"मनी प्लांट" का पौधा चोरी करके लगाने से मिलता है ऐसा फल
/

“मनी प्लांट” का पौधा लगाने से पहले जान लें ये बातें नहीं तो आएगी दरिद्रता

ऐसा माना जाता है मनी प्लांट का पौधा  जितना  ग्रोथ करेगा उतना ही ज्यादा हमारे घर में पैसों की बरकत होती है. वास्तव में इसके कुछ नियम भी होते हैं यदि आपके घर में भी मनी प्लांट लगा हुआ है तो इस बात का खास ध्यान रखें . वही वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट पौधा ऐसा है, जो पूरी तरह से हमारी आर्थिक स्थिति से जुड़ा हुआ है, इसिलए इस पौधे को मनी प्लांट का नाम दिया गया है. ऐसे में आज हम मनी प्लांट पौधों के बारे में चर्चा करेंगे, जिससे जीवन में आपके आने वाली समस्याओं को दूर करने में बहुत ही लाभ मिलता है.

मनी प्लांट को कैसे लगायें

जैसा की नाम से ही पता चलता है कि हमारी आर्थिक स्थिति बेहतर बनाता है. दूसरी ओर इस पौधे के बारे में यह जानकारी जरूर लेनी चाहिए कि इसे कभी भी खरीदकर घर में नहीं लगाना चाहिए बल्कि किसी के यहां से चुराकर अपने घर में लगाना चाहिए, ऐसा करने से किस्मत चमक जाती है. ऐसी मान्यता  है कि मनी प्लांट को हमेशा साउथ ईस्ट में रखना चाहिए.

मनी प्लांट का पौधा कैसे है भाग्य का प्रतीक

हिंदू धर्म के अनुसार साउथ ईस्ट में भगवान गणपति का वास होता है. मनी प्लांट का पौधा भाग्य का प्रतीक माना जाता है, घर के किसी भी कोने में इसे रखने से व्यक्ति की किस्मत खुल जाती है मनी प्लांट पौधा बुधवार के दिन में घर में लगाना चाहिए इसलिए क्योंकि यह दिन भी व्यक्ति को शुभ फल देने वाले गणपति का माना जाता है. ऐसा इसलिए माना जाता है क्योंकि बुधवार गणपति भगवान का दिन है.

दिशा का खास रखें ख्याल

मनी प्लांट के पौधे को नार्थ ईस्ट में कभी ना रखें.  ऐसा करने से आपको जीवन में कई सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. घर के सदस्य काफी बीमार पड़ सकते हैं. यह प्लांट किसी गमले में ना लगाएं इसे जमीन में फैला कर लगाएं. इससे हमारे घर में पैसा फलता है. घर में हमारे प्रवेश करते ही गेट द्वार पर कई सारे गमलों में हम फूल पौधों को सजा कर लगाते हैं, जिससे घर की सुंदरता बढ़ती है और हरा भरा सा लगता है.

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

अनन्या पांडेय ने पहना ऐसा ड्रेस लोगों ने किया गंदे कमेंट, देखें तस्वीरें और कमेंट |

सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ की हीरोइन इस वजह से हमेशा के लिए छोड़ना चाहती है मुंबई |

दीपिका पादुकोण पर NCB की सख्ती, भेजेगी समन हो सकती हैं गिरफ्तार |

दीपिका पादुकोण के बाद अब इस फेमस अभिनेत्री का नाम आया ड्रग्स केस में सामने |

ड्रग्स के नशे में धुत सारा अली खान की तस्वीरें हो रही वायरल यहां देखे तस्वीरें |