दिल्ली के मेट्रोस्टेशन पर रूपये से भरे बैग के साथ गिरफ्तार हुआ शख्स, फिर.....
/

मेट्रो स्टेशन पर CISF ने बैग से भरे पैसे के साथ एक आदमी को किया गिरफ्तार, उसके बाद जो हुआ सब रह गये हैरान

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते जहां एक तरफ लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा है, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसी खबरे सामने आती है। जिसे देखकर इंसान इस सोच में पड़ जाता है कि लोगों के पास इतना पैसा कहां से आ रहा है। ऐसा ही एक मामला जंगपुरा मेट्रो स्टेशन का सामने आया है। जहां सीआईएसएफ (CISF) की टीम ने एक करोड़ रुपए के साथ महिला व युवक को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि ये  दोनों गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे मेट्रो स्टेशन में दाखिल हुए थे, जो अपने साथ एक बैग लिए हुए थे। जिसके बाद उनके बैग की स्कैनर से जांच की गई।  इस दौरान बैग में भारी संख्या में संदिग्ध सामान होने की बात का पता चली।

वहीं बैग खोलकर जांच की गई, तो उसमें नकद एक करोड़ रुपए मिले। जानकारी के मुताबिक, महिला व युवक से जब इन रुपयों से संबंधित दस्तावेज मांगे गए, तो वे दोनों टीम को दस्तावेज नहीं सौंप सके। इसके बाद दोनों यात्रियों को हिरासत में लेकर आयकर विभाग को सौंप दिया।

हिरासत में लेकर कंट्रोल रूम में ले जाया गया

वहीं दोनों की पहचान राजस्थान निवासी विकास चौहान (20) और जबलपुर, मध्य प्रदेश निवासी आरती (20) के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, दोनों को हिरासत में लेकर उन्हें कंट्रोल रूम में ले जाया गया। वहीं पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वे लोग मध्यप्रदेश से दिल्ली चांदनी चौक में दिवाली की खरीदारी के लिए आए हुए थे।

दोनों ने इस बात को कबूल किया कि वो बैग उनका है, पर इतनी बड़ी रकम लेकर आने का कारण और उससे संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिसके बाद सीआईएसएफ ने इसकी सूचना मेट्रो पुलिस और आयकर विभाग को पहुंचाई।

सीआईएसएफ प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 9:35 बजे वो मेट्रो स्टेशन पहुंचे थे। वहीं स्टेशन में एंट्री के लिए जब इन दोनों अपने बैग को स्कैनर में डाला, उसमें स्कैन कर रहे सीआईएसएफ कर्मी को बैग में नोटों की गड्डियां नजर आई।

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

सलमान खान ऐश्वर्या को लगा दिए थे थप्पड़ और फिर इस वजह से मचा था बवाल |

अंकिता लोखंडे ने कहा था सारा गुस्सा सुशांत पर उतारती हूँ, पुराना वीडियो हो रहा वायरल |

रेखा ने इन फिल्मों में किया है हद से ज्यादा बोल्ड सीन, देख आ जाए शर्म |

पेट से आए आवाज तो न करें नजरअंदाज, हो सकती है ये जानलेवा बीमारी |

मोटापा से अगर परेशान हैं तो करें ये समाधान और हो जाएँ चिंता मुक्त |