अक्षय कुमार का ऐलान भारत के पास PUB G की जगह होगा अपना FAU G
//

PUB G बैन के दूसरे ही दिन अक्षय कुमार का बड़ा ऐलान, भारत के पास होगा अपना FAU-G गेम

भारत में बच्चों के लोकप्रिय गेम PUBG को बैन कर दिया गया है। इस चीनी खेल को लेकर बच्चों में जबरदस्त क्रेज था और अब इसका तोड़ लेकर अक्षय कुमार आए हैं।

नई दिल्ली- भारत में बच्चों के लोकप्रिय गेम PUBG को बैन कर दिया गया है। इस चीनी खेल को लेकर बच्चों में जबरदस्त क्रेज था और अब इसका तोड़ लेकर अक्षय कुमार आए हैं। अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर एकाउंट पर PUBG की टक्कर में उतारे गए गेम FAU-G को पेश किया है। इस तरह अक्षय कुमार की यह पोस्ट खूब वायरल हो रही है। खास यह कि इस गेम से होने वाली कमाई का एक हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा। इस ट्रस्ट को गृह मंत्रालय ने गठित किया है।

ऐप पूरी तरह से होगा भारतीय

अक्षय कुमार ने ट्वीट किया है, पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन करते हुए एक्शन गेम FAU-G पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है। FAU-G नाम का ये ऐप अक्षय कुमार के मेंटरश‍िप में बनेगा जो एक मल्टीप्‍लेयर एक्‍शन गेम होगा। पबजी की टक्‍कर में आने वाला ये ऐप पूरी तरह भारतीय होगा।

अपने इस ऐप के बारे में अक्षय कुमार ने कहा, युवाओं के लिए गेमिंग उनके एंटरटेनमेंट का एक जरूरी हिस्‍सा बन गई है। FAU-G के जरिए हम उम्‍मीद करते हैं क‍ि जब वह ये गेम खेलेंगे तो हमारे देश के जवानों के बलिदान के बारे में भी उन्‍हें पता चलेगा।’

FAU-G को अगले महीने यानी अक्‍टूबर में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। ये गेम गूगल प्‍ले स्‍टॉर और एप्‍पल प्‍ले स्‍टॉर दोनों पर लॉन्‍च क‍िया जाएगा।

अब तक चीन से जुड़े कुल 224 मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध

आपको बता दें कि सीमा पर चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच भारत सरकार ने कई चीनी मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया था। PUBG समेत 118 और चीनी मोबाइल ऐप्स को बैन किया गया है। इससे पहले केंद्र सरकार ने गलवान घाटी में सीमा विवाद के बाद चीन के 106 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसमें शॉर्ट वीडियो ऐप्स टिकटॉक, वी-चैट, यूसी ब्राउजर, यूसी न्यूज जैसे ऐप्स शामिल थे। इस तरह अब तक चीन से जुड़े कुल 224 मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लग चुका है।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

प्लास्टिक की गुड़िया बनने के लिए तारा ने करा लिया है 97 लाख 66 हजार रुपये की सर्जरी |

रिया चक्रवर्ती ने इस नाम से सेव कर रखा था सुशांत सिंह राजपूत का नंबर |

विकास रेजिमेंट बटालियन के वो जवान, जिन्होंने चीन के घुसपैठ के मंसूबे पर फेरा पानी |

सुशांत का पिता के साथ अनबन के आरोपों के बीच ये वीडियो हुआ वायरल |

हिंदी जोक्स : एक बार थानेदार, कलेक्टर और मास्टर बैठे थे |

GOLD PRICE : सोने और चांदी के दाम में आई भारी गिरावट, मात्र इतने रूपये में खरीदें 1 तोला |