रायगढ़ में गिरी इमारत 25 घायल, 200 से ज्यादा लोग हैं फंसे
/

महाराष्ट्र के रायगढ़ में गिरी इमारत 25 घायल, 200 से ज्यादा लोग अभी भी हैं फंसे

महाराष्ट्र के महाड में पांच मंजिला इमारत ढह गई है। मलबे में 200 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है। राहत-बचाव का कार्य जारी है।

रायगढ़- महाराष्ट्र के महाड में पांच मंजिला इमारत ढह गई है। मलबे में 200 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है। राहत-बचाव का कार्य जारी है। अब तक कम से कम 25 लोगों को मलबे से निकाला गया है और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एनडीआरएफ की टीम भी राहत बचाव कार्य में जुटी है।

एनडीआरएफ ने बताया कि आज करीब छह बजकर 50 मिनट पर रायगढ़ जिले के महाड तहसील के काजलपुरा इलाके में एक इमारत गिर गई। बताया जा रहा है कि जब ये इमारत गिरी तब सैकड़ों लोग उसमें थे। आज इमारत अचानक गिर गई। इससे अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि इस इमारत में 50 परिवार रहते थे। ये इमारत 10 साल पुरानी बताई जा रही है।

इमारत के गिरने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं

राहत और बचाव कार्य लगातार में दमकल विभाग के कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ जुटे हुए हैं। स्थानीय पुलिस की मदद यहां पर ली गई है। सभी जगहों पर पुलिस की टीम को तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार से राहत और बचाव कार्य में कोई व्यवधान न आने पाए। लोगों की भीड़ को घटनास्थल से दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। मुंबई से एनडीआरएफ टीम रवाना फिलहाल इस इमारत के गिरने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। यह अलग से जांच का विषय है, लेकिन लोगों की जान बचाना सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

एक सप्ताह में इमारत गिरने की दूसरी घटना

एक सप्ताह से भी कम समय में राज्य में इमारत गिरने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 18 अगस्त को मुंबई के बांद्रा में रिजवी कॉलेज के पास एक खाली इमारत का एख हिस्सा ढह गया, जिससे 41 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति घायल हो गया था।

अमित शाह ने किया ट्वीट

इस हादसे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख जाहिर किया है। अमित शाह ने ट्वीट किया, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक से बात की गई है कि वे हर संभव सहायता प्रदान करें, टीमें रास्ते में हैं और जल्द से जल्द बचाव कार्यों में सहायता करेंगी।

वहीं इमारत गिरने की सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय विधायक और रायगढ़ के जिला अधिकारी से स्थिति की जानकारी ली है। उन्होंने अधिकारियों को हर तरह के समर्थन की बात कही है। उद्धव ठाकरे ने राहत और बचाव कार्य तेज करने की बात कही है।

 

 

ये भी पढ़े:

सलमान, शाहरुख और आमिर खान के साथ काम नहीं करना चाहती हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस |

रणबीर और आलिया इस साल नहीं लेंगे सात फेरे, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप |

‘मिर्जापुर 2’ पर संकट के बादल, जानिए क्यों वेब सीरीज पर भड़के लोग |

तमन्ना भाटिया के माता-पिता भी हुए कोरोना संक्रमित, जानिए एक्ट्रेस का रिपोर्ट |

MIRZAPUR 2: में होगी इन 3 नये लोगों की एंट्री, जाने कौन हैं ये लोग |