बाबर आजम की बादशाहत खत्म, नंबर 1 पर पहुंचा ये बल्लेबाज
//

टी20 रैंकिंग: बाबर आजम की बादशाहत खत्म, नंबर 1 पर काबिज हुआ ये बल्लेबाज, केएल राहुल को हुआ नुकसान

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी ने मंगलवार को टी20 की ताजा रैंकिंग जारी की। आईसीसी टी20 इंटरनेशनल की टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी नंबर वन की पोजीशन को बरकरार रखा।

दुबई- इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी ने मंगलवार को टी20 की ताजा रैंकिंग जारी की। आईसीसी टी20 इंटरनेशनल की टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी नंबर वन की पोजीशन को बरकरार रखा। इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन T20 मैचों की सीरीज के बाद आईसीसी ने बल्‍लेबाजों की T20 भी जारी कर दी।

पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज बाबर आजम अब नंबर एक बल्‍लेबाज नहीं रह गए हैं। उन्‍हें आस्‍ट्रेलिया के डेविड मालन ने पछाड़ दिया है। वहीं टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली बिना खेले ही एक पायदान ऊपर चढ़ गए हैं। हालांकि केएल राहुल को अपनी रैंकिंग में नुकसान हुआ है।

अभी टीम इंडिया को कई महीने तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलना है। वहीं दुनिया भर के दिग्‍गज खिलाड़ी अब से करीब 10 दिन बाद आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे।

विराट कोहली एक पायदान के फायदे से नौंवे स्थान पर पहुंचे

पाकिस्तान के टी-20 कप्तान और बल्लेबाज बाबर आजम की आईसीसी टी20 रैंकिंग में बादशाहत खत्म हो गयी है। इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने उन्हें पछाड़ कर पहले स्थान पर कब्जा जमाया। मालन की पिछली सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पिछले साल नवंबर में दूसरा स्थान थी और अब वह आजम से आठ रेंटिंग अंक ऊपर हैं।

कोविड-19 महामारी के कारण छह महीने से ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने वाले भारत के केएल राहुल को हालांकि दो पायदान का नुकसान हुआ, जिससे वह चौथे स्थान पर खिसक गये, लेकिन कप्तान विराट कोहली एक पायदान के फायदे से नौंवे स्थान पर पहुंच गए।

इंग्लैंड की टीम नंबर दो और भारत है तीसरे नंबर पर

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को आखिरी टी20 मैच में मात देकर टी20 रैंकिंग में 275 अंकों के साथ नंबर वन की पोजिशन बरकरार रखी। आपको बता दें कि इस साल एक मई को सालाना अपडेट के समय ऑस्ट्रेलिया इस प्रारूप में पहली बार नंबर एक बनी थी। वहीं इंग्लैंड की टीम टी20 रैंकिंग में 271 अंकों के साथ नंबर 2 पर है। इंग्लैंड को इस मैच में हार से नुकसान हुआ। वहीं भारत तीसरे नंबर पर काबिज है।

 

 

 

ये भी पढ़े:

GOLD PRICE : लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ सोना, मात्र इतने में मिलेगा 1 तोला |

वीडियो वायरल होने से मचा बवाल, रिया चाहती तो बच जाते सुशांत |

अनुराग कश्यप ने अब चैट शेयर कर बताया क्यों नहीं करना चाहते थे सुशांत के साथ काम |

ड्रग्स के मुद्दों पर बॉलीवुड ने ये फ़िल्में बनाकर जीता है लोगों का दिल |

NCB का पड़ा डंडा तो रिया ने उगला सच, इन सितारों के नाम आए सामने |