कोरोनावायरस के एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले, 11 सौ से ज्यादा लोगों की हुई मौत

कोरोनावायरस के एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले, 11 सौ से ज्यादा लोगों की हुई मौत

कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटो 45 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं वहीं 11 से ज्यादा लोगों की णौत भी हुई है।

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ने के साथ ही देश में मौतों की तादाद भी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। अब तक देश में 12 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक 29,890 लोगों की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश में एक बड़ा मामला सामने आया है, जहां एक कैबिनेट मंत्री कोरोनावायरस से संंक्रमित हो गए हैं और इस वाकए से पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

मंत्रियों पर मंडराया खतरा

दरअसल मध्य प्रदेश के एक कैबिनेट मंत्री कोरोनावायरस से संंक्रमित हो गए हैं। उन्हें फ़िलहाल भोपाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हैरानी की बात ये है कि वो लाल जी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल हुए हैं उन्होंने एक कैबिनेट मीटिंग में हिस्सा लिया था। जिसके बाद बाकी मंत्रियों और उनके करीबियों पर कोरोनावायरस का खतरा मंडरा रहा है।

इन सबसे इतर कोरोनावायरस के बढ़ते संंक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार ने फैसला किया है कि राजधानी में अब 10 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है जिसका प्रशासन सख्ती से पालन कराएगा।

सबसे बड़ा आंकड़ा

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के मामले 45 हजार से मामले सामने आए हैं। सबसे दर्दनाक बात ये है कि इन 24 घंटों में 1,120 लोगों की मौत हुई है। मौतों का आंकड़ा लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन रहा है। सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र और तमिलनाडु में हुईं हैं, जहां कोरोनावायरस के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

महाराष्ट्र और तमिलनाडु

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामलों के कारण पिछले 24 घंटों में 280 लोगों की मौत हुई हैं। महाराष्ट्र में अभी कुल एक्टिव केस की संख्या करीब 1,36980 हो चुकी है। दूसरी ओर तमिलनाडु में कोरोनावायरस के कारण पिछले 24 घंटों में तमिलनाडु में 518 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। यहां करीब 51 हजार केस एक्टिव हैं। तमिलनाडु में अब तक 1,31,586 लोग कोरोनावायरस से ठीक हो चुके हैं।

बिहार है बेहाल

बिहार की राजधानी पटना में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते अब टेस्ट में हर दिन खौफनाक आंकड़े सामने आ रहे हैं। दरअसल एक खुलासे में पता चला है कि पटना में 100 टेस्ट में 14 रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है जो कि खौफनाक है।

आंकड़ों के साथ ही ठीक होने वाले लोगों की तादाद भी बढ़ रही है अब तक बिहार में 19,876 लोग कोरोनावायरस से ठीक‌ होकर घर जा चुके हैं। वहीं रिकवरी रेट 66 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

बंगाल में शर्मनाक बवाल

पश्चिम बंगाल के पिटुली क्षेत्र में कोरोनावायरस से संंक्रमित होने के शख्स में गर्भवती महिला समेत उसकी पति और बच्चों के साथ पड़ोसियों ने मार-पीट की जिसने एक और बवाल मचा दिया है। इस मामले मे पश्चिम की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीमारी से लड़ें किसी भी बीमार से नहीं। जल्द से जल्द लोगों को स्वस्थ करने में उनकी मदद करनी चाहिए।

असम में बिगड़ते हालात

पूर्वोत्तर के बड़े राज्य असम में कोरोनावायरस का मामला बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इस मामले में कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटों में 972 मामले सामने आए हैं। इस मामले में कुल 27,744 लोग कोरोनावायरस से संंक्रमित हो चुके हैं। इस मामले में 8,325 केस एक्टिव हैं। इस मामले में ये जानकारी असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने दी है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

राजस्थान पॉलिटिक्स: सुप्रीम कोर्ट ने नहीं की स्पीकर की कोई मदद |

जानिए हवा से भी फैल रहा है कोरोनावायरस, वैज्ञानिकों ने किया बड़ा खुलासा |

कोरोनावायरस : मास्क ना पहनने पर एक लाख का जुर्माना, 2 साल की होगी जेल |

टीवी की ये संस्कारी बहुएं, असल जिंदगी में अब तक हैं कुंवारी |

मलाइका अरोड़ा का ये बोल्ड अवतार देख नहीं होगा खुद की आँखों पर यकीन |