इन बड़े राजनेताओं ने अपने से आधी उम्र की लड़की से की है शादी
/

इन बड़े राजनेताओं ने अपने से आधी उम्र की लड़की से की है शादी

अगर प्यार सच्चा हो तो यह सभी बेड़ियों को तोड़कर बाहर आ ही जाता है। मिलाते है आज कुछ ऐसे ही राजनेताओं से जिन्होंने अपने उम्र से काफी छोटी महिला से शादी की

प्यार अँधा होता है। ये लाइन तो आप सभी ने सुनी ही होगी। कहते है जब किसी को प्यार होता है तो वह रंग -रूप ,जाति -पात का भेदभाव नहीं करता। अक्सर समाज में लोग प्यार में जाति -धर्म को ज्यादा महत्व देते है। किसी ने सही ही कहा है जब किसी इंसान को किसी से प्यार हो जाता है, तो वह उसका रंग-रूप, सामजिक और आर्थिक स्थिति जैसे बन्धनों से ऊपर उठकर सिर्फ प्यार को अपनाना चाहता है। जी हाँ, अगर प्यार सच्चा हो तो यह सभी बेड़ियों को तोड़कर बाहर आ ही जाता है। मिलाते है आज कुछ ऐसे ही राजनेताओं से जिन्होंने अपने उम्र से काफी छोटी महिला से शादी की है।

राम विलास पासवान – रीना शर्मा

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख नेता राम विलास पासवान इन्होने ने भी दूसरी शादी की है। इनकी यह पत्नी और इनकी उम्र में लगभग 19 सालों का अंतर है। साल 1983 में इन्होने रीना शर्मा के साथ दूसरी शादी की थी।

दिग्विजय सिंह – अमृता राय

दिग्विजय सिंह इंडियन कांग्रेस के प्रमुख नेता ने भी दो शादियाँ की हैं। इनकी पहली शादी आशा देवी से हुई थी जिनका अभी कुछ वर्षों पहले ही निधन हो गया था। फिर इन्होने एक पत्रकार अमृता राय से साल 2015 में शादी कर ली थी। अगर इन दोनों की उम्र की बात करें तो इनकी उम्र में तकरीबन 25 सालों का फर्क है।

लालू प्रसाद यादव -राबड़ी देवी

राष्ट्रीय जनता दल के सबसे दिग्गज राजनेताओं में से एक लालू प्रसाद यादव हैं। इन्होने साल 1973 में अपनी पहली ही शादी की है लेकिन इनकी पत्नी का नाम राबड़ी देवी है| बता दें के राबड़ी देवी लालू से उम्र में लगभग 11 वर्ष छोटी हैं।

देवेंद्र फडणवीस -अमृता फडणवीस

महाराष्ट्र के सबसे मुख्य नेताओं में से एक देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के पूर्व सीएम रह चुके हैं। इन्होने साल 2005 में शादी रचाई थी। इनकी पत्नी अमृता फडणवीस है जो के इनसे उम्र में तकरीबन 9 साल छोटी हैं।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

नवरात्रि से पहले रेलवे ने दिया बड़ा सौगात, इन स्टेशनों से चलेंगी वैष्णो देवी के लिए स्पेशल ट्रेन |

GOLD PRICE : 6000 सस्ता हुआ सोना, अब मात्र इतने में खरीद सकते हैं 1 तोला |

मशहूर गायिका मोनाली ठाकुर के पिता शक्ति ठाकुर का इस वजह से हुआ निधन |

काजल अग्रवाल को इस बिजनेसमैन से हुआ प्यार, गुपचुप तरीके से कर रही शादी |

हेल्थ मिनिस्टर ने बताया कब तक आएगी कोरोना वैक्सीन और किसे मिलेगी सबसे पहले |