गोल्ड मैन को सोना पहनने का शौक पड़ा महंगा, पुलिस ने....
/

मध्य प्रदेश के गोल्ड मैन को सोना पहनने का शौक पड़ा महंगा, पुलिस ने किया ऐसा सलूक

मध्य-प्रदेश : दुनिया में हर इंसान को किसी-ना-किसी चीज़ का शौक होता है. किसी को खाने का शौक होता है तो किसी को घूमने का शौक होता है तो किसी को कपड़ों का शौक होता है. एक से बढ़कर एक शौकीन लोग देखने को मिलते रहते हैं. बॉलीवुड में गोल्ड के शौकीन “बप्पी लेहरी” को गोल्ड मैन के नाम से जाना जाता है. बप्पी लेहरी हर वक़्त अपने शरीर में गोल्ड पहने रहते हैं. तो आज हम आपको एक और गोल्ड मैन से मिलाने जा रहे हैं, जिन्हें बप्पी लेहरी की तरह ही गोल्ड पहनने का बहुत शौक है. मध्य-प्रदेश राज्य के देवास शहर में रहने वाले लुईस पाॅल ने अपने शरीर में 70 लाख का सोना पहन रखा है. शहर में उन्हें “गोल्ड मैन” के नाम से जाना जाता है.

मध्य-प्रदेश के “गोल्ड मैन” को सोना रखना पड़ा महंगा

लुइस पॉल का यह शौक इन्हें बहुत महंगा पड़ गया. पुलिस ने लुइस पर आचार संहिता के आरोप में शिकायत दर्ज की है. बता दें कि मामला यह था कि लुइस अपनी निजी कार से मुंबई जा रहे थे. हमेशा की तरह अपने शौक के कारण लुइस ने बहुत गहने पहन रखे थे. जिसमें सोने का गले की 2 मोटी चैन, हथेली पर सोने का ब्रेसलेट, सोने की घड़ी, सोने की अंगूठी पहन रखे थे. झांसी से मुंबई जाने के क्रम में उनके साथ इतना कुछ हो गया.

आचार संहिता के नियम का उल्लंघन करने के अपराध में उनपर मुकदमा दर्ज

इस समय देश के कई राज्यों में चुनावी माहौल है जिसके कारण उन जगहों पर आचार संहिता लागू है. जैसा कि हम जानते है आचार संहिता के नियमानुसार कोई भी पुरुष 250 ग्राम से ज्यादा और महिला अपने साथ 500 ग्राम से ज्यादा सोना एक जगह से दूसरे जगह नही ले जा सकता। इससे ज्यादा सोना पाए जाने पर इस नियमानुसार उस इंसान पर कार्यवाई की जाती है. इसी नियम के अनुसार निर्वाचन फ्लाइंग स्क्वाड ने लुइस को आचार संहिता के नियम का उल्लंघन करने के अपराध में उनपर मुकदमा दर्ज किया है.

पक्के बिल देखने के बाद छोड़ दिया, लेकिन अभी भी कार्यवाई जारी

लुइस के पास 70 लाख का सोना पहनने के कारण उन्हें आयकर विभाग को सौंपा गया था. हालांकि लुइस के पास सभी गहनों के पक्के बिल थे, जिसे देखने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है, लेकिन अभी भी उन पर आयकर विभाग द्वारा कार्यवाई की जा रही है.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अनन्या पांडेय ने पहना ऐसा ड्रेस लोगों ने किया गंदे कमेंट, देखें तस्वीरें और कमेंट |

सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ की हीरोइन इस वजह से हमेशा के लिए छोड़ना चाहती है मुंबई |

दीपिका पादुकोण पर NCB की सख्ती, भेजेगी समन हो सकती हैं गिरफ्तार |

दीपिका पादुकोण के बाद अब इस फेमस अभिनेत्री का नाम आया ड्रग्स केस में सामने |

ड्रग्स के नशे में धुत सारा अली खान की तस्वीरें हो रही वायरल यहां देखे तस्वीरें |