फेसबुक पोस्ट से भड़की हिंसा 2 लोगों की मौत, 60 घायल
/

फेसबुक पोस्ट से भड़की हिंसा 2 लोगों की मौत, 60 घायल

मंगलवार को बेंगलुरू में फेसबुक पोस्ट को लेकर दंगा भड़क गया है। देखते ही देखते ही हिंसा इतना भड़क गई कि- पुलिस- प्रशासन और लोगों के बीच झड़प हो गई। जिसमें 60 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इतना ही नहीं बेकाबू भीड़ ने पुलिस स्टेशन और कांग्रेस विधायक के घर पर जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान भड़की हिंसा की आग में मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई है।

रात भर बेंगलुरू के डीजे हेल्ली इलाके में भयभीत का माहौल कायम रहा। वहीं दूसरी ओर बेंगलुरूं पुलिस कमिश्नर ने बताया है कि-आरोपी नवीन को आपत्तिजनक पोस्ट डालने को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया है। ये कथित तौर पर कांग्रेस विधायक अखंडा श्रीनीवासा मुरथी के रिश्तेदार द्वारा ये पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई थी।

पुलिस ने एहतियात के तौर पर लगाया इलाके में कर्फ्यू

मंगलवार को लोगों की भीड़ ने कांग्रेस विधायक के घर के बाहर इकठ्ठा हो गई। इसके बाद में घर में तोड़फोड मचाई और बाहर खड़े किए गए वाहनों में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया। जब भीड़ का समूह पास के पुलिस थाने में तोड़फोड़ करने के इरादे से पहुंचा तो पुलिस ने आरोपी को पुलिस स्टेशन के भीतर ही छिपा लिया।

बेंगलूरू पुलिस कमिश्ननर कमाल पंत ने जानकारी देते हुए बताया कि – लगभग 60 लोग इस हिंसा में घायल हुए हैं। इस घटना में सहायक पुलिस कमिश्नर और अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस ने लोगों की भीड़ को सरकारी प्रोप्रटी को नुकसान से रोकने के लिए कोशिश की। साथ ही विधायक के आवास के पास आग बबूला हुई भीड़ के समूह ने पलभर में लगभग 10 से 15 कारों को आग के हवाले कर दिया गया।

 

कर्नाटक सरकार ने आधी रात को गोली चलाने के आदेश

कर्नाटक की सरकार ने हालात को बिगड़ते देखते हुए आधी रात को शूट एंड साइट की आर्डर जारी कर दिए गए। जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर- बितर करने के लिए हवा में गोलियां दाग दीं। पुलिस ने पूर इलाके में धारा 144 लागू कर दी हैं। डीजे हेल्ली और केजी हेल्ली पुलिस स्टेशन के इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया हैं। वहीं, पूर्व मंत्री बीज जमीर अहमद ने कहा कि- बदकिसमति से ये हिंसा भड़की है। मुझे यकीन है कि- पुलिस – प्नशासन उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा जो इस हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं। मैं सभी से निवेदन करता हूं कि शांति बनाएं रखें।

 

 

 

ये भी पढ़े:

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव निकले, ट्वीट कर दीं जानकारी |

विमान हादसा: पायलट अखिलेश की डेड बॉडी घर पर मथुरा पहुंची तो मां-पत्नि हुई बेहोश |

सुशांत सिंह राजपूत से मिलता है रिया चक्रवर्ती का करियर, फिर भी रहीं हैं फ्लॉप |

PM नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण में दिया 50 करोड़ का दान, जाने सच |

VIDEO: नशे में धुत होकर नेता ने काटा बवाल, पुलिस से बोला- ‘आग लगा दूंगा शहर के अंदर’ |