इस कपल ने अपनी शादी में गेस्ट के तौर पर बुलाया 500 जानवर, ...
/

इस कपल ने अपनी शादी में गेस्ट के तौर पर बुलाया 500 जानवर, हुई तारीफ़

अपने भारत मे शादियों को  यादगार बनाने के लिए लोग बहुत सारे पैसे खर्च कर देते है और रस्मो रिवाजो को देखते हुए , खर्चे अधिक हो जाती है , वैसे ही एक बात हुई उड़ीसा के भुवनेश्वर में जहाँ पर दोनों  जोड़ो ने ठीक उसका उल्टा किया , बतादे की इस जोड़े ने कुछ अलग करते हुए गेस्ट के तौर पर 500 जानवरो को आमंत्रित किया.

NGO की ली मदद

Eurika और पत्नी joana ने अपनी शादी की इस प्लानिंग को कई सालो पहले ही सोच लिया था जिसके बाद , इन जोड़ो ने पूरा भी किया , वही इन जानवरों को खाना एक एनिमल वेलफेयर NGO द्वारा पहुचाया गया , जिसके साथ इन दो जोड़ो ने कुछ पैसे भी डोनेट किये.

बताते चले कि शादी के कुछ दिन पहले ही इन दो जोड़ो ने एनिमल सेल्टर गए हुए थे और खाना डोनेशन कर के आये , बतादे की इनकी शादी 25 सितम्बर को हुई थी जिसके बाद ये एक तरफ शादी के बंधन में बंध रहे थे वही शहर भर के डॉग्स और बाकी जानवरो को बढ़िया खाना पहुँचाया जा रहा था.

माँ को देना था श्रद्धांजलि

बतादे की इस नेक काम की वजह Euroka की माँ थी जिनकी कुछ समय पहले कैंसर से मृत्यु हो गई थी ,और  Euroka अपने माँ को श्रद्धांजलि देना चाहती थे इसलिए उसने  अपने जीवन का एक अहम दिन चुना ,हालांकि उन्होंने शादी बेहद साधारण तरीके से किया.

वही इन जोड़े ने कुछ महीनों पहले एक कुते को बचाया था जिसका एक्सीडेंट हो गया था , हालांकि उन्होंने एक सेल्टर को ढूंढा , उसी टाइम उन्हें एक NGO के बारे में पता चला , जिसके बाद उन्होंने जानवरो को बुरी हालत में देख कर एक अलग अनुभव देखा , उसी समय उन जोड़ो ने फैसला किया कि वो चैरिटी के रूप में जानवरो की मदद करेंगे.
वही इन जोड़ो ने अपनी जीवन की शुरुआत इन जानवरों के साथ किया , अब ये दोनों जोड़े इस काम को आगे बढ़ना चाहते है.

 

 

 

ये भी पढ़े:

ये हैं दुनिया के 10 सबसे बेहतरीन रेलवे स्टेशन जहां से यात्रा करना हर किसी का होता है सपना |

जानवरो में भी फैला कोरोना वायरस, 10,000 ऊदबिलाऊ की मौत |

IPhone 12 की लॉन्चिंग पड़ी महंगी 24 घंटे में एपल को हुआ 594,783 करोड़ का नुकसान |

1 रूपये में दिल्ली में रोज 11 से 1 बजे के बीच लगती है जरुरतमंदो का पेट भरने की श्याम रसोई |

प्रेग्नेंसी के चलते बदल गया है करीना का चेहरा, सैफ ने किया ये कमेंट |