फेस्टिवल सीज़न में अमेज़ॉन फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों से सेलर्स हुये मालामाल

फेस्टिवल सीज़न के चलते हर साल सभी ई कॉमर्स कंपनियों द्वारा लोगो को आकर्षित करने के लिए विशेष ऑफर दिए जा रहे है। इस अवसर पर अमेजन इंडिया द्वारा नई स्कीम ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल ने पहले 48 घण्टे के अंदर ही 7 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं दूसरी ओर फ्लिपकार्ट की बिलियन डेज सेल में अब तक 10000 से ज्यादा लोगो का मुनाफा हो चुका है।वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिकार्ट  और अमेजन इंडिया  ने कहा है कि उनके प्लेटफॉर्म पर फेस्टिव सीजन के शुरुआती दिनों में टियर-2 और इससे छोटे शहरों के विक्रेताओं की अच्छी-खासी बिक्री रही है। इस फेस्टिव सीजन में अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए फेस्टिव सीजन सेल का आयोजन किया है, जिसमें आकर्षक ऑफर्स पेश किये जा रहे हैं।

17 अक्टूबर से प्रारंभ हुई थी सेल

फेस्टिवल सीज़न में अमेज़ॉन फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों से सेलर्स हुये मालामाल

अमेजन इंडिया की ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल’ 17 अक्टूबर को शुरू हुई है, जो लगभग एक महीने तक चलेगी। अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने बताया, ‘अमेजन के 7 साल के इतिहास में ये 48 घंटे सबसे महत्वपूर्ण रहे हैं। हमने विक्रेताओं के लिए बड़ी तैयारी की है। इस अवधि में करीब 1.1 लाख विक्रेताओं को ऑर्डर मिले हैं। इनमें से 66 फीसद ऑर्डर छोटे शहरों से आए हैं।’ सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अमेजन पर कुल 6.5 लाख विक्रेता हैं।

उन्होंने बताया कि उनके प्लेटफॉर्म पर आने वाले नए ग्राहकों की तादात में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। इन नए ग्राहकों में से 91 फीसद महानगरों और छोटे शहरों-कस्बों से आए हैं। तिवारी ने बताया कि लगभग 66 फीसद नए प्राइम साइन-अप्स अरुणाचल प्रदेश के तवांग व चांगलांग, मोकोकचुंग (नगालैंड), बरन (राजस्थान), पुदुकोट्टई (तमिलनाडु), ऊना (हिमाचल प्रदेश) और जौनपुर (उत्तर प्रदेश) जैसे छोटे शहरों से हुए हैं।

फ्लिपकार्ट और स्नैपडील के भी यही हाल

फेस्टिवल सीज़न में अमेज़ॉन फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों से सेलर्स हुये मालामाल

दूसरी ओर फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसके प्लेटफॉर्म पर खरीदारी करने वाले करीब 50 फीसद नए ग्राहक तीसरी श्रेणी के शहरों से थे। फ्लिपकार्ट की सेल 16 अक्टूबर से शुरू हुई है।

फेस्टिवल सीज़न में अमेज़ॉन फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों से सेलर्स हुये मालामाल

स्नैपडील का भी कहना है कि उसकी सेल में खरीदारी के लिए आए नए ग्राहकों में से 90 फीसद दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों से थे।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

64 के हुए सनी देओल आज भी हैं फिट, फिट रहने के लिए खाते हैं ये चीजें |

क्रिस गेल सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने से पहले थे गुस्सा, बताई वजह |

कपिल की रील बीवी ने लगाया आरोप, बोली मुझसे जलते हैं कप्पू शर्मा |

DDLJ: फिल्म के सिल्वर जुबली पर शाहरुख-काजोल ने बदला अपना नाम |

स्टिंग ऑपरेशन में खुला पोल, रिपब्लिक भारत के खिलाफ उद्वव सरकार कर रही ये साजिश |

 

 

 

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...

Leave a comment

Your email address will not be published.