Gold Price: 5800 सस्ता हुआ सोना, अब मात्र इतने में खरीदें 1 तोला

नई दिल्ली:  पिछले 1 माह से सोने की कीमतों में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है। सोमवार को भी सोने-चांदी के भाव में भारी गिरावट देखने को मिली थी लेकिन लगातार उतरते चढ़ते दाम के कारण एक दिन बाद मंगलवार को सोने में तेजी देखने को मिली। आज सुबह सोना 89 रुपये की बढ़त के साथ 50560 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर खुला, जो कल शाम को 50,471 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था। शुरुआती कारोबार में सोने ने 50,598 रुपये प्रति 10 ग्राम तक का उच्चतम स्तर और 50,483 रुपये प्रति 10 ग्राम तक का न्यूनतम स्तर छू लिया। हालांकि, सोने में आज बढ़त देखने को मिली है।

पिछले माह सोना पहुंचा था अपने उच्चतम स्तर पर

Gold Price: 5800 सस्ता हुआ सोना, अब मात्र इतने में खरीदें 1 तोला

पिछले माह सोना सात अगस्त को 56126 रुपये पर बंद हुआ था। आपको बता दें कि 7 अगस्त को सुबह सोना ऑलटाइम हाई रिकॉर्ड स्थापित करते हुए 56254 रुपये पर खुला था। वहीं सात अगस्त को चांदी 75013 रुपये प्रति किलोग्राम के रेट से बंद हुई थी। बाजार के एक्सपर्ट के मुताबिक इस समय कीमती धातुओं को लोग खरीदने से बच रहे हैं। इसकी वजह मलमास है। क्योंकि हिन्दू धर्म में मलमास के दौरान खरीदारी से बचना चाहिए।

फिर भी सस्ता है सोना

भले ही आज सोने के दाम में प्रति 10 ग्राम 89 रुपये बढ़े हो। लेकिन सोना अभी भी अपने उच्चतम स्तर से बहुत सस्ता है। अगर घरेलू बाजार में देखें तो सोने की कीमतें लगातार गिर रही है। इसके पीछे मुख्य कारण रुपये की मजबूती को बताया जा रहा है। बाजार के विशेषज्ञों के मुताबिक सोने के भाव में जब गिरावट हो तब निवेश करना बेहतर होता है। इससे आने वाले दिनों में आपको अच्छे रिटर्न मिल सकते हैं। सोने के दामों में ऊपरी स्तर से लगभग 10 फीसदी तक की गिरावट देखी गई है। ऐसे में सोने में निवेश आपको अच्छा रिटर्न दिला सकता है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

अनन्या पांडेय ने पहना ऐसा ड्रेस लोगों ने किया गंदे कमेंट, देखें तस्वीरें और कमेंट |

सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ की हीरोइन इस वजह से हमेशा के लिए छोड़ना चाहती है मुंबई |

दीपिका पादुकोण पर NCB की सख्ती, भेजेगी समन हो सकती हैं गिरफ्तार |

दीपिका पादुकोण के बाद अब इस फेमस अभिनेत्री का नाम आया ड्रग्स केस में सामने |

ड्रग्स के नशे में धुत सारा अली खान की तस्वीरें हो रही वायरल यहां देखे तस्वीरें |

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.