कंपनी ने यह भी बताया कि इसे भारत में बनाया जाएगा और 70 से ज्यादा देशों में बेचा जाएगा। किआ कंपनी ने दावा किया है कि कार में 30 से ज्यादा नए फीचर्स है, जो किसी और कार में अभी तक देखने को नहीं मिली है ।

क्या है कार का माइलेज

30+ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ लांच हुई किआ सोनेट नई कार, जाने फीचर्स और कीमत

D1.5 CRDi WGT 6MT

 

24.1kmpl
D1.5 CRDi VGT 6AT

 

19.0 kmpl
Smartstream G1.2 5MT

 

18.4 kmpl
G1.0T-GDi 6iMT

 

18.2 kmpl

क्या है कार में स्पेशल फीचर्स

30+ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ लांच हुई किआ सोनेट नई कार, जाने फीचर्स और कीमत

सेल्टॉस की तरह किआ सोनेट में 4.2 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। इसके साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ भी दिया गया है। नेविगेशन और लाइव ट्रैफिक फीचर के साथ के साथ मार्केट में यह कार धूम मचाएगी। इस कार में वायरस प्रोटेक्शन के साथ एयर प्यूरिफायर भी मिलेगा। इस एसयूवी में वायरलेस चार्जर, रिमोट इंजन स्टार्ट, मल्टी ड्राइव जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

सोनेट में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो सब 4 मीटर कैटेगरी में सबसे बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके अलावा इसमें बोस का प्रीमियम 7 स्पीकर सिस्टम और UVO कनेक्टेड टेक्नोलॉजी से लैस है, जिसमें 57 कनेक्टेड फीचर्स शामिल हैं।

यह कार वेंटिलेटेड फ्रंट सीट वाली अपने सेगमेंट की पहली कार है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड MT के साथ ऑप्शनल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जो किसी कार में नहीं है।सेल्टॉस की तरह इसमें LED साउंड मूड लाइट्स दी गई है जो म्यूजिक की बीट्स के मुताबिक बदलती रहती हैं। इसमें रियर पार्किंग सेंसर के साथ फ्रंट पार्किंग सेंसर भी मिलेगा। इस सेंगमेंट में ऐसे फीचर वाली ये पहली कार है।

किसको दे सकती  है टक्कर

किआ सोनेट आज के समय में हुंडई की वेन्यू, टाटा की नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी 300, फोर्ड इकोस्पोर्ट और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को चुनौती दे सकती है। आने वाले समय के सेगमेंट में और प्रतिस्पर्धा होने वाला है, क्योंकि टोयोटा अर्बन क्रूजर भी सेगमेंट में एंट्री करने के लिए तैयार है। निसान मैग्नाइट और रेनो किगर के भी अगले साल तक इस सेगमेंट में एंट्री करने की उम्मीद है।

 

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

किसानों के हक़ के लिए आगे आए नरेंद्र मोदी, कांग्रेस को फटकार |

लिंक पर क्लिक करते ही NIC का डाटा हुआ गायब |

बर्थडे केक की वजह से ट्रोल हुई निया शर्मा, लोगों ने कहा ‘बेशर्म” |

कभी न्यूड तो कभी बिकनी में नताशा नोएल के योगा पोज ने मचाया धमाल |

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास ने हौली-हौली गाने पे लगाए ठुमके, देखें वीडियो |

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.