फुटपाथ पर पौधे बेचने वाले अंकल की बदली ज़िंदगी, मदद को आगे आए लोग

सोशल मीडिया के जरिये बदल गई ज़िन्दगी। जी हाँ कभी दिल्ली के ‘बाबा का ढाबा’ ,कभी आगरा में कंजीवाड़ा बेचने वाले बाबा जैसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। वायरल होने के बाद दिल्ली वालों ने ‘बाबा का ढाबा’ के अंकल की सहायता की और एक रात में ही उनकी ज़िन्दगी बदल गई। अगले दिन से उनके ढाबे पर भीड़ लग गयी। सोशल मीडिया पर ‘बाबा का ढाबा’ की मदद के बाद जैसे कई छोटे वेंडर्स के लिए सोशल मीडिया पर मदद की अपील की गई। लोगों ने इस सभी अपीलों को गंभीरता से लिया और आगे बढ़कर मदद के लिए हाथ भी बढ़ाया।

पौधे बेचने वाले अंकल की मदद

फुटपाथ पर पौधे बेचने वाले अंकल की बदली ज़िंदगी, मदद को आगे आए लोग

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कभी लोग आगरा में कंजीवाड़ा बेचने वाले बाबा की मदद करने आये, कभी आगरा की रोटी वाली अम्मा की सहायता की गयी, तो कभी फरीदाबाद-द्वारका में मजबूरी में काम कर रहे बुज़ुर्गों को राहत पहुंचाई गई। इसी के चलते अब लोग बेंगलुरु की सड़कों पर अकेले पौधे बेचने वाले अंकल की सहायता के लिए आगे आए और उनकी ज़िंदगी बदल दी।

बाबा की मदद की शुरू कर दी मुहीम

फुटपाथ पर पौधे बेचने वाले अंकल की बदली ज़िंदगी, मदद को आगे आए लोग

कुछ दिनों पहले बेंगलुरु की कनकपुरी रोड के सरक्की सिग्नल पर बैठकर पौधे बेचते देखे गए थे। न्यू इंडियन एक्सप्रेस के लिए काम करने वाले अश्विनी श्रीपद ने ट्विटर पर इस कहानी को पोस्ट किया था। कुछ दिनों पहले अंकल की तस्वीरें वायरल हुई थी, कहानी सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स तुरंत हरकत में आ गए थे और एक-दूसरे को टैग कर बाबा की मदद की मुहीम शुरू कर दी थी। कई लोगों ने बाबा की मदद करने का वादा भी किया था। सेलिब्रिटीज भी उनकी मदद के लिए आगे आये है।

 

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

प्याज की बढ़ती कीमतों पर सोशल मीडिया पर बनाए गए फनी मीम्स, देखकर नहीं रुकेगी हंसी |

ड्रग्स मामले में फंसने के बाद पहली बार सोशल मीडिया पर श्रद्धा कपूर ने किया ये पोस्ट |

क्रिस गेल ने लिया आईपीएल से संन्यास? स्वदेश लौटते हुए किया या भावुक ट्वीट |

1 महीने का प्यार 2 महीने में भी नहीं चली शादी, पति ने कुत्ते बाँधने वाली जंजीर से गला घोट की हत्या |

6 साल अलग रहने के बाद फिर साथ आए ऋतिक रोशन और सुजैन, जानिए क्या है वजह |

Leave a comment

Your email address will not be published.