ये हैं सिंधिया राजवंश की राजकुमारी अनन्या राजे, अजीब हैं शौक
//

ये हैं सिंधिया राजवंश की राजकुमारी “अनन्या राजे”, छोटी उम्र में ही है ये शौक

नई दिल्ली: कांग्रेस को छोड़कर भाजपा का दामन थाम चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया पूरे 18 वर्ष का तक कांग्रेस के साथ रहे हैं। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा लिए गए इस फैसले को पूरे सिंधिया परिवार ने सपोर्ट किया था।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है था कि जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर बीजेपी के साथ जुड़े थे, तब उन्होंने कहा था कि अब पहले जैसी कांग्रेस नहीं रही है, उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों में देश का भविष्य बिल्कुल सुरक्षित है।

सभी लोग जानते हैं कि भारत जब आजाद हुआ, तो उसके बाद राजशाही खत्म हो गई थी, लेकिन राजघराने अभी भी मौजूद हैं। इन्हीं राजघरानों में से एक सिंधिया राजघराना है, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी एक राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। इनके रहन-सहन को देखकर यह साफ नजर आता है कि यह किसी राजघराने से हैं।

राजनीति से जुड़े होने के साथ ही साथ ज्योतिरादित्य अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी चर्चा में बने रहते हैं। आज हम आपको सिंधिया राजघराने की राजकुमारी यानी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी के बारे बताने में बताने जा रहे हैं। सिंधिया राजघराने की प्रिंसेस का नाम “अनन्या राजे सिंधिया” है।

अनन्या का जन्म साल 2002 में हुआ था। सिंधिया राजघराने की राजकुमारी काफी ज्यादा खूबसूरत हैं। अनन्या राजे दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल में पढ़ाई करती हैं। अनन्या अपनी मां प्रियदर्शनी के साथ दिल्ली में ही रहती हैं, सिंधिया का एक बेटा भी है, जिनका नाम महा आर्यमन सिंधिया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी रानी अनन्या के शौक के बारे में बात की जाए, तो इनके शौक भी राजघराने वाले हैं। आपको बता दें कि जिस उम्र में लोग घुड़सवारी करने से काफी डरते हैं, उस उम्र में अनन्या राजे सिंधिया घुड़सवारी का शौक रखती है। अनन्या के पास एक अपना घोड़ा भी है, जिसका नाम गिगी रखा है।

वैसे ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी अनन्या राजे लाइमलाइट से दूर रहती हैं। वह कभी कभार किसी कार्यक्रम में अपनी मां के साथ दिखाई दे जाती हैं। इसके अलावा अनन्या को राजनीति में भी काफी रूचि है, वे कई बार अपने पिता ज्योतिरादित्य के साथ राजनीति बैठकों में शामिल हुई हैं। बताते चलें कि अनन्या राजे को इतिहास में हमेशा से ही काफी दिलचस्पी रही है।

 

 

ये भी पढ़े:

जानिए कौन है ये महिला जिसे सिंधिया ने भाजपा ऑफिस में लगाया गले |

ऐश्वर्या की इस हरकत से नाराज रहती है उनकी ननद श्वेता नंदा, कहा |

5 सुपरस्टार जिन्हें नहीं पसंद है नकल, कभी नहीं किया रीमेक फिल्मों में काम |

सारा खान ने बताया जब अंतिम बार मिले थे सैफ अमृता तो हुआ था कुछ ऐसा |

4 सितंबर 2020: जन्मतिथि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन |